NDTV Khabar

Lok Sabha Election 2019 Updates: नक्सली हमला जिसमें भाजपा विधायक मारा गया एक राजनीतिक षडयंत्र : अमित शाह ने छत्तीसगढ़ की रैली में कहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र के अहमदनगर में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे (PM Modi rally today). वे आज दोपहर तीन बजे कर्नाटक के गंगावठी और शाम को केरल के कोझिकोड़ में भी चुनावी रैली को संबोधित करेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Lok Sabha Election 2019 Updates: नक्सली हमला जिसमें भाजपा विधायक मारा गया एक राजनीतिक षडयंत्र : अमित शाह ने छत्तीसगढ़ की रैली में कहा

Lok Sabha Election Updates: राजनैतिक दलों ने अगले चरण की तैयारियां शुरू कर दी हैं.

लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान संपन्न हो गया है. अब सबकी निगाहें दूसरे चरण पर हैं. राजनीतिक दलों ने भी अगले चरण की तैयारी शुरू कर दी है. इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज महाराष्ट्र के अहमदनगर में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. वे आज दोपहर तीन बजे कर्नाटक के गंगावठी और शाम को केरल के कोझिकोड़ में भी चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. दूसरी तरफ, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) कृष्णागिरी में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. यह सभा सुबह 11 बजे शुरू होगी. इसे पश्चात वे थेनी में पौने चार बजे और मदुरई में शाम साढ़े पांच बजे जनसभाओं को संबोधित करेंगे. दूसरी तरफ, सुप्रीम कोर्ट आज राजनीतिक दलों को चंदा देने से संबंधित चुनावी बॉन्ड पर रोक लगाने वाली याचिका पर अपना फैसला सुनाएगा. सुप्रीम कोर्ट तय करेगा कि फिलहाल चुनावी बॉन्ड योजना पर रोक लगाई जाए या फिर चंदा देने वाले की पहचान सार्वजनिक करने के आदेश दिए जाएं. केंद्र सरकार ने कोर्ट से कहा है कि वह चुनाव प्रक्रिया के दौरान चुनावी बॉन्ड के मुद्दे पर आदेश पारित नहीं करे. केंद्र ने कोर्ट से आग्रह किया कि न्यायालय को इस मामले में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए और चुनाव प्रक्रिया के पूरा होने के बाद इस मुद्दे पर निर्णय लेना चाहिए. 

Here are the LIVE updates from Lok Sabha Elections 2019:


Apr 12, 2019
20:46 (IST)
कांग्रेस उम्‍मीदवारों की नई लिस्‍ट जारी, गुना से ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया को मिला टिकट, आनंदपुर साहिब से मनीष तिवारी होंगे उम्‍मीदवार.

Apr 12, 2019
20:06 (IST)
मोदी ने कहा - कांग्रेस और एलडीएफ को चुनना उनके नेताओं को भ्रष्टाचार करने का लाइसेंस देने जैसा है.
Apr 12, 2019
20:05 (IST)
कोझीकोड में विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा - भाजपा ऐसा विकल्प पेश करती है जो समावेशी, लोकतांत्रिक और करूणामय है. हम हर एक नागरिक की सेवा करेंगे.
Apr 12, 2019
20:05 (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा - केरल की राजनीति में दशकों से कम्युनिस्ट एलडीएफ और सांप्रदायिक यूडीएफ का वर्चस्व रहा है, लेकिन उन्होंने केरल के लोगों को बुरी तरह निराश किया है.
Apr 12, 2019
17:35 (IST)
नक्सली हमला जिसमें भाजपा विधायक मारा गया एक राजनीतिक षडयंत्र : अमित शाह ने छत्तीसगढ़ की रैली में कहा

Apr 12, 2019
16:51 (IST)
आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा, 'कल मैं चुनाव आयोग से मिल रहा हूं, मैं ईवीएम की तकनीकी गड़बड़ियों और अनियमितताओं पर चर्चा करूंगा. कोई नहीं जानता ईवीएम में क्‍या हो रहा है.'

Apr 12, 2019
16:06 (IST)
कर्नाटक के कोप्‍पल में पीएम मोदी ने कहा, 'यहां के मुख्यमंत्री ने कहा है कि हमारी सेना में वही लोग जाते हैं जिन्हें दो वक्त का खाना नहीं मिलता. ये कैसी सोच है कुमारस्वामी जी? आप ये कहकर नहीं बच सकते कि आपके बयान का गलत मतलब निकाला गया. आपने वही कहा है, जो आपके दिल में है.'

Apr 12, 2019
16:03 (IST)
मुझे बताया गया कि देवेगौड़ा जी के बेटे ने कहा है कि केंद्र में फिर मोदी सरकार बन गई तो वो राजनीति से संन्यास ले लेंगे. 2014 के चुनाव के पहले खुद देवेगौड़ा जी ने भी तो यही कहा था. लेकिन मेरे पीएम बनने के बाद संन्यास लिया क्या : कर्नाटक में बोले पीएम मोदी

Apr 12, 2019
15:49 (IST)
हरियाणा में जजपा और आप क्रमश: सात और तीन लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे : 'आप' नेता गोपाल राय.
Apr 12, 2019
13:25 (IST)
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ओडिशा में कहा, मैं देशभर में घूमते हुए आज आपके क्षेत्र में आया हूं. कश्मीर से कन्याकुमारी और ओडिशा से गुजरात तक मोदी-मोदी ही सुनाई देता है. देश की जनता मोदी जी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने का मन बना चुकी है. 

Apr 12, 2019
13:24 (IST)
पीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि, कांग्रेस हटाओ, देश में आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण होगा. कांग्रेस हटाओ, तभी सबका साथ-सबका विकास होगा.
Apr 12, 2019
13:22 (IST)
पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के अहमदनगर में कहा, बीते पांच वर्ष में जनभागीदार से चलने वाली एक मज़बूत, निर्णय लेने वाली सरकार, दुनिया ने भारत में देखी है. उससे पहले 10 वर्ष तक रिमोट वाली सरकार के दिनों में हर दिन घोटालों, घपलों की खबरें आती थीं. 
Apr 12, 2019
12:28 (IST)
सांसद मीनाक्षी लेखी ने राहुल गांधी के राफेल डील पर दिये गए बयान के खिलाफ अवमानना याचिका दाखिल की 
Apr 12, 2019
11:05 (IST)
सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ऐसे सभी दल, जिनको चुनावी बॉन्ड के जरिए चंदा मिला है वो सील कवर में चुनाव आयोग को ब्योरा देंगे. 
Apr 12, 2019
11:05 (IST)
राजनीतिक दलों को चंदा देने से संबंधित चुनावी बॉन्ड पर रोक नहीं लगेगी. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में अंतरिम आदेश जारी किया है. 

Apr 12, 2019
10:43 (IST)
उत्तराखंड : 4 बीजेपी  नेताओं समेत 11 लोगों के खिलाफ मतदान के दौरान पोलिंग बूथ के अंदर सेल्फी लेने के लिए केस दर्ज किया गया.
Apr 12, 2019
08:51 (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र के अहमदनगर में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. वे आज दोपहर तीन बजे कर्नाटक के गंगावठी और शाम को केरल के कोझिकोड़ में भी चुनावी रैली को संबोधित करेंगे.
No more content
टिप्पणिया

Advertisement