NDTV Khabar

दिग्विजय सिंह लड़ेंगे भोपाल से लोकसभा चुनाव, कमलनाथ ने दी थी चुनौती

कांग्रेस पार्टी के सीनियर लीडर दिग्विजय सिंह मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से चुनाव लड़ेंगे. समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार उन्होंने भोपाल से चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी कर ली है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिग्विजय सिंह लड़ेंगे भोपाल से लोकसभा चुनाव, कमलनाथ ने दी थी चुनौती

दिग्विजय सिंह (फाइल फोटो)

भोपाल:

कांग्रेस पार्टी के सीनियर लीडर दिग्विजय सिंह मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से चुनाव लड़ेंगे. समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार उन्होंने भोपाल से चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी कर ली है. खुद कमलनाथ ने इस बारे में एलान किया और कहा कि मैंने ही उनसे कहा था कि आप भोपाल, इंदौर या जबलपुर में कहीं से लड़िए, तो दिग्विजय सिंह ने मुझे कहा कि आप तय करिए और मैंने भोपाल कहा, सेंट्रल एलेक्शन कमेटी ने इसे मान लिया. गौर हो कि पिछले दिनों मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने एक रैली के दौरान दिग्विजय सिंह से कहा था कि वह पार्टी के लिए किसी कठिन सीट से चुनाव लड़ें. 

दिग्विजय सिंह ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- जिसकी चोरी पकड़ी गई वो चौकीदार है या चोर

ऐसा कहा जा रहा है कि दिग्विजय सिंह राजगढ़ सीट से लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते थे, यहां से उन्होंने 1984 और 1991 में जीत दर्ज की थी. लेकिन कमलनाथ के चुनौती देने के बाद उन्होंने राजगढ़ के अलावा दूसरी सीट से लड़ने का फैसला किया. 2014 के लोकसभा चुनावों में मध्य प्रदेश में 27 सीटों पर बीजेपी ने जीत दर्ज की थी तो वहीं कांग्रेस के खाते में 2 सीटें आईं थी. 


पीएम मोदी के खिलाफ बनारस से चुनाव लड़ सकते हैं प्रवीण तोगड़िया, सौ सीटों पर पार्टी उतारेगी उम्मीदवार 

वहीं दूसरी तरफ रिटायर्ड आईएएस सपाक्स पार्टी के अध्यक्ष हीरा लाल त्रिवेदी ने ऐलान किया है कि वह उस सीट से अपना नामांकन भरेंगे जहां से दिग्विजय सिंह चुनाव लड़ेंगे. ऐसे में माना जा रहा है कि हीरालाल त्रिवेदी भी भोपाल से चुनाव लड़ सकते हैं. 

टिप्पणियां

Video: दिग्विजय को कमलनाथ की सलाह

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement