NDTV Khabar

Election 2019: मायावती के पूर्व सहयोगी का दावा- 23 मई के बाद BJP में शामिल हो जाएंगी BSP प्रमुख

Lok Sabha Polls 2019: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Electon 2019) की सरगर्मियों के बीच मायावती (Mayawati) के पूर्व सहयोगी का बड़ा बयान सामने आया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Election 2019: मायावती के पूर्व सहयोगी का दावा- 23 मई के बाद BJP में शामिल हो जाएंगी BSP प्रमुख

Election 2019: बसपा प्रमुख मायावती.

बलिया (उप्र):

Lok Sabha Polls 2019: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Electon 2019) की सरगर्मियों के बीच मायावती (Mayawati) के पूर्व सहयोगी का बड़ा बयान सामने आया है. वर्तमान में कांग्रेस नेता एवं उत्तर प्रदेश की बसपा सरकार में मंत्री रहे नसीमुद्दीन सिद्दीकी (Naseemuddin Siddiqui) ने दावा किया कि 23 मई के बाद मायावती (Mayawati) भाजपा (BJP) से मिल जाएंगी. कांग्रेस नेता सिद्दीकी (Naseemuddin Siddiqui News) ने बसपा सुप्रीमो मायावती के प्रधानमंत्री पद की दावेदारी को लेकर मीडिया में चल रही खबरों पर आश्चर्य जताया. उन्होंने कहा कि बसपा के सहयोगी दल सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव व राष्ट्रीय लोकदल ने कभी भी यह स्पष्ट रूप से नहीं कहा कि वह मायावती के प्रधानमंत्री पद की दावेदारी का समर्थन करते हैं.

यह भी पढ़ें: त्रिशंकु लोकसभा की स्थिति में आपका PM उम्मीदवार कौन होगा, राहुल गांधी या मायावती? तेजस्वी ने NDTV को दिया यह जवाब


उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सिर्फ यह कहा है कि अगला प्रधानमंत्री उत्तर प्रदेश से ही बनेगा, तब ऐसे में मायावती के प्रधानमंत्री बनने का सवाल ही कहां उठता है. उन्होंने दावा किया कि 23 मई के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती भाजपा से मिल जाएंगी. उन्होंने कहा कि मायावती पहले भी भाजपा से मिल चुकी हैं तथा भाजपा को अपना वोट ट्रांसफर करा चुकी हैं. मायावती पर इस तरह का दबाव बनेगा कि वह भाजपा का हिस्सा बन जाएंगी. जब मायावती भाजपा के साथ चली जाएंगी तो सपा के सामने देश एवं प्रदेश हित में कांग्रेस के साथ आने के सिवाय कोई विकल्प नहीं रह जाएगा. 

यह भी पढ़ें: Viral Video: बच्चे ने मोदी-योगी पर गाया भोजपुरी गाना, माया-अखिलेश पर यूं ली चुटकी

सिद्दीकी ने कहा कि राजनीति में कुछ भी असंभव नहीं होता. वे पिछले 33 वर्ष से मायावती को जानते हैं. जितना वह उनको जानते हैं, उतना मायावती भी स्वयं को नहीं जानती. वे आज भी मायावती का बहुत सम्मान करते हैं.    उन्होंने एक सवाल के जबाब में बसपा में पुनः शामिल होने की संभावना से इनकार किया. उन्होंने कहा कि वे कांग्रेस में हैं और मौत के समय तक यहीं रहेंगे. उन्होंने दावा किया कि लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस की सरकार बनेगी तथा राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे. उन्होंने कहा कि देश के अधिकांश लोग मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में नहीं देखना चाहते.

टिप्पणियां

VIDEO: मायावती का पीएम मोदी पर एक बार फिर हमला

(इनपुट: भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement