NDTV Khabar

हेलीकॉप्टर चेकिंग के दौरान केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने खोया आपा, वारयल हो रहा VIDEO

PM मोदी (PM Modi) के हेलीकॉप्टर की कथित जांच (Helicopter checking) को लेकर चुनाव आयोग (Election Commission) द्वारा एक आईएएस अधिकारी को निलंबित किए जाने के बाद अब एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. हेलीकॉप्टर चेकिंग के दौरान धर्मेंद्र प्रधान ने खोया आपा
  2. सोशल मीडिया पर वायरल हुआ केंद्रीय मंत्री का वीडियो
  3. ओडिशा में प्रधान मोदी की जनसभा में शामिल होने वाले थे
भुवनेश्वर:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के हेलीकॉप्टर की कथित जांच (Helicopter Checking) को लेकर चुनाव आयोग (Election Commission) द्वारा एक आईएएस अधिकारी को निलंबित किए जाने के बाद अब एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसमें केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) अपने हेलीकॉप्टर की जांच के दौरान आपा खोते नजर आ रहे हैं. वीडियो में धर्मेंद्र प्रधान के मंगलवार को ओडिशा के संबलपुर पहुंचने पर उनके हेलीकॉप्टर की जांच के लिए आए फ्लाइंग स्क्वाड और पुलिस के साथ उन्हें कहासुनी करते देखा जा रहा है. धर्मेंद्र प्रधान मोदी की जनसभा में शामिल होने वाले थे. वीडियो में देखा गया कि प्रधान जांच दल से कागजात मांग रहे थे. हालांकि भारतीय जनता पार्टी (BJP) सूत्रों ने बाद में कहा कि घटना के बाद फ्लाइंग स्क्वाड ने आखिरकार जांच नहीं की.


सोशल मीडिया पर ऐसे ही वीडियो के एक सेट से इस घटना का मिलान किया गया है, जिसमें उसी दिन राउरकेला में फ्लाइंग स्क्वाड को बीजू जनता दल (बीजद) प्रमुख और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के हेलीकॉप्टर की जांच करते दिखाया गया है. वीडियो में पटनायक को जांच में पूरा सहयोग करते देखा गया है और वह जांच पूरी होने तक हेलीकॉप्टर में इंतजार करते रहे. पटनायक एक रोडशो के लिए राउरकेला में थे.

यह भी पढ़ें: PM मोदी के हेलीकॉप्टर की तलाशी लेने पर IAS अधिकारी निलंबित, कांग्रेस और AAP ने उठाए सवाल

संबलपुर में प्रधानमंत्री के हेलीकॉप्टर की कथित जांच के लिए चुनाव आयोग ने सामान्य पर्यवेक्षक मोहम्मद मोहसिन को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया. भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के कर्नाटक कॉडर के अधिकारी मोहसिन को स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप की सुरक्षा वालों के संबंध में आयोग के निर्देशों के विरुद्ध कार्य करने के लिए निलंबित कर दिया गया. इस बीच बीजद चुनाव कार्य के दौरान सरकारी अधिकारियों के साथ बुरे बर्ताव के लिए केंद्रीय मंत्री के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के पास गया है.

यह भी पढ़ें: कर्नाटक में चुनाव आयोग की टीम ने हेलीपैड पर ही बीएस येदियुरप्पा के सामान की ली तलाशी

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने इसको लेकर निशाना साधा है. कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए कहा है, 'एक अधिकारी को वाहनों की जांचने पर चुनाव आयोग ने निलंबित कर दिया. इसमें प्रचार के लिए आधिकारिक वाहनों के उपयोग के नियम का हवाला दिया गया है. इस नियम के तहत पीएम के वाहन को तलाशी से कोई छूट नहीं है. मोदी अपने हेलीकॉप्टर में क्या लेकर चलते हैं कि वह भारत को नहीं दिखाने चाहते.'

टिप्पणियां

वहीं आम आदमी पार्टी ने ट्वीट करते हुए निशाना साधा है, 'पीएम मोदी के हेलीकॉप्टर की तलाशी लेने वाले अधिकारी का निलंबन. चौकीदार अपने ही सुरक्षित घेरे में रहते हैं. क्या चौकीदार कुछ छुपाने की कोशिश कर रहे हैं.'

Video: प्राइम टाइम: सारी बहस हिंदू-मुस्लिम मुद्दे पर ही क्यों सीमित हो गई?


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement