NDTV Khabar

अखिलेश यादव के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे भोजपुरी स्टार निरहुआ, BJP ने आजमगढ़ से दिया टिकट

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए जारी अपनी नई लिस्ट में भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' (Dinesh Lal Yadav Nirhua) को अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) के खिलाफ आजमगढ़ (Azamgarh) से मैदान में उतारा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अखिलेश यादव के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे भोजपुरी स्टार निरहुआ, BJP ने आजमगढ़ से दिया टिकट

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए थे निरहुआ.

खास बातें

  1. बीजेपी की एक और लिस्ट जारी
  2. आजमगढ़ से निरहुआ को दिया टिकट
  3. अखिलेश के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे निरहुआ
नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए जारी अपनी नई लिस्ट में भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' (Dinesh Lal Yadav Nirhua) को अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) के खिलाफ आजमगढ़ (Azamgarh) से मैदान में उतारा है. भोजपुरी स्टार निरहुआ (Nirhua News) हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए थे. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की मौजूदगी में उन्होंने पार्टी की सदस्यता ली थी. निरहुआ (Nirahua) से पहले भोजपुरी फिल्मों के स्टार रवि किशन (Ravi Kishan) और मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) भी बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. मनोज तिवारी, दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष और सांसद हैं.

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: BJP ने जारी की एक और LIST- रायबरेली से सोनिया गांधी के खिलाफ दिनेश प्रताप सिंह को टिकट


निरहुआ (Nirahua) को भोजपुरी सिनेमा का जुबली स्टार भी कहा जाता है. निरहुआ की खासियत उनकी फिल्में हैं और वे ऐसे एकमात्र स्टार हैं जिनकी फिल्मों के नाम उनके नाम पर हैं. जैसे 'निरहुआ रिक्शावाल', 'निरहुआ हिंदुस्तानी' और 'निरहुआ चलल ससुराल' उनकी फिल्में हैं. निरहुआ बिग बॉस में भी नजर आ चुके हैं और उनके अंदाज को खूब पसंद भी किया गया था. निरहुआ (Nirahua) और आम्रपाली दुबे (Amrapali Dubey) की जोड़ी यूट्यूब पर सुपरहिट है.

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव: BJP ने मुंबई नॉर्थ ईस्ट सीट से किरीट सोमैया का काटा टिकट, यह है वजह...
 
उधर, भोजपुरी स्टार रवि किशन भी लोकसभा चुनावों की तैयारियों में जुटे हुए हैं, उन्होंने इस बार चुनाव लड़ने की भी इच्छा व्यक्त की है, लेकिन अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि वह किस सीट से चुनाव लड़ेंगें. रवि किशन का कहना है कि वह किस सीट से चुनाव लड़ेंगे यह पार्टी तय करेगी.

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2014 में सिर्फ 44 सीटों पर सिमटने वाली कांग्रेस इस बार कर सकती है बड़ा 'खेल'? जानें क्या कहते हैं आंकड़े

बता दें कि समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव अपने पिता मुलायम सिंह यादव की सीट आजमगढ़ से चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं, मुलायम सिंह यादव मैनपुरी से चुनाव लड़ रहे हैं.

टिप्पणियां

उत्तर प्रदेश में 80 सीटें, 7 चरणों में मतदान
11 अप्रैल: गौतमबुद्ध नगर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, सहारनपुर
18 अप्रैल: अलीगढ़, अमरोहा, बुलंदशहर, हाथरस, मथुरा, आगरा, फतेहपुर सीकरी, नगीना
23 अप्रैल: मुरादाबाद, रामपुर, संभल, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदायूं, आंवला, बरेली, पीलीभीत
29 अप्रैल: शाहजहांपुर, खेड़ी़, हरदोई, मिश्रिख, उन्नाव, फर्रुखाबाद, इटावा, कनौज, कानपुर, अकबरपुर, जालौन, झांसी, हमीरपुर
6 मई: फिरोजाबाद, धौरहरा, सीतापुर, माेहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, बहराइच, कैसरगंज, गोंडा
12 मई: सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, प्रयागराज, अंबेडकर नगर, श्रावस्ती, डुमरियागंज, बस्ती, संत कबीर नगर, लालगंज, आजमगढ़, जौनपुर, मछलीशहर, भदोही
19 मई: महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सालेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर, रॉबर्ट्सगंज

VIDEO: बीजेपी में शामिल होकर क्या चमकेंगे निरहुआ?​


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement