NDTV Khabar

Exit Poll में AAP का सूपड़ा साफ होने के अंदेशे के बाद संजय सिंह का आया बड़ा बयान, कह दी यह बात...

Exit Poll Results: AAP नेता सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने कहा, 'एग्जिट पोल (Exit Poll News) के नतीजे हमेशा बुरी तरह से गलत साबित हुए हैं. 23 तारीख का इंतजार कीजिए. हम दिल्ली में सभी 7 सीटें जीतेंगे, पंजाब में चौंकाने वाले परिणाम आएंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नई दिल्ली :

Exit Poll Results: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) का रण आखिरी चरण की 59 सीटों पर हुए मतदान के साथ ही खत्म हो गया. मतदान के साथ ही चुनावी आचार संहिता भी खत्म हो गई और तमाम एग्जिट पोल्स (Exit Polls 2019) सामने आ गए. NDTV ने सभी एग्जिट पोल्स (Exit Polls) को मिलाकर पोल ऑफ पोल्स (Poll Of Polls) बनाया. NDTV के पोल ऑफ पोल्स के अनुसार केंद्र में एक बार फिर मोदी सरकार की वापसी हो रही है. पोल ऑफ पोल्स के अनुसार बीजेपी गठबंधन को 300 से अधिक सीटें मिलती दिख रही हैं. वहीं, यूपीए 122 और अन्य 118 सीटों पर सिमटते दिख रहे हैं. एग्जिट पोल में दिल्ली की आम आदमी पार्टी (AAP) का सूपड़़ा साफ होने का अनुमान लगाया गया है.

यह भी पढ़ें: Delhi Exit Poll Results 2019: दिल्ली में कम हो सकती हैं BJP की सीटें, AAP का फिर सूपड़ा साफ


NDTV के पोल ऑफ पोल्स के अनुसार BJP को हालांकि इस बार एक सीट का नुकसान दिखाया गया है. दिल्ली की कुल 7 सीटों में से बीजेपी को 6 सीटें मिलती दिख रही हैं. वहीं, आम आदमी पार्टी का सूपड़ा साफ होते दिख रहा है. कांग्रेस को 1 सीट मिलती दिख रही है. वहीं, NDTV के पोल ऑफ पोल्स में पंजाब में भी आम आदमी पार्टी को नुकसान होता दिख रहा है. पंजाब की 13 सीटों में आम आदमी पार्टी के हिस्से में 1 सीट आती दिखाई दे रही है. वहीं, बीजेपी+ सीटे, और कांग्रेस को 8 सीटें मिलती दिख रही है. पंजाब में फिलहाल आम पार्टी पार्टी के चार सांसद हैं.

यह भी पढ़ें: Gujarat Exit Poll Results 2019: गुजरात में बीजेपी की झोली में जा सकती हैं 23 सीटें, तीन सीटों पर सिमट सकती है कांग्रेस 

दूसरी तरफ इंडिया टीवी-सीएनएक्स (India TV-CNX) के एक्जिट पोल्स के अनुसार दिल्ली की सभी सीटें बीजेपी के हिस्से में जा रही है. दूसरी तरफ एबीपी-नील्सन (ABP News-Nielsen) ने बीजेपी (BJP) को 5, कांग्रेस (Congress) को 1 और आम आदमी पार्टी (AAP) को 1 सीट मिलने का अनुमान लगाया है.

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें: Tamil Nadu Exit Poll Results 2019: तमिलनाडु में डीएमके-कांग्रेस को होगा फायदा, मिल सकती हैं इतनी सीटें

आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने कहा, 'एग्जिट पोल (Exit Poll News) के नतीजे हमेशा बुरी तरह से गलत साबित हुए हैं. 2004 में बुरी तरह गलत साबित हुआ, 2013 और 2015 के दिल्ली विधानसभा के एग्जिट पोल गलत साबित हुए, बिहार विधानसभा के एग्जिट पोल देख लीजिए. हाल में छत्तीसगढ़, राजस्थान, एमपी के चुनावों के एग्जिट पोल गलत साबित हुए. तीनों में बीजेपी की सरकार बनवा रहे थे ये. कुल मिलाकर एग्जिट पोल के नतीजों पर कोई बयान या प्रतिक्रिया देना गलत होगा, 23 तारीख का इंतजार कीजिए. हम दिल्ली में सभी 7 सीटें जीतेंगे, पंजाब में चौंकाने वाले परिणाम आएंगे. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement