NDTV Khabar

दिल्ली : आम आदमी पार्टी ने पूर्ण राज्य की मांग को लेकर शुरू किए प्रचार रथ

आम आदमी पार्टी ने प्रचार रथों के साथ दिल्ली के चार लोकसभा क्षेत्रों में आंदोलन की शुरुआत की

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली : आम आदमी पार्टी ने पूर्ण राज्य की मांग को लेकर शुरू किए प्रचार रथ

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर प्रचार अभियान शुरू किया.

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की उत्तर पूर्वी, चांदनी चौक एवं नई दिल्ली लोकसभा में पूर्ण राज्य आंदोलन कार्यक्रम की शनिवार को शुरुआत की. आम आदमी पार्टी दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए लंबे समय से मांग उठाती रही है.

आम आदमी पार्टी दिल्ली की सातों लोकसभा में पूर्ण राज्य को लेकर आंदोलन शुरू कर रही है. इसमें से चार लोकसभा क्षेत्रों में शनिवार को आंदोलन की शुरुआत हुई. इस आंदोलन में प्रत्येक लोकसभा के लिए 20-20 मिनी प्रचार रथ बनाए गए हैं. यह प्रचार रथ सभी प्रकार की आधुनिक सुविधाओं से परिपूर्ण हैं. इन प्रचार राथों मे प्रोजेक्टर लगे हुए हैं जिसके माध्यम से दिल्ली के कोने कोने में वीडियो और ऑडियो क्लिप चलाकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की केंद्र से पूर्ण राज्य की मांग को जनता तक पहुंचाया जाएगा.

चांदनी चौक लोकसभा प्रत्याशी पंकज गुप्ता ने कहा दिल्ली एक आधा अधूरा राज्य है. इसकी वजह से दिल्ली सरकार के पास बहुत सारी शक्तियां नहीं हैं. ऐसा होने से दिल्ली सरकार दिल्ली के विकास के बहुत सारे काम नहीं कर पाती. हर काम के लिए केंद्र सरकार से अनुमति लेनी पड़ती है. पूर्ण राज्य मिलने से इन सभी समस्याओं का समाधान होगा.


दिल्ली: प्रदर्शन कर रहे गेस्ट टीचरों के बीच पहुंचे मनोज तिवारी, केजरीवाल सरकार पर साधा निशाना

उत्तर-पूर्वी लोकसभा सीट के प्रत्याशी दिलीप पांडेय ने कहा, दिल्ली के पूर्ण विकास के लिए दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा मिलना बेहद जरूरी है. पूर्ण राज्य का दर्जा मिलने से दिल्ली में विकास के वह कार्य भी किए जा सकेंगे जो पिछले चार सालों में दिल्ली सरकार नहीं कर पाई. छात्रों के लिए नए कॉलेजों का निर्माण किया जाएगा, जिससे कि दिल्ली के सभी छात्रों को अच्छे कॉलेजों में दाखिला मिलेगा. युवाओं के लिए नए रोजगारों का सृजन किया जाएगा, महिलाओं की सुरक्षा के लिए पुलिस और सरकारी अधिकारियों की जिम्मेदारी तय हो सकेगी, दिल्ली को अपराध मुक्त बनाया जा सकेगा.

VIDEO : दिल्ली की लोकसभा सीटों पर ये हैं आप के उम्मीदवार

टिप्पणियां

नई दिल्ली से आप के लोकसभा प्रत्याशी बृजेश गोयल ने कहा पूर्ण राज्य न होने की वजह से केंद्र सरकार अपनी व्यापार विरोधी नीतियां जबरदस्ती दिल्ली के व्यापारियों पर थोपती आई है. केंद्र सरकार ने नोटबंदी, जीएसटी जैसी नीतियों से दिल्ली के व्यापारियों को बर्बाद करके रख दिया है. सीलिंग के माध्यम से दिल्ली के व्यापारियों के मुंह का निवाला छीनने का काम किया है. व्यापारियों की इन सब समस्याओं के लिए दिल्ली का पूर्ण राज्य होना बेहद जरूरी है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement