Election Results 2019: चुनावी नतीजों से पहले BSP प्रमुख मायावती ने प्रधानमंत्री बनने की जताई इच्छा: सूत्र

Lok Sabha Election Results 2019: चुनावी नतीजों से ठीक एक दिन पहले बसपा प्रमुख मायावती (Mayawati) ने प्रधानमंत्री (PM) बनने की इच्छा जाहिर की.

खास बातें

  • मायावती ने PM बनने की इच्छा ज़ाहिर की
  • BJP विरोधी नेताओं को माया की इच्छा बताई गई
  • क्या माया के कदम से विपक्षी एकता पर ख़तरा?
नई दिल्ली:

Elections Results 2019: चुनावी नतीजों से ठीक एक दिन पहले बसपा (BSP) प्रमुख मायावती (Mayawati) ने प्रधानमंत्री बनने की इच्छा जाहिर की. NDTV से सूत्रों ने बताया कि BJP विरोधी नेताओं को माया की इच्छा के बारे में बताया गया है. बीजेपी को रोकने के लिए एक फ्रंट बनाया जाए, जिसमें सभी विपक्षी पार्टियां शामिल हो. इसके लिए चंद्रबाबू नायडू और एनसीपी प्रमुख शरद पवार लगातार कोशिशों में लगे हैं. बता दें कि आखिरी चरण के चुनाव के बाद तमाम एग्जिट पोल में BJP नीत NDA सरकार के दोबारा आने की संभावना जताए जाने के बाद बीजेपी के खिलाफ तमाम विपक्षी पार्टियां एकजुट होने की कोशिशें फिर से शुरू कर दी है. एग्जिट पोल में NDA को 300 से अधिक सीटें मिलती दिख रही हैं, वहीं, कांग्रेस नीत UPA 120 सीटों के आसपास सिमटती दिख रही हैं. एग्जिट पोल में अन्य के हिस्से में 120 के आसपास सीटें दी गई हैं.

BSP प्रमुख मायावती का बड़ा बयान, कहा- अगर पीएम बनने का मौका मिला तो यूपी की इस सीट से लड़ूंगी चुनाव

बता दें कि की हाल ही में यूपी के गाजीपुर में चुनावी रैली के बाद NDTV ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से कई मुद्दों पर बात की थी. अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से मायावती (Mayawati) के प्रधानमंत्री बनने पर सवाल पूछा गया था तो उन्होंने कहा था कि 23 के बाद गठबंधन मिलकर यह तय करेगा. अखिलेश यादव ने कहा था कि प्रधानमंत्री नया हो और उत्तर प्रदेश से हो तो हमसे ज्यादा खुश कौन होगा. जब उनसे पूछा गया कि उत्तर प्रदेश से तो प्रधानमंत्री मोदी और राहुल गांधी भी चुनाव लड़ रहे हैं? इस सवाल के जवाब में अखिलेश यादव ने कहा कि सबको पता होगा कि मैं किसके समर्थन में रहूंगा. लेकिन यह 23 मई के बाद तय होगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्या आप चाहेंगे मायावती PM बनें और आप उनका समर्थन करेंगे? अखिलेश यादव ने डॉ प्रणय रॉय को दिया यह जवाब

बता दें कि हाल ही में बीएसपी प्रमुख मायावती (Mayawati) ने इशारों-इशारों में कहा था कि अगर उन्हें प्रधानमंत्री बनने का अवसर मिलेगा तो वह अंबेडकर नगर से चुनाव लड़ सकती है. मायावती (Mayawati) ने अंबेडकर नगर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि लोकसभा चुनाव बाद यदि जरूरत पड़ी तो वह अंबेडकर नगर सीट से चुनाव लड़ेंगी. हालांकि, उन्होंने प्रधानमंत्री बनने का खुलकर जिक्र नहीं किया था, लेकिन उन्होंने कहा कि "अगर सब ठीक रहा तो मुझे यहां से चुनाव लड़ना पड़ेगा. क्योंकि दिल्ली की राजनीति का रास्ता अंबेडकर नगर से होकर जाता है". मायावती (Mayawati) सभास्थल पर लगाए गए अपने उस कटआउट को देखकर बहुत खुश थीं, जिसमें वह संसद भवन के बाहर खड़ी हैं और उसपर प्रधानमंत्री लिखा हुआ था.