NDTV Khabar

Elections 2019: कांग्रेस में शामिल हुईं पंजाब में मारे गए गैंगस्टर की बहन और मां

अकाली दल को उस वक्त करारा झटका लगा, जब मारे गए गैंगस्टर जसविंदर सिंह रॉकी की बहन राजदीप कौर और उसकी मां हरमंदर कौर ने मंगलवार को पार्टी छोड़ दी और कांग्रेस में शामिल हो गईं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Elections 2019: कांग्रेस में शामिल हुईं पंजाब में मारे गए गैंगस्टर की बहन और मां

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक रूप में किया गया है.

नई दिल्ली:

 पंजाब में मारे गए एक गैंगस्टर के परिवार ने कांग्रेस को पसंद कर सदस्यता ग्रहण की है.पबले गैंगस्टर का परिवार अकाली दल में था.गैंगस्टर जसविंदर सिंह रॉकी की बहन राजदीप कौर और उसकी मां हरमंदर कौर ने मंगलवार को पार्टी छोड़ दी और कांग्रेस में शामिल हो गईं. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने राजदीप का कांग्रेस में स्वागत किया। एक साल पहले दोनों शिरोमणि अकाली दल में शामिल हुई थीं.राजदीप ने 2017 का विधानसभा चुनाव फाजिल्का निर्वाचन क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लड़ा था, जो फिरोजपुर लोकसभा सीट के अंतर्गत आता है, जहां से शिअद प्रमुख सुखबीर सिंह बादल चुनाव लड़ रहे हैं. 

यह भी पढ़ें- बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए कम्प्यूटर बाबा ने पीएम मोदी को दी चुनौती, कहा- राम मंदिर बनाओ नहीं तो....


मोदी-शाह के खिलाफ हलफनामा
पीएम मोदी और अमित शाह पर आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में  कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया है. सुप्रीम कोर्ट से पीएम मोदी द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर टिप्पणी किए जाने की भी शिकायत की गई है.कांग्रेस सासंद सुष्मिता देव की ओर से दाखिल हलफनामे में 6 मई को पीएम मोदी द्वारा राजीव गांधी पर ‘भ्रष्टाचारी नंबर 1' टिप्पणी को दुर्भाग्यपूर्ण और अपमानजनक बताया गया है.कहा गया है कि मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया.  इस संबंध में चुनाव आयोग को शिकायत दी गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई. हलफनामे में कहा गया है कि पीएम मोदी और अमित शाह जो बयान दे रहे हैं वह जनप्रतिधित्व अधिनियम के तहत करप्ट प्रैक्टिस के तौर पर हैं. हलफनामे में चुनाव आयोग द्वारा दोनों के खिलाफ शिकायतों पर लिए गए फैसले को रिकार्ड पर लाया गया.हलफनामे में कहा गया है कि कई मामलों में बिना कारण बताए पीएम को क्लीन चिट दी गई. अमित शाह के खिलाफ भी कार्रवाई नहीं की गई. जबकि इसी तरह के भाषण देने पर मायावती, योगी आदित्यनाथ, प्रज्ञा ठाकुर, मेनका गांधी पर एक्शन लिया गया.

टिप्पणियां

वीडियो- रवीश के रोड शो में बोले अखिलेश यादव -कांग्रेस सिर्फ अपनी पार्टी मजबूत बनाना चाहती है 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement