NDTV Khabar

Elections 2019: विपक्षी एकजुटता की कवायद में जुटे चंद्रबाबू नायडू ने ममता बनर्जी से की मुलाकात, कही यह बात...

Lok Sabha Election 2019: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और TDP अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के कोलकाता स्थित निवास पर उनसे मुलाकात की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Elections 2019: विपक्षी एकजुटता की कवायद में जुटे चंद्रबाबू नायडू ने ममता बनर्जी से की मुलाकात, कही यह बात...

Lok Sabha Election 2019: चंद्रबाबू नायडू ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की.

कोलकाता:

Lok Sabha Election 2019: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और TDP अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के कोलकाता स्थित निवास पर उनसे मुलाकात की. तेलुगू देशम पार्टी (TDP) प्रमुख नायडू ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) से उनके कालीघाट स्थित आवास पर मुलाकात की. दोनों नेताओं की बैठक में विपक्षी पार्टियों के चुनाव बाद गठबंधन पर चर्चा होने की उम्मीद है.


Exit Polls 2019: 'चंद्रबाबू नायडू बेवजह खुद को क्यों थका रहे हैं?', विपक्ष नेताओं से मिलने पर शिवसेना ने यूं कसा तंज

बता दें कि इससे पहले चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) ने कहा कि वह 23 मई यानी मतगणना के दिन तक गैर-भाजपा गठबंधन के लिए अपना प्रयास जारी रखेंगे. तेलुगू देशम पार्टी प्रमुख ने कहा कि वह अपना प्रयास जारी रखेंगे और इसे एक तर्कसंगत निष्कर्ष तक ले जाएंगे. चंद्रबाबू नायडू बीते दो दिनों के दौरान संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) की अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, बहुजन समाज पार्टी (BSP) प्रमुख मायावती, समाजवादी पार्टी (SP) प्रमुख अखिलेश यादव सहित कई विपक्षी नेताओं से मिल चुके हैं. उन्होंने कहा, 'मैं सभी से मिला, ताकि सामूहिक फैसला लिया जा सके. मैं अपना प्रयास 23 मई तक जारी रखूंगा.' नायडू ने दोहराया कि एग्जिट पोल फिर समय और लोगों की नब्ज को पकड़ने में विफल रहा.

यह भी पढ़ें: Elections 2019: गैर-भाजपाई सरकार बनाने की कोशिशें तेज, चंद्रबाबू नायडू ने की राहुल गांधी और शरद पवार से बातचीत

उन्होंने रविवार को ज्यादातर एग्जिट पोल में भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की लगभग 300 सीटों के साथ सत्ता में वापसी के संकेत दिए जाने के बाद ट्वीट कर कहा था, 'एग्जिट पोल गलत साबित होता है और कई मामलों में जमीनी हकीकत से कोसों दूर है.'

यह भी पढ़ें: कांग्रेस ने शुरू की तीसरे मोर्चे की कवायद, राहुल -अखिलेश के बाद मायावती से मिले चंद्रबाबू नायडू

टिप्पणियां

उन्होंने दूसरे ट्वीट में कहा था, 'आंध्र प्रदेश में निस्संदेह तेदेपा की सरकार बनेगी और हमें भरोसा है कि केंद्र में गैर-भाजपा पार्टियां मिलकर गैर-भाजपा सरकार बनाएंगी.' नायडू ने निर्वाचन आयोग की आलोचना करते हुए कहा कि इसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को क्लीनचिट देने जैसा कार्य कर अपनी विश्वसनीयता खो दी है. उन्होंने दोहराया कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों में हेराफेरी की जा सकती है और आयोग से वीवीपैट पर्चियों की गिनती की व्यवस्था कर चुनाव प्रणाली में पारदर्शिता लाकर लोगों के बीच विश्वास पैदा करने की मांग की.

VIDEO: विपक्ष को साथ लाने की कोशिश में जुटे चंद्रबाबू नायडू​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement