NDTV Khabar

Election 2019: Exit Poll के बाद प्रज्ञा ठाकुर ने धारण किया मौन व्रत, जानिये क्या है मामला...

Lok Sabha Polls: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भोपाल (Bhopal) से बीजेपी (BJP) उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Thakur) ने सोमवार सुबह से 63 घंटे का मौन व्रत धारण किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Election 2019: Exit Poll के बाद प्रज्ञा ठाकुर ने धारण किया मौन व्रत, जानिये क्या है मामला...

Lok Sabha Polls: भोपाल से BJP उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने धारण किया मौन व्रत.

खास बातें

  1. साध्वी प्रज्ञा ने धारण किया मौन व्रत
  2. अपने बयानों के लिए मांगी माफी
  3. भोपाल से BJP उम्मीदवार हैं साध्वी प्रज्ञा
भोपाल:

Lok Sabha Polls: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भोपाल (Bhopal) से बीजेपी (BJP) उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Thakur) ने सोमवार सुबह से 63 घंटे का मौन व्रत धारण किया है. इससे पहले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) में साध्वी प्रज्ञा (Sadhvi Pragya Thakur) के कुछ बयानों से राजनीतिक विवाद खड़ा हुआ और बाद में उन्होंने माफी भी मांगी. साध्वी की एक सहयोगी ने बताया, 'साध्वी जी ने आज सुबह से 21 प्रहर का मौन व्रत धारण किया है.' साध्वी प्रज्ञा ने भी ट्वीट पर इसकी जानकारी दी, 'प्रक्रियाओं के उपरान्त अब समय है चिंतन मनन का, इस दौरान मेरे शब्दों से समस्त देशभक्तों को यदि ठेस पहुंची है तो मैं क्षमा प्रार्थी हूं और सार्वजनिक जीवन की मर्यादा के अंतर्गत प्रयश्चित हेतु 21 प्रहर के मौन के साथ कठोर तपस्या कर रही हूं. हरिः ॐ.'


साध्वी प्रज्ञा ने दिग्विजय सिंह को बताया आतंकवादी, बोलीं- 'एक बार फिर ऐसे आतंकी का...'

लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान मालेगांव बम विस्फोट की आरोपी साध्वी प्रज्ञा ने अपने बयानों से राजनीतिक महौल में गर्मी ला दी थी. उनका एक बयान था कि उन्होंने मुंबई एटीएस प्रमुख हेमंत करकरे को श्राप दिया था और इसके एक माह बाद आतंकवादियों की गोलियों से उनकी मौत हो गई. साध्वी प्रज्ञा ने यह भी बयान दिया था कि अध्योध्या में राम मंदिर निर्माण आंदोलन के दौरान बाबरी ढांचा ढहाने में शामिल होने पर उन्हें गर्व है.

उमा भारती से मिलकर फूट फूट कर रोईं प्रज्ञा ठाकुर, केंद्रीय मंत्री ने पोछे आंसू, देखें VIDEO

साध्वी प्रज्ञा की इन बयानों की सभी ने आलोचना की यहां तक कि उनके दल बीजेपी ने भी स्वयं को उनके बयानों से अलग कर लिया. चुनाव आयोग ने साध्वी के शहीद करकरे पर दिए गए बयान पर कार्रवाई करते हुए उनके चुनाव प्रचार पर 72 घंटे के लिए प्रतिबंध लगा दिया. हाल ही में साध्वी प्रज्ञा फिर खबरों में तब आईं जब उन्होंने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया. उनके इस बयान की भी सभी ने निंदा की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां तक कहा कि साध्वी ने हालांकि इस पर माफी मांग ली है, लेकिन वह उन्हें मन से माफ नहीं कर पाएंगें.

प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान जा रहे बीजेपी के खिलाफ, पूर्व केंद्रीय मंत्री ने बताया पहाड़ जैसी गलती, संघ ने भी समझाया

बता दें कि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के नतीजे आने से पहले रविवार को कई मीडिया संस्थानों ने अपने-अपने एग्जिट पोल (Exit Poll) जारी किए. ज्यादातर एग्जिट पोल्स में बीजेपी (BJP) सरकार को बहुमत हासिल होता हुआ दिखाया गया है. लगभग सभी एग्जिट पोल ने अपने पोल सर्वे में एनडीए को बहुमत दिया है. NDTV ने सभी एग्जिट पोल्स (Exit Polls) को मिलाकर पोल ऑफ पोल्स (Poll Of Polls) बनाया. NDTV के पोल ऑफ पोल्स के अनुसार बीजेपी गठबंधन को 300 से अधिक सीटें मिलती दिख रही हैं. वहीं, यूपीए 122 और अन्य 118 सीटों पर सिमटते दिख रहे हैं.

VIDEO: नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहने पर प्रज्ञा ठाकुर ने मांगी माफी

टिप्पणियां

 

(इनपुट: भाषा) 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement