NDTV Khabar

Elections 2019: गैर-भाजपाई सरकार बनाने की कोशिशें तेज, चंद्रबाबू नायडू ने की राहुल गांधी और शरद पवार से बातचीत

Lok Sabha Election Phase 7 Voting: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चन्द्रबाबू नायडू ने राहुल गांधी और शरद पवार समेत विपक्ष के कई शीर्ष नेताओं के साथ रविवार को दूसरे दौर की बातचीत की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Elections 2019: गैर-भाजपाई सरकार बनाने की कोशिशें तेज, चंद्रबाबू नायडू ने की राहुल गांधी और शरद पवार से बातचीत

खास बातें

  1. चंद्रबाबू नायडू ने की राहुल गांधी और शरद पवार से बातचीत
  2. बातचीत का मकसद गैर-भाजपाई सरकार के लिए समर्थन जुटाना
  3. सपा, बसपा अभी तक खुलकर विपक्षी गठबंधन के पक्ष में नहीं आए
नई दिल्ली:

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और टीडीपी प्रमुख एन चन्द्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और एनसीपी प्रमुख शरद पवार समेत विपक्ष के कई शीर्ष नेताओं के साथ रविवार को दूसरे दौर की बातचीत की. इस बातचीत का मकसद केन्द्र में गैर-भाजपाई सरकार के गठन के लिए समर्थन जुटाना है. इससे पहले नायडू शुक्रवार को दिल्ली आए थे जहां उन्होंने राहुल, पवार, जेडीयू नेता शरद यादव और भाकपा के नेताओं के साथ मुलाकात की थी. इसके बाद वह लखनऊ पहुंचे, जहां उन्होंने सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और बसपा सुप्रीमो मायावती से भी मुलाकात की. रविवार की मुलाकात को इसलिए अहम माना जा रहा है क्योंकि नायडू ने सपा और बसपा प्रमुखों से मुलाकात के बाद राहुल और पवार से दोबारा मुलाकात की है. सपा, बसपा अभी तक खुलकर विपक्षी गठबंधन के पक्ष में नहीं आए हैं.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस ने शुरू की तीसरे मोर्चे की कवायद, राहुल -अखिलेश के बाद मायावती से मिले चंद्रबाबू नायडू


टिप्पणियां

नायडू यह प्रयास इसलिए कर रहे हैं जिससे एनडीए के बहुमत के आकंड़े तक नहीं पहुंचने की सूरत में गैर एनडीए दलों को एक मंच पर लाकर अगली सरकार के गठन का दावा पेश किया जा सके. टीडीपी प्रमुख नायडू इससे पहले भी विपक्ष के विभिन्न नेताओं के साथ कई दौर की बातचीत कर चुके हैं. इनमें तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी शामिल हैं. नायडू की टीडीपी भी पहले राजग का हिस्सा थी, लेकिन कुछ महीने पहले उसने गठबंधन छोड़ दिया था. कांग्रेस तथा अन्य विपक्षी दलों को अगली सरकार बनाने का पूरा भरोसा है. (इनपुट:भाषा)

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी से पूछे कई सवाल



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement