NDTV Khabar

पीएम के खिलाफ शिकायत पर गलत इंट्री को लेकर चुनाव आयोग ने अधिकारी से मांगा स्पष्टीकरण 

चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि स्टेटस से यह पता चलना चाहिए था कि यह विषय चुनाव आयोग मुख्यालय को भेजा गया है, लेकिन इंट्री से यह प्रदर्शित होता है कि शिकायत का निपटारा हो गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम के खिलाफ शिकायत पर गलत इंट्री को लेकर चुनाव आयोग ने अधिकारी से मांगा स्पष्टीकरण 

चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट

नई दिल्ली:

चुनाव आयोग ने बालाकोट एयरस्ट्राइक करने वालों के नाम पर युवाओं से वोट की अपील संबंधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी के खिलाफ शिकायत की गलत इंट्री किए जाने को लेकर संबद्ध अधिकारी से स्पष्टीकरण मांगा है. आयोग इस शिकायत की फिलहाल जांच कर रहा है, लेकिन इसके (आयोग के) शिकायत निपटारा पोर्टल पर इस शिकायत को निस्तारित श्रेणी में दिखाया गया है. अब, आयोग ने इस गलती के लिए संबद्ध अधिकारी से स्पष्टीकरण मांगा है. चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि स्टेटस से यह पता चलना चाहिए था कि यह विषय चुनाव आयोग मुख्यालय को भेजा गया है, लेकिन इंट्री से यह प्रदर्शित होता है कि शिकायत का निपटारा हो गया है.

पूर्व नौकरशाहों ने प्रज्ञा की उम्मीदवारी रद्द करने की मांग की 


उन्होंने बताया कि संबद्ध अधिकारी से एक स्पष्टीकरण मांगा गया है. उल्लेखनीय है कि हाल में मोदी ने महाराष्ट्र के लातूर में एक चुनावी सभा में युवाओं से बालाकोट हवाई हमले को अंजाम देने वालों के नाम पर वोट देने की अपील की थी. वहीं, महेन्द्र सिंह नाम के एक व्यक्ति ने इसे चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुये आयोग के समक्ष इसकी ऑनलाइन शिकायत दर्ज करायी थी. इस बीच, आयोग ने चुनाव प्रचार के दौरान सेना और सैन्य अभियानों के राजनीतिक इस्तेमाल संबंधी विभिन्न नेताओं के खिलाफ दर्ज अन्य शिकायतों पर भी शीघ्र फैसला कर लिये जाने का विश्वास व्यक्त किया है.

टिप्पणियां

पीएम मोदी के आचार संहिता उल्‍लंघन पर क्या कोई कार्रवाई करेगा चुनाव आयोग ?

आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सहित अन्य नेताओं के खिलाफ दर्ज इस तरह की शिकायतों पर विचार किया जा रहा है. इन पर जल्द ही फैसला आ जायेगा. आयोग उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ‘मोदी की सेना' संबंधी बयान पर उन्हें पहले ही आगाह कर चुका है कि वह भविष्य में इसका ध्यान रखें. आयोग द्वारा मोदी और शाह के बयानों की विस्तृत जांच की जा रही है. (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement