NDTV Khabar

रोहतक-सोनीपत के नतीजे विधानसभा चुनावों पर असर डालेंगे: NDTV से दीपेंद्र सिंह हुड्डा

हरियाणा की रोहतक लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने एक बार फिर दीपेंद्र सिंह हुड्डा (Deepender Singh Hooda) को टिकट दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. दीपेंद्र सिंह हुड्डा से खास बातचीत
  2. हर मुद्दे पर उन्होंने बेबारी से अपनी राय रखी
  3. बीजेपी पर लगाया ध्रुवीकरण की राजनीति का आरोप
नई दिल्ली:

हरियाणा की रोहतक लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने एक बार फिर दीपेंद्र सिंह हुड्डा (Deepender Singh Hooda) को टिकट दिया है. दीपेंद्र सिंह हुड्डा भी जोरशोर से चुनाव प्रचार में जुटे हैं. इसी कड़ी में उन्होंने एनडीटीवी के पॉपुलर कार्यक्रम 'हमलोग' में खास बाचतीत की.  दीपेंद्र सिंह हुड्डा (Deepender Singh Hooda) ने इस कार्यक्रम में बताया कि पिछले चुनाव में कमर में चोट की वजह से चुनाव प्रचार नहीं कर सके थे, लेकिन इस बार उन्होंने पूरी तकत झोंक दी है. उन्‍होंने बताया कि पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान कमर में दर्द की वजह से वो 6 महीने बेड रेस्‍ट पर थे जिसकी वजह से वो चुनाव प्रचार नहीं कर पाए थे. दीपेंद्र सिंह हुड्डा (Deepender Singh Hooda) ने रोहतक के बारे में सवाल पूछने पर कहा कि रोहतक हुड्डा परिवार का गढ़ नहीं बल्कि घर है. जब उनसे पूछा गया कि जब भूपेंदर सिंह हुड्डा सीएम थे तो ऐसे आरोप लगाए गए थे कि रोहतक के लिए बाकी हरियाणा को नज़रंदाज़ किया गया. इस पर दीपेंद्र ने कहा, 'गुड़गांव-फ़रीदाबाद के मुक़ाबले रोहतक-सोनीपत पिछड़ गए थे लेकिन रोहतक-सोनीपत के लिए पूरे राज्य को नज़रंदाज़ नहीं किया गया.

चुनाव आयोग ने रमजान के दौरान मतदान का समय बदलने की मांग को किया खारिज


दीपेंद्र सिंह हुड्डा (Deepender Singh Hooda) ने एनडीटीवी के इस खास कार्यक्रम में हर मुद्दे पर अपनी बेबारी से राय रखी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस लोकसभा चुनाव में भी रोहतक सहित बाकी सीटों पर भी शानदार प्रदर्शन करेगी. उन्होंने आगे कहा कि रोहतक लोकसभा सीट को बीजेपी ने पिछले पांच सालों से निशाने पर लिया है. लेकिन यह लड़ाई कोई व्यक्तिगत ना होकर राजनैतिक है. रोहतक सीट से जो नतीजा आएगा, उसका सीधा असर प्रदेश की राजनीति पर पड़ेगा. 6 महीने बाद जो प्रदेश के अंदर चुनाव हैं. इस पर भी असर पड़ेगा. जिस दिन कांग्रेस पार्टी बहुमत से यहां जीतेगी उसी दिन बीजेपी की प्रदेश सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो जाएगी. मेरे ख्याल से इसलिए भाजपा के लिए यह सीट फोकस करने वाली सीट रही है.

अमेठी के अस्पताल में आयुष्‍मान कार्ड धारक का नहीं हुआ इलाज? पीएम मोदी और स्मृति का राहुल पर हमला

दीपेंद्र सिंह हुड्डा (Deepender Singh Hooda) ने अपने पिता और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की सोनीपत से उम्मीदवारी पर भी अपनी राय रखी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने सोनीपत से हुड्डा जी को मैदान में उतारा है इससे पूरे कांग्रेस को मजबूती मिल रही है और रोहतक में भी हमें मजबूती मिल रही है. जाति की राजनीति के मुद्दे पर दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने बीजेपी के निशाने पर लिया और कहा कि बीजेपी की पूरे देश में ध्रुवीकरण की राजनीति रही है. बीजेपी भाई को भाई से लड़ाकर, धर्म के आधार पर,  जाति के आधार पर राजनीति करती है. जबकि, कांग्रेस तोड़ने नहीं जोड़ने की राजनीति में विश्वास करती है. रोहतक में भी ऐसा करना का बीजेपी ने खूब प्रयास किया है. लेकिन यहां उनका दांव उल्टा पड़ गया है.

राजीव गांधी सरकार की ईमानदारी पर सवाल उठाने से राहुल इतने परेशान क्यों : जेटली

दीपेंद्र सिंह हुड्डा (Deepender Singh Hooda) ने जाट आरक्षण के मामले पर कहा कि यह पूरी तरह से बीजेपी की विफलता का प्रतीक है. वहीं, राष्‍ट्रवाद के सवाल पर उन्‍होंने कहा, राष्‍ट्रवाद की जहां तक बात है तो ये दुर्भाग्‍य की बात है कि फौज के पराक्रम को एक राजनीतिक रंग दिया जा रहा है. यह भारत माता की फौज है. बता दें कि दीपेंद्र सिंह हुड्डा यहां से तीन बार सांसद रह चुके हैं और चौथी बार ताल ठोंक रहे हैं. पिछले चुनाव में कमर में चोट की वजह से चुनाव प्रचार नहीं कर सके दीपेंद्र हुड्डा ने इस बार पूरी ताकत झोंक दी है. 

टिप्पणियां

Video: हम लोग : रोहतक से कांग्रेस उम्‍मीदवार दीपेंद्र सिंह हुड्डा की कैंपेन ट्रेल



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement