यूपी के CM योगी आदित्यनाथ की बढ़ीं मुश्किलें, 'मोदी जी की सेना' वाले बयान पर EC ने 5 अप्रैल तक मांगा जवाब

'मोदी जी की सेना' (Modi Ji ki Sena) वाले बयान पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की मुश्किलें बढ़ती जा रही है.

यूपी के CM योगी आदित्यनाथ की बढ़ीं मुश्किलें, 'मोदी जी की सेना' वाले बयान पर EC ने 5 अप्रैल तक मांगा जवाब

चुनाव आयोग ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को नोटिस भेजकर मांगा जवाब.

खास बातें

  • यूपी के CM योगी आदित्यनाथ की बढ़ीं मुश्किलें
  • 'मोदी जी की सेना' वाले बयान पर EC मांगा जवाब
  • सेना को योगी आदित्यनाथ ने 'मोदी जी की सेना' बताया था
नई दिल्ली:

'मोदी जी की सेना' (Modi Ji ki Sena) वाले बयान पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. चुनाव आयोग (Election Commmision) ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को भारतीय सेना को 'मोदी जी सेना' कहने पर नोटिस भेजकर 5 अप्रैल तक जवाब तलब किया है. बता दें कि इससे पहले चुनाव आयोग (Election Commission) ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के 'मोदी जी की सेना' वाले बयान पर गाजियाबाद के डीएम से रिपोर्ट मांगी थी. चुनाव आयोग ने मीडिया रिपोर्ट का संज्ञान लेते हुए रिपोर्ट तलब की थी. बता दें कि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के मद्देनजर एक रैली के दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारतीय सेना के लिए 'मोदी जी की सेना' शब्द का इस्तेमाल किया था. इसे विपक्ष ने सेना का अपमान बताया था.

गाजियाबाद में योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि 'कांग्रेस के लोग आतंकवादियों को बिरयानी खिलाते थे और 'मोदी जी की सेना' उन्हें सिर्फ गोली और गोला देती है. यह अंतर है. कांग्रेस के लोग मसूद अजहर जैसे आतंकियों के लिए जी का इस्तेमाल करते हैं, मगर पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी सरकार आतंकियों के कैंप पर हमले कर उनका कमर तोड़ती है. 

मोदी सरकार आतंकियों से गोली और गोले से निपटती है, उनके नाम के आगे जी नहीं लगाती: योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा था कि कांग्रेस के लिए जो नामुमकिन होता है, वह पीएम मोदी के लिए मुमकिन होता है. क्योंकि पीएम मोदी के लिए असंभव भी संभव बन जाता है. सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि पाकिस्तान रो रहा है लेकिन भारत के अंदर के विपक्षी दल केवल वोट बैंक के लिए सबूत मांग रहे हैं. 

नवजोत सिंह सिद्धू ने योगी आदित्यनाथ को बनाया निशाना, लिखा- इंडियन आर्मी बची थी, उसे भी 'मोदी की सेना' बना दिया

हालांकि, इस पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि यूपी के सीएम द्वारा यह कहना कि भारतीय सेना 'मोदी की सेना' है, हैरान करने वाला है. ऐसा बेखौफ वैयक्‍तिकीकरण और इस तरह हमारी प्रिय भारतीय सेना को हड़पना बेहद अपमानजनक है. 

वहीं कांग्रेस की प्रियंका चतुर्वेदी ने योगी आदित्यनाथ पर इस बयान को लेकर हमला किया है और उन्होंने उनसे माफी की मांग की है. उन्होंने ट्वीट किया कि 'यह हमारी भारतीय सेना का अपमान है. वे भारतीय सेना के जवान हैं, किसी प्राइवेट प्रचार मंत्री के नहीं. योगी आदित्यनाथ को माफी मांगनी चाहिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: 'मोदी जी की सेना' पर घिरे योगी आदित्यनाथ