दिल्ली पुलिस ने ‘AAP’ की प्रेस कांफ्रेस रोकने की कोशिश की, बताया - आचार संहिता का उल्लंघन

अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) पुलिस को पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से ‘आप’ उम्मीदवार जाखड़ के खिलाफ औपचारिक शिकायत दर्ज करने का निर्देश दे सकते हैं.

दिल्ली पुलिस ने ‘AAP’ की प्रेस कांफ्रेस रोकने की कोशिश की, बताया - आचार संहिता का उल्लंघन

दिल्ली पुलिस ने आप की प्रेस कांफ्रेंस रोकने की कोशिश की

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने शनिवार को आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार बलबीर सिंह जाखड़ के संवाददाता सम्मेलन में हस्तक्षेप करने की कोशिश की.  पुलिस का कहना है कि यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है. हालांकि, जाखड़ ने पुलिस के हस्तक्षेप के बावजूद संवाददाता सम्मेलन किया, जिसके बाद पुलिस ने इस बारे में चुनाव अधिकारियों को सूचना दे दी. अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) पुलिस को पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से ‘आप' उम्मीदवार जाखड़ के खिलाफ औपचारिक शिकायत दर्ज करने का निर्देश दे सकते हैं. जाखड़ ने मतदान से पहले की 48 घंटे की अवधि के दौरान संवाददाता सम्मेलन किया.

पर्चा विवाद: गौतम गंभीर ने अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और आतिशी को भेजा मानहानि का नोटिस

‘आप' ने जाखड़ का बचाव करते हुए कहा कि संवाददाता सम्मेलन में पश्चिम दिल्ली से उनके उम्मीदवार ने न तो जनता से वोट की अपील की और न ही पार्टी का चुनाव चिह्न दिखाया. पार्टी का कहना है कि यह संवाददाता सम्मेलन सोशल मीडिया पर चल रहे एक वीडियो लेकर किया गया. दरअसल, एक वीडियो में जाखड़ के बेटे उदय ने कथित तौर पर दावा किया कि उनके पिता ने पश्चिमी दिल्ली सीट से चुनाव लड़ने के लिए अरविंद केजरीवाल को छह करोड़ रुपए दिए हैं. दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर रविवार (12 मई) को मतदान होना है.

सीएम योगी आदित्यनाथ का विवादित बयान, अरविंद केजरीवाल को 'लतखोर' कहा

संवाददाता सम्मेलन शुरू होने के तुरंत बाद तीन पुलिसकर्मी आईटीओ स्थित ‘आप' के मुख्यालय में आए और पार्टी के पदाधिकारियों से संवाददाता सम्मेलन बंद करने को कहा लेकिन नेताओं ने कोई ध्यान नहीं दिया। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने वीडियो रिकॉर्ड भी करने की कोशिश की लेकिन उन्हें अंदर आने की मंजूरी नहीं दी गई और दरवाजे बंद कर दिये गए. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि चुनाव से 48 घंटे पहले चुनाव प्रचार थम जाता है और ‘आप' का यह कार्यक्रम आचार संहिता का उल्लंघन है.

योगी ने किया गौतम गंभीर के लिए चुनाव प्रचार, कहा- शानदार पारी की शुरुआत दिल्ली से हो

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने बताया कि उन्होंने इसकी सूचना चुनाव आयोग को दे दी. संवाददाता सम्मेलन में जाखड़ ने अपने बेटे के दावे से इंकार किया और कहा कि वह अपने बेटे से अलग हो चुके हैं. पुलिस कार्रवाई से आक्रोशित ‘आप' ने आरोप लगाया कि भाजपा के उम्मीदवार भी संवाददाता सम्मेलन कर रहे हैं, लेकिन ‘‘वही नियम सभी पार्टियों पर क्यों नहीं लागू होते?'' (इनपुट भाषा से)