NDTV Khabar

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने खेला मुस्लिम कार्ड, चुनाव आयोग ने दिया नोटिस

निर्वाचन आयोग ने पंजाब के मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को बिहार के कटिहार में एक चुनावी रैली के दौरान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए शनिवार को एक नोटिस जारी किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने खेला मुस्लिम कार्ड, चुनाव आयोग ने दिया नोटिस

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू की फाइल फोटो.

खास बातें

  1. कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू की मुसीबत बढ़ी
  2. चुनाव आयोग ने नवजोत सिंह सिद्धू को जारी किया नोटिस
  3. मुसलमानों से एकजुट होकर वोट देने की अपील का मामला
नई दिल्ली:

निर्वाचन आयोग ने पंजाब के मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को बिहार के कटिहार में एक चुनावी रैली के दौरान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए शनिवार को एक नोटिस जारी किया. उन्होंने मुसलमानों से अपना वोट न बंटने देने का आग्रह किया था.आयोग ने नोटिस में कटिहार से कांग्रेस उम्मीदवार तारिक अनवर के समर्थन में 15 अप्रैल को सिद्धू द्वारा मतदाताओं से की गई अपील के दौरान धर्म का इस्तेमाल किए जाने का जिक्र किया है.आयोग ने कहा है कि बिहार के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने एक वीडियो क्लिप भेजी है, जिसमें सिद्धू अल्पसंख्यक समुदाय के मतदाताओं से कह रहे हैं कि वे वोटों का बंटवारा न होने दें.उन्होंने उनसे यह भी कहा कि वे कांग्रेस को एकजुट होकर वोट दें, ताकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सत्ता से उखाड़ फेंका जाए. आयोग ने कटिहार जिले के बारसोई पुलिस थाने में सिद्धू के बयान के खिलाफ दाखिल एक प्राथमिकी का भी जिक्र किया है.

यह भी पढ़ें- सिद्धू ने पीएम मोदी को बताया 'देश विरोधी', कहा - चौकीदार अमीरों के घर के बाहर खड़ा रहा और...


नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के खिलाफ चुनावी सभा में विवादित भाषण देने के आरोप में कटिहार के बारसोई थाना में पिछले दिनों एफआईआर भी दर्ज हुई. दरअसल,.नवजोत सिंह सिद्धू ने बिहार के कटिहार में मंगलवार को चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मुसलमानों से कहा था 'यहां अल्पसंख्यक बहुसंख्यक में है. अगर तुम लोग एकजुट होकर वोट डाला तो सब पलट जाएगा...मोदी सलट जाएगा. छक्का लग जाएगा.' इसे लेकर बीजेपी छोड़ कांग्रेस में पहुंचे शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughna Sinha) ने पीएम मोदी (PM Modi) पर हमला बोला. उन्होंने सिद्धू के समर्थन में एक के बाद एक कई ट्वीट किया. शत्रुघ्न ने ट्वीट किया, 'अच्छे लोगों को क्यों निशाना बनाया जाता है जब वे दिल से बोलते हैं? सम्मानित नवजोत सिंह सिद्धू ने हमेशा राष्ट्रहित की बात की है. क्या उन्हें केवल इसलिए निशाना बनाया जा रहा है, क्योंकि अब वह 'सरजी' की पार्टी का हिस्सा नहीं हैं. 

टिप्पणियां

वीडियो- मुस्लिम वोटर एकजुट हों: सिद्धू 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement