NDTV Khabar

लोकसभा में डीएमके होगी तीसरी सबसे बड़ी पार्टी, तृणमूल और वाईएसआर चौथे नंबर पर

डीएमके 23 सांसदों के साथ सूची में तीसरे स्थान पर, तृणमूल कांग्रेस और वाईएसआर कांग्रेस 22-22 सीटों के साथ चौथे स्थान पर रहे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लोकसभा में डीएमके होगी तीसरी सबसे बड़ी पार्टी, तृणमूल और वाईएसआर चौथे नंबर पर

डीएमके के नेता एमके स्टालिन (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

Election Results 2019 : लोकसभा में संख्याबल के मामले में द्रमुक (DMK) तीसरी सबसे बड़ी पार्टी रहेगी जबकि तृणमूल कांग्रेस और वाईएसआर कांग्रेस संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर रहेंगे. चुनाव आयोग ने कल लोकसभा चुनाव के लिए मतगणना खत्‍म होने के बाद परिणाम घोषित किए. 542 लोकसभा सीटों में से बीजेपी ने 303 सीटें और कांग्रेस ने 52 सीटें जीतीं हैं.

आम चुनावों के कल आए नतीजों में भाजपा ने सर्वाधिक 303 सीटें जीतीं जबकि कांग्रेस 52 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही. डीएमके 23 सांसदों के साथ इस सूची में तीसरे जबकि तृणमूल कांग्रेस और वाईएसआर कांग्रेस 22-22 सीटों के साथ चौथे स्थान पर रहे.

टिप्पणियां

थिंक टैंक ‘पीआरएस लेजिस्लेटिव' ने कहा कि इस बार करीब 397 सांसद राष्ट्रीय दलों से चुने गए हैं. उन्होंने कहा, ‘‘इनमें से 303 सांसद भाजपा, 52 सांसद कांग्रेस और 22 सांसद तृणमूल कांग्रेस से जीतकर आए हैं. प्रादेशिक दलों में से द्रमुक (23) और वाईएसआर कांग्रेस (22) ने सबसे ज्यादा सीटें जीती हैं.''


पिछले आम चुनावों में, जयललिता नीत अन्नाद्रमुक तीसरी सबसे बड़ी पार्टी रही थी जबकि ममता बनर्जी नीत तृणमूल कांग्रेस चौथे स्थान पर रही थी.
(इनपुट भाषा से)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement