NDTV Khabar

कांग्रेस का BJP पर बड़ा हमला, कहा- बीएस येदियुरप्‍पा से 1800 करोड़ की कथ‍ित रिश्‍वत पर पार्टी नेतृत्‍व जवाब दे

कांग्रेस ने बीजेपी नेतृत्व पर कर्नाटक की बीएस येदियुरप्पा सरकार से 1800 करोड़ रुपये का रिश्वत लेने का आरोप लगाते हुए सफाई मांगी है. कांग्रेस ने प्रेस कांफ्रेंस कर एक डायरी पेश की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नई दिल्ली:

कांग्रेस ने बीजेपी पर बड़ा हमला करते हुए पार्टी नेतृत्व पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. कहा है कि 14 फरवरी 2017 को कांग्रेस ने इसी मंच से बीएस येदियुरप्पा का एक वीडियो रिलीज किया था. जिसमें 1800 करोड़ से अधिक की रिश्वत बीजेपी नेतृत्व को देने की बात सामने आई थी. उधर, बीजेपी ने पलटवार करते हुए मामले की जांच करवाने की बात कही है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस ने 12 फरवरी 2017 के वीडियो को 14 फरवरी 2017 को जारी किया था. सुरजेवाला ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि अब वो तथाकथित डायरी सार्वजनिक की गई है. कैरवां मैग्जीन और एक चैनल की रिपोर्ट का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि इस तथाकथित डायरी से, पांच तथ्य सामने आते हैं. पहला यह कि कुल 2690 करोड़ रुपये वसूले गए, जिसमें से 1800 करोड़ रुपया भाजपा नेतृत्व को पहुंचाया गया. मई 2008 से जुलाई 2011 के बीच येदियुरप्पा सीएम थे. इस डायरी में बीजेपी शीर्षतम नेतृत्व के नाम हैं. एक हजार करोड़ रुपया बीजेपी की सेंट्रल कमेटी को दिया गया.

इसके अलावा ढाई सौ करोड़ रुपया जजेज को भी दिया गया है. डायरी में तथाकथित रूप से येदियुरप्पा के हस्ताक्षर हैं. इस न्यूज रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया. ये डायरी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के पास अगस्त 2017 से उपलब्ध थी  यह डायरी येदियुरप्पा की हैंडराइटिंग से मेल खाती है. हालांकि NDTV इस डॉक्यूमेंट की पुष्टि नहीं करता है. 


टिप्पणियां

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सवाल सीधे हैं. भाजपा नेतृत्व पर 1800 करोड़ की रिश्वत के इल्जाम हैं. ये वो लोग हैं, जो देश के सबसे बड़े पदों पर आसीन हैं. जिनके हाथ में रक्षा मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और पीएमओ और देश की सरकारहै. क्या ये सच है कि झूठ कि 1800 करोड़ की रिश्वत कर्नाटक की येदियुरप्पा की सरकार से बीजेपी नेतृत्व को आई. सवाल नंबर दो- सच है झूठ, डायरी और इसकी सारी एंट्री, जिस पर येदियुरप्पा के हस्ताक्षर हैं, ये इनकम टैक्स के पास हैं, अगर सही है या फिर डायरी सही नहीं है तो फिर इसकी जांच क्यों नहीं कराई. सवाल नंबर तीन-क्या ये सच है कि इनकम टैक्स विभाग ने बकायदा इस डायरी की एंट्री, पैसे को लेकर इनकम टैक्स ने इजाजत मांगी सरकार से, कि इसकी जांच ईडी या दूसरी एजेंसी से क्यों न कराई जाए. क्या ये सच है कि नोट लिखकर इसकी इजाजत मानी जाए. 

 बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yeddyurappa) पर कांग्रेस (Congress) द्वारा लगाए गए आरोप पर बीजेपी ने जमकर पलटवार किया. बीजेपी के वरिष्ठ नेता केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि मामा, बहनोई को बचाने में लगी हुई कांग्रेस पार्टी को और कुछ नहीं मिलता तो वह आरोप लगाने लगती है. कांग्रेस का आरोप 'खोदा पहाड़ निकली चुहिया.'



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement