कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का विमान कैसे हुआ खराब, DGCA ने शुरू की जांच

बिहार में चुनाव प्रचार के लिए जाते समय कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के विमान के इंजन में शुक्रवार सुबह समस्या आ गई, जिससे उन्हें वापस दिल्ली लौटना पड़ा.इसकी डीजीसीए ने जांच शुरू कर दी है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का विमान कैसे हुआ खराब, DGCA ने शुरू की जांच

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के विमान में खराबी पर डीजीसीए ने शुरू की जांच

खास बातें

  • पटना जाते समय राहुल गांधी के विमान का इंजन हुआ था खराब
  • कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट कर दी थी जानकारी
  • डीजीसीए ने शुरू की खराबी के कारणों की जांच
नई दिल्ली:

बिहार में चुनाव प्रचार के लिए जाते समय कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के विमान के इंजन में शुक्रवार सुबह समस्या आ गई, जिससे उन्हें वापस दिल्ली लौटना पड़ा. हालांकि बाद में वह दोबारा गए और समस्तीपुर में जनसभा को संबोधित किया.गांधी ने विमान के इंजन में दिक्कत के बारे में ट्वीट कर यह जानकारी दी और होने वाली सभाओं में विलंब के लिए स्थानीय लोगों से माफी भी मांगी.इस घटना की सूचना मिलने के बाद नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने जांच आरंभ कर दी. पिछले साल भी राहुल गांधी के विमान में तकनीकी खराबी आ चुकी है. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ''पटना जाते समय विमान के इंजन में समस्या आ गई। हमें वापस दिल्ली लौटना पड़ा.''

यह भी पढ़ें- Video : जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के विमान का इंजन हो गया खराब तो लौटना पड़ा दिल्ली

गांधी ने कहा, ''आज समस्तीपुर (बिहार), बालासोर (ओडिशा) और संगमनेर (महाराष्ट्र) में होने वाली सभाएं देर से होंगी. असुविधा के लिए माफी चाहता हूं.''उन्होंने विमान से जुड़ा एक वीडियो भी जारी किया जिसमें पायलट, सह-पायलट और गांधी नजर आ रहे हैं.बाद में गांधी फिर बिहार गए और राज्य के समस्तीपुर में जनसभा को संबोधित किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने शुक्रवार रात एक और ट्वीट कर कहा कि विमान में समस्या आने के चलते तीन घंटे की देर होने के बावजूद वह आज बिहार, ओडिशा और महाराष्ट्र में निर्धारित सभी रैलियों में शरीक होने में कामयाब रहे. डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक विमान ने दिल्ली में सुबह 10:20 बजे उड़ान भरी थी. विमान में चालक दल के दो सदस्यों सहित कुल 10 लोग सवार थे.गौरतलब है कि पिछले कर्नाटक विधानसभा चुनाव के समय भी राहुल गांधी के विमान में खराबी आई थी और इसको लेकर पार्टी ने पुलिस में शिकायत भी की थी. इस घटना के बाद कांग्रेस अध्यक्ष कैलास मानसरोवर की यात्रा पर गए थे.

वीडियो- बिहार के समस्तीपुर में राहुल-तेजस्वी की साझा रैली