Exit Poll Results: Exit Poll में मोदी सरकार की वापसी के अनुमान के बाद उमर अब्दुल्ला ने Tweet कर कही यह बात...

Exit Poll Results: नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के उपाध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने ट्वीट किया, 'प्रत्येक एग्जिट पोल (Exit Polls 2019) गलत नहीं हो सकता.

Exit Poll Results: Exit Poll में मोदी सरकार की वापसी के अनुमान के बाद उमर अब्दुल्ला ने Tweet कर कही यह बात...

Exit Poll Results: उमर अब्दुल्ला ने कहा कि हर एग्जिट पोल गलत नहीं होते.

Exit Poll Results: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) का रण आखिरी चरण की 59 सीटों पर हुए मतदान के साथ ही खत्म हो गया. मतदान के साथ ही चुनावी आचार संहिता भी खत्म हो गई और तमाम एग्जिट पोल्स (Exit Polls 2019) सामने आ गए. NDTV ने सभी एग्जिट पोल्स (Exit Polls) को मिलाकर पोल ऑफ पोल्स (Poll Of Polls) बनाया. NDTV के पोल ऑफ पोल्स के अनुसार केंद्र में एक बार फिर मोदी सरकार की वापसी हो रही है. पोल ऑफ पोल्स के अनुसार बीजेपी गठबंधन को 300 से अधिक सीटें मिलती दिख रही हैं. वहीं, यूपीए 122 और अन्य 118 सीटों पर सिमटते दिख रहे हैं. अलग-अलग एग्जिट पोल में पीएम नरेंद्र मोदी की दूसरी पारी की भविष्यवाणी के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने कहा कि सारे एग्जिट पोल गलत नहीं हो सकते और वह 23 मई की प्रतीक्षा कर रहे हैं, जिस दिन अंतिम परिणाम घोषित होंगे.

Gujarat Exit Poll Results 2019: गुजरात में बीजेपी की झोली में जा सकती हैं 23 सीटें, तीन सीटों पर सिमट सकती है कांग्रेस 

नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के उपाध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने ट्वीट किया, 'प्रत्येक एग्जिट पोल (Exit Polls 2019) गलत नहीं हो सकता. टीवी बंद करने और सोशल मीडिया से लॉगआउट होने का समय आ गया है और यह देखने का इंतजार कर रहा हूं कि 23 (मई) को भी दुनिया वैसी ही चल रही है. मतों की गिनती 23 मई को होगी. कुछ एग्जिट पोल में भाजपा नीत राजग को आसानी से 300 से ज्यादा सीटें जीतते हुए दिखाया गया. लोकसभा में बहुमत हासिल करने के लिए 272 सीटें जरूरी हैं. देश में एग्जिट पोल की सटीकता का रिकॉर्ड मिश्रित रूप में रहा है, लेकिन कभी-कभी वास्तविक परिणाम से यह उल्टा भी हो जाता है.

Exit Poll जारी होने के बाद कुमार विश्वास ने Tweet कर कहा- कम से कम 23 मई तक तो...

उधर, एग्जिट पोल्स (Exit Polls) के नतीजे सामने आने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने इसे 'अटकलबाजी' करार देते हुए कहा कि उन्हें ऐसे सर्वेक्षणों पर भरोसा नहीं क्योंकि इस 'रणनीति' का इस्तेमाल ईवीएम में 'गड़बड़ी' करने के लिए किया जाता है. ममता बनर्जी ने ट्वीट किया, 'मैं एक्जिट पोल के कयासों पर भरोसा नहीं करती. यह रणनीति अटकलबाजी के जरिए हजारों ईवीएम (EVM) को बदलने या उनमें हेरफेर करने के लिए प्रयुक्त होती है. मैं सभी विपक्षी पार्टियों से एकजुट, मजबूत और साहसी रहने की अपील करती हूं.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: जानिए कैसे किया जाता है NDTV का Poll of Polls