Elections 2019 Updates: शीला दीक्षित को दिल्ली की सातों लोकसभा सीटें जीतने की उम्मीद

पीएम मोदी पहले यूपी के कुशीनगर और देवरिया में जनसभाओं को संबोधित करेंगे. इसके बाद वह मध्य प्रदेश जाएंगे, जहां खंडवा और इंदौर में रैली करेंगे.

Elections 2019 Updates: शीला दीक्षित को दिल्ली की सातों लोकसभा सीटें जीतने की उम्मीद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.(फाइल तस्वीर)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi Rally) रविवार को दो उत्तर प्रदेश और दो रैलियां मध्य प्रदेश में करेंगे. पीएम मोदी पहले यूपी के कुशीनगर और देवरिया में जनसभाओं को संबोधित करेंगे. इसके बाद वह मध्य प्रदेश जाएंगे, जहां खंडवा और इंदौर में रैली करेंगे. वहीं भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) भी चार रैलियों को संबोधित करेंगे. वह हिमाचल प्रदेश की कांगड़ा सीट के चंबा, हमीरपुर के बिलासपुर और शिमला लोकसभा सीट के सिरमौर में रैली करेंगे. वहीं एक रैली पंजाब के अमृतसर में करेंगे. वहीं दूसरी ओर लोकसभा चुनाव के छठे चरण (Lok Sabha Election 6th Phase) के तहत सात राज्यों की 59 सीट पर मतदान जारी है. इस चरण के तहत यूपी, बिहार, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली में मतदान हैं. लोकसभा चुनाव के इस चरण को भाजपा (BJP) के लिये कड़ी परीक्षा के तौर पर देखा जा रहा है क्योंकि 2014 के चुनाव में भाजपा ने इनमें से 45 सीटें जीतीं थीं जबकि तृणमूल कांग्रेस (TMC) को आठ, कांग्रेस (Congress) को दो और समाजवादी पार्टी (SP) और लोजपा को एक-एक सीट पर जीत मिली थी.

Elections 2019 Today's Live Updates: 

May 12, 2019 20:44 (IST)
दिल्ली कांग्रेस प्रमुख शीला दीक्षित ने रविवार शाम को भरोसा जताया कि जनता का 'प्यार और स्नेह' उनकी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए मतों में तब्दील होगा. उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस राष्ट्रीय राजधानी में सातों लोकसभा सीटें जीतेगी.
May 12, 2019 17:17 (IST)
पीएम मोदी ने मध्‍य प्रदेश के खंडवा में कहा, 'ये कितने भी हवन करा दें, कितने भी जनेऊ दिखा दें, ये पुलिस को भी भगवा ड्रेस सिलवा दें, लेकिन भगवा में जो आतंकवाद के दाग लगाने की उन्‍होंने साजिश की है, उस पाप से ये कांग्रेस या महामिलावटी कभी नहीं बच पाएंगे.'

May 12, 2019 17:04 (IST)
पीएम मोदी ने मध्‍य प्रदेश के खंडवा में कहा, 'मैं 5 वर्ष की अपनी ईमानदारी और निष्ठा को लेकर मैदान में हूं और महामिलावटी झूठ, प्रपंच के आधार पर चुनाव लड़ रहे हैं. मेरे साथ मेरे काम हैं और उनके साथ उनके कारनामे हैं.'
May 12, 2019 16:41 (IST)
बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राजस्थान के अलवर में दलित महिला के सामूहिक बलात्कार को लेकर 'गंदी राजनीति' करने का आरोप लगाया.
May 12, 2019 16:38 (IST)
भोपाल से कांग्रेस उम्‍मीदवार दिग्विजय सिंह ने वोट डालने के लिए राजगढ़ नहीं पहुंच पाने के सवाल पर कहा, 'मैं देखता हूं, पहुंचने की कोशिश करूंगा.'

May 12, 2019 12:03 (IST)
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने यहां लोकसभा चुनावों के लिए रविवार को मतदान करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर यह कहते हुए निशाना साधा कि उन्होंने चुनावों के दौरान 'नफरत का इस्तेमाल' किया लेकिन कांग्रेस ने 'मोहब्बत अपनाई.'
May 12, 2019 12:02 (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में कहा कि लोकसभा चुनाव में विपक्षी दल औंधे मुंह गिरेंगे. मायावती अलवर सामूहिक बलात्कार के मुद्दे पर घड़ियाली आंसू बहा रही हैं, पूछा-बसपा राजस्थान में कांग्रेस सरकार से समर्थन वापस क्यों नहीं लेती. यहां तक कि राजस्थान में सत्ता में बैठी कांग्रेस ने भी अलवर सामूहिक बलात्कार मामले को दबाने की कोशिश की क्योंकि पार्टी सोचती है कि 'हुआ तो हुआ'.
May 12, 2019 12:01 (IST)
उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के बैरिया से भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह के विरुद्ध बगैर अनुमति सभा करने और मतदाताओं को प्रलोभन देकर टी शर्ट वितरित करने के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है.
May 12, 2019 09:54 (IST)
दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी वोट डालने के लिए कतार में खड़े हुए हैं. 
May 12, 2019 09:53 (IST)
लोकसभा चुनाव के छठे चरण में सात राज्यों की 59 सीट पर सुबह 9 बजे तक 9.5 फीसदी मतदान दर्ज.
May 12, 2019 09:53 (IST)
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पांडव नगर में वोट डाला.
May 12, 2019 09:53 (IST)
केंद्रीय मंत्री और सुल्तानपुर से बीजेपी उम्मीदवार मेनका गांधी और महागठबंधन के उम्मीदवार सोनू सिंह के बीच बहसबाजी हुई. मेनका गांधी ने आरोप लगाया कि सोनू सिंह के समर्थक वोटर को धमका रहे थे. हालांकि, एएनआई ने जो वीडियो जारी किया है, उसमें सोनू सिंह के समर्थक उग्र नजर आ रहे हैं, जिन्हें सोनू सिंह समझाने की कोशिश करते दिख रहे हैं.
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com