NDTV Khabar

पीएम मोदी को निशाना बनाने वाले कांग्रेस के विज्ञापन 'चौकीदार चोर है' पर लगी रोक

मध्यप्रदेश चुनाव आयोग ने सभी कलेक्टरों को खत लिखकर विज्ञापनों का प्रसारण रोकने के निर्देश दिए, कांग्रेस ने फैसले के खिलाफ अपील की

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी को निशाना बनाने वाले कांग्रेस के विज्ञापन 'चौकीदार चोर है' पर लगी रोक

पीएम मोदी को निशाना बनाने के लिए तैयार किए गए कांग्रेस के विज्ञापनों पर रोक लगा दी गई है.

भोपाल:

मध्यप्रदेश में कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान को बड़ा झटका लगा है. मध्यप्रदेश निर्वाचन आयोग ने कांग्रेस के 'चौकीदार चोर है' विज्ञापनों के प्रसारण पर रोक लगा दी है. इन विज्ञापनों के ज़रिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर निशाना साधा गया था.

मध्यप्रदेश चुनाव आयोग ने सभी कलेक्टरों को लिखे खत में लिखा है कांग्रेस के 'चौकीदार चोर है' विज्ञापन को राज्य स्तरीय मीडिया प्रमाणन तथा अनुवीक्षण समिति द्वारा निरस्त किया गया है इसलिए कलेक्टर अपने-अपने जिलों में इसके प्रसारण पर रोक सुनिश्चित करें. कांग्रेस ने फैसले के खिलाफ अपील की है.

टिप्पणियां

मध्य प्रदेश बीजेपी ने इन विज्ञापनों पर आपत्ति जताते हुए इसकी शिकायत राज्य निर्वाचन आयोग को की थी, कहा था  'चौकीदार चोर है' विज्ञापन के ज़रिए कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि धूमिल करने की कोशिश कर रही है. कांग्रेस प्रवक्ता अब्बास हफीज़ ने कहा भारतीय जनता पार्टी सेल्फ गोल करा रही है फजीहत करा रही है, हमने नहीं कहा नरेन्द्र मोदी चोर हैं ये बीजेपी कह रही है हमने कहा ये गलत बैन है इसे हटाएं. वहीं बीजेपी नेता रामेश्वर शर्मा ने कहा ये भारत के लिये मरने मिटने वाले नेता हैं जिनका नाम नरेन्द्र मोदी है, वो भारत में भ्रष्टाचारियों को जेल भेजने वाला है, गद्दारों को फांसी की सजा सुनाना वाला है वो चोर नहीं सच्चा वफादार है जिसको नरेन्द्र मोदी कहते हैं.

s4cckm9o

    
चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेताओं को निर्देश दिए कि 'चौकीदार चोर है' कैम्पेन से जुड़ी हुई सभी सामग्रियों को जमा कराया जाए. लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए कांग्रेस ने 'चौकीदार चोर है' के शीर्षक से कैंपेन तैयार किया था इसमें दो ऑडियो और एक वीडियो विज्ञापन था.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement