NDTV Khabar

वोटिंग के बीच इस बात को लेकर मेनका गांधी और महागठबंधन उम्मीदवार सोनू सिंह के बीच बहस, देखें वीडियो

केंद्रीय मंत्री और सुल्तानपुर से बीजेपी उम्मीदवार मेनका गांधी और महागठबंधन के उम्मीदवार सोनू सिंह के बीच बहसबाजी की खबर है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वोटिंग के बीच इस बात को लेकर मेनका गांधी और महागठबंधन उम्मीदवार सोनू सिंह के बीच बहस, देखें वीडियो

मेनका गांधी और सोनू सिंह के बीच बहस

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के छठे चरण (Lok Sabha Election 6th Phase) के तहत रविवार को देश के सात राज्यों की 59 सीट पर मतदान जारी है. इस बीच केंद्रीय मंत्री और सुल्तानपुर से बीजेपी उम्मीदवार मेनका गांधी और महागठबंधन के उम्मीदवार सोनू सिंह के बीच बहसबाजी की खबर है. समाचार एजेंसी एएनआई ने एक वोडीयो जारी किया है, जिसके मुताबिक, मेनका गांधी ने महागठबंधन के उम्मीदवार सोनू सिंह के समर्थकों पर वोटरों को धमकाने का आरोप लगाया है. 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मेनका गांधी ने आरोप लगाया कि सोनू सिंह के समर्थक वोटर को धमका रहे थे. इस वीडियो में सोनू सिंह के समर्थक उग्र नजर आ रहे हैं, जिन्हें सोनू सिंह समझाने की कोशिश करते दिख रहे हैं. पहले तो मेनका गांधी सोनू सिंह से बात करती नजर आती हैं, उसके बाद सोनू सिंह अपने समर्थकों को हटाने और समझाने की कोशिश में लग जाते हैं. जिसकी वजह से माहौल नहीं बिगड़ता है. 

टिप्पणियां

बता दें कि इस चरण के तहत यूपी, बिहार, पश्चिम बंगाल जैसे राज्य में मतदान हो रहा है. आज के चरण के साथ ही केन्द्रीय मंत्रियों राधामोहन सिंह, हर्षवर्धन और मेनका गांधी (Maneka Gandhi), सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और कांग्रेस नेताओं दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) और ज्योतिरादित्य सिंधिया की किस्मत का फैसला हो जाएगा.


गौरतलब है लोकसभा चुनाव के इस चरण को भाजपा (BJP) के लिये कड़ी परीक्षा के तौर पर देखा जा रहा है क्योंकि 2014 के चुनाव में भाजपा ने इनमें से 45 सीटें जीतीं थीं जबकि तृणमूल कांग्रेस (TMC) को आठ, कांग्रेस (Congress) को दो और समाजवादी पार्टी (SP) और लोजपा को एक-एक सीट पर जीत मिली थी. भाजपा ने 2014 के चुनाव में इस चरण में उत्तर प्रदेश की 14 में से 13 सीटों पर जीत हासिल की थी, एकमात्र अपवाद आजमगढ़ था जहां से सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) को जीत मिली थी. हालांकि भाजपा को बीते साल फूलपुर और गोरखपुर संसदीय सीट पर हुए उपचुनाव में हार का सामना करना पड़ा था, ऐसे में भाजपा विरोधी गठबंधन इस सीट पर अपनी जीत को बरकरार रखने की उम्मीद लगाए हुए है.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement