NDTV Khabar

Election Results 2019: इस तरह जान सकते हैं चुनाव के नतीजों की पल-पल की जानकारी

Election Results: लोकसभा चुनावों के संपन्न होने के बाद देश दुनिया के लोगों की निगाहें आम चुनावों के नतीजों पर टिकी हुई हैं. 23 मई सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू होगी और कुछ ही देर बाद रूझान आने शुरू हो जाएंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Election Results 2019: इस तरह जान सकते हैं चुनाव के नतीजों की पल-पल की जानकारी

Election Results 2019: सबसे तेज नतीजे जानें यहां

नई दिल्ली:

Election Results 2019: लोकसभा चुनावों के संपन्न होने के बाद देश दुनिया के लोगों की निगाहें आम चुनावों के नतीजों पर टिकी हुई हैं. 23 मई सुबह आठ बजे से मतगणनाशुरू होगी और कुछ ही देर बाद रूझान आने शुरू हो जाएंगे. दोपहर के बाद तक काफी हद तक तस्वीर साफ हो जाएगी कि अगली सरकार किसकी बनेगी. रुझान और नतीजों के बीच का वक्त अक्सर लोगों को कंफ्यूज कर देता है. चुनाव के सही नतीजे जानने के लिए आपको इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि इंटरनेट पर चुनाव परिणामों को किस तरह ढूंढा जाए. तो आज आपको इसका सही तरीका बताते हैं ताकि आप रिजल्ट की खबर को लेकर गुमराह न हों. सबसे तेज और सटीक जानकारी को आप ndtvकी वेबसाइट पर भी जान सकते हैं. यहां आपको न सिर्फ हिंदी और अंग्रेजी में इसकी ताजा जानकारी मिलेगी बल्कि आप बंगालीऔर तमिल भाषा में भी चुनावी नतीजों की सही जानकारी ले सकते हैं.  

लोकसभा चुनाव परिणाम 2019: अपनी पसंदीदा सीट के LIVE रुझान/नतीजे कैसे हासिल करें...

लोकसभा चुनावों के नतीजों संबधित जानकारी के लिए आप इस लिंक  (https://khabar.ndtv.com/elections) पर क्लिक कर सकते हैं. इसके अलावा आप एनडीटीवी पर अपनी संसदीय क्षेत्र या किसी खास संसदीय इलाके के चुनावी नतीजे देख सकते हैं. मतगणना वाले दिन पसंदीदा लोकसभा सीट या सीटों के LIVE रुझान/नतीजे पाने के लिए आपको हमारी वेबसाइट, मोबाइल साइट और ऐप पर उपलब्ध बॉक्स में.  

  • सबसे पहले पहले ड्रॉपडाउन में से अपना या अपनी पसंद का राज्य चुनना होगा. 
  • उसके बाद दूसरे ड्रॉपडाउन में से आप जिस सीट के LIVE नतीजे पाना चाहें, उसे चुन सकते हैं.
  • आप इस तरह 10 लोकसभा सीटें तक चुन सकते हैं.
  • इसके बाद, अंत में 'सब्सक्राइब करें' के बटन पर क्लिक करें.
  • अब, मतगणना वाले दिन, यानी 23 मई को आपके द्वारा चुनी गई सभी सीटों के लाइव रुझान और नतीजे हम आपके मोबाइल फोन और कम्प्यूटर पर अलर्ट के रूप में भेजते रहेंगे.

सबसे सटीक और तेज़ चुनाव नतीजों के लिए NDTV ने लॉन्च किए NDTV Lite एन्ड्रॉयड ऐप


यदि आपके इलाके में इंटरनेट की समस्या है या फिर आप कम डाटा खर्च करके नतीजे देखना चाहते हैं तो आप एनडीटीवी लाइट एन्ड्रॉयड ऐप को भी इंस्टॉल कर सकते हैं. गूगल प्ले स्टोर पर पहले से मौजूद NDTV के अन्य ऐप की तुलना में NDTV Lite और NDTV India Lite कहीं ज़्यादा तेज़ गति से चलते हैं, और आकार में 1 एमबी से भी हल्के हैं, यानी इन्हें डाउनलोड और इन्स्टॉल करना बेहद आसान है. 

टिप्पणियां

ut71p07g

एनडीटीवी के अलावा आप चुनाव आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर भी विजिट कर सकते हैं. इसके लिए आपको इस लिंक (https://results.eci.gov.in) पर क्लिक करना होगा. इस लिंक नतीजे सुबह 8 बजे से शुरू होंगे. यहां आप संसदीय सीट के हिसाब से नतीजे देख सकते हैं. इसके आलावा पार्टी वाइज भी नतीजों को चेक किया जा सकता है.  



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement