NDTV Khabar

कुमार विश्वास ने बिना नाम लिए साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पर साधा निशाना, दिया यह बयान

लोकसभा चुनाव 2019: देश में अपनी कविताओं से लोकप्रिय हुए कवि कुमार विश्वास ने ट्विटर पर साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पर बिना नाम लिए निशाना साधा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कुमार विश्वास ने बिना नाम लिए साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पर साधा निशाना, दिया यह बयान

खास बातें

  1. कुमार विश्वास ने बिना नाम लिए प्रज्ञा ठाकुर पर साधा निशाना
  2. कहा- दल, नेता, विचार के बंधकों के अलावा हर भारतीय सोचे
  3. '1000 साल की गुलामी के बाद बलिदानों से मिली आजादी'
नई दिल्ली :

देश में अपनी कविताओं से लोकप्रिय हुए कवि कुमार विश्वास (Kumar Vishvas) ने ट्विटर पर साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पर बिना नाम लिए निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट किया, 'म्यांमार, कंधार तक फैला भारत किन परिस्थितियों और किन सत्ता-पिस्सुओं के कारण कैसे बंटा होगा, अगर यह जानना है तो पाकिस्तान और अफगानिस्तान जैसे पड़ोसियों का वर्तमान पढ़ और देख लीजिए. आज भारत में जाति, धर्म, आस्था और क्षेत्रीयता के वैसे ही दुकानदार देश को उसी और ले जाने में जुटे पड़े हैं. बचो या बंटो.'कुमार ने कहा, '1000 साल की गुलामी के बाद बलिदानों से मिली आजादी अगर हत्याओं और हत्यारों के महिमामंडन करने, उन्हें न्यायसंगत बनाने में बीत रही है, अगर घृणा में लिपटे हम, मर-कट रहे हैं तो भविष्य स्वाधीनता को अयोग्य हाथों में समझकर वापस भी ले सकता है! दल, नेता, विचार के बंधकों के अलावा हर भारतीय इस बारे में सोचे.'

ये भी पढ़ें: कुमार विश्वास ने बंगाल हिंसा पर किया ट्वीट, लिखा- 'जल रही है विरासत की पुण्यभूमि...'


टिप्पणियां

बता दें कि लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2019) में चुनाव प्रचार के दौरान साध्वी प्रज्ञा ठाकुर से NDTV के सहयोगी ज़फर मुल्तानी ने महात्मा गांधी की हत्या करने वाले 'नाथूराम गोडसे' को लेकर एक सवाल पूछा था, जिस पर साध्वी ने विवादित बयान दिया था. साध्वी ने कहा था, 'नाथूराम गोडसे देश भक्त थे, हैं और रहेंगे. उनको आतंकवादी कहने वाले लोग खुद के गिरेबान में झांक कर देखें, ऐसा बोलने वालों को इस चुनाव में जवाब दे दिया जाएगा.' साध्वी के इस बयान पर सियासी गलियारों में हलचल मच गया था और विपक्ष ने बीजेपी पर निशाना साधा था. हालांकि नाथूराम गोडसे वाले बयान पर बीजेपी प्रज्ञा ठाकुर से सहमत नहीं है. प्रज्ञा ने प्रदेश अध्यक्ष से माफी मांगी और अपना बयान वापस ले लिया.
 

VIDEO: प्रज्ञा ठाकुर ने नाथूराम गोडसे को बताया देशभक्‍त



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement