NDTV Khabar

राहुल गांधी ने मंच पर CM कमलनाथ के मोबाइल में देख बताए शिवराज सिंह के रिश्तेदारों के नाम, कहा- इनके भी कर्ज माफ हो गए

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि लोगों का भरोसा प्रधानमंत्री मोदी से उठ गया है. मोदी ने वादा किया था कि 15 लाख रुपए हर एकाउंट में आएंगे, 2 करोड़ लोगों को रोजगार मिलेगा. किसानों का कर्जा माफ होगा. अब मोदी अपने भाषणों में यह बात नहीं करते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राहुल गांधी ने मंच पर CM कमलनाथ के मोबाइल में देख बताए शिवराज सिंह के रिश्तेदारों के नाम, कहा- इनके भी कर्ज माफ हो गए

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान. (फाइल तस्वीर)

भोपाल:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बुधवार को मध्य प्रदेश में अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार किया. इस दौरान उन्होंने किसानों और रोजगार के मुद्दे को लेकर पीएम मोदी सरकार (PM Modi Govt) पर हमला बोला. उन्होंने मध्यप्रदेश में कर्ज माफी पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh) को घेरते हुए कहा कि उनके भाई और रिश्तेदारों तक का कर्जा माफ हुआ है. राहुल ने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस (Congress) की सरकार बनते ही मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने 10 दिन में कर्जा माफ कर दिया. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कहते हैं कि कर्जा माफ नहीं हुआ. कर्जा तो शिवराज सिंह चौहान के भाई और रिश्तेदारों का भी माफ हुआ है. राहुल ने मंच से कमलनाथ के मोबाइल फोन में देखकर शिवराज के रिश्तेदारों के नाम भी पढ़कर सुना दिए. उन्होंने मुख्यमंत्री से कहा कि व्यापमं मामले में भी अब कार्रवाई होनी चाहिए. 

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि लोगों का भरोसा प्रधानमंत्री मोदी से उठ गया है. मोदी ने वादा किया था कि 15 लाख रुपए हर एकाउंट में आएंगे, 2 करोड़ लोगों को रोजगार मिलेगा. किसानों का कर्जा माफ होगा. अब मोदी अपने भाषणों में यह बात नहीं करते हैं. 56 इंच की छाती वाला पीएम टेलीप्राम्टर में पढ़कर भाषण देता है, जिसमें इन मुद्दों का जिक्र नहीं होता है.


VIDEO: स्मृति ईरानी ने रैली में पूछा- कांग्रेस ने क्या आपका लोन माफ किया? तो भीड़ चिल्लाकर बोली- हां, हो गया

पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए उन्होंनें कहा कि 45 साल में देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है. जीएसटी, नोटबंदी से छोटा-बड़ा बिजनेस तबाह हो गया. नोटबंदी ने सिस्टम से पूरा पैसा निकाल लिया. अनिल अंबानी को 45 हजार करोड़ रुपए, नीरव मोदी को 35 हजार करोड़ रुपए दे दिए. ये सब रुपया लेकर विदेश भाग गए. विजय माल्या वित्त मंत्री अरूण जेटली से संसद में मिलकर भागा.... अब यदि किसान 20 हजार रुपए का कर्जा नहीं दे तो उसे जेल भेज दिया जाता है. युवा बेरोजगार है, किसान आत्महत्या कर रहा है और पीएम मोदी केवल मन की बात करते हैं. 

अनुपम खेर पहुंचे पत्नी के लिए वोट मांगने, दुकानवाले ने पूछा- क्या किया 5 साल में? हाथ जोड़े और... देखें VIDEO

इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि पहले नारा था कांग्रेस मुक्त भारत का, लेकिन अब यह नारा सुनाई नहीं देता. अब नया नारा 'चौकीदार… इसके बाद रैली में भीड़ ने कहा.. 'चोर है' लगने लगा है. उन्होंने कहा कि उन्होंने या उनकी पार्टी ने 'चौकीदार चोर है' का नारा नहीं दिया है. यह नारा दरअसल देश के युवा और किसानों ने दिया है. रैली में राहुल ने पीएम मोदी को फिर से राफेल मुद्दे पर 15 मिनट बहस करने की चुनौती दी. ग्वालियर के फूलबाग मैदान में कांग्रेस प्रत्याशी अशोक सिंह के समर्थन में रैली करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस मुक्त भारत का नारा गायब हो गया. क्या, एमपी, राजस्थान, छत्तीसगढ़, गुजरात और कर्नाटक में कांग्रेस गायब हो गई. अब नया नारा जनता ने बना लिया है. जैसे ही राहुल गांधी ने चौकीदार बोला, रैली की भीड़ चिल्लाई ...चोर है. उन्होने कहा कि यह नारा कांग्रेस ने नहीं युवाओं और किसानों और आम जन ने बनाया है. 

कमलनाथ पर किसानों से वादाखिलाफी का आरोप लगाने वाले शिवराज के भाई और चाचा का कर्ज माफ

साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि देश में 5 साल प्रधानमंत्री मोदी ने अन्याय किया है और कांग्रेस अब न्याय दिलाने का काम करेगी. 25 करोड़ लोगों को इस योजना में हर साल 72 हजार रुपए मिलेंगे. पांच साल में 3 लाख 60 हजार रुपए मिलेंगे. यह योजना केवल गरीबों के लिए नहीं, देश की अर्थव्यवस्था को स्टार्ट करने के लिए है. योजना से लोगों को पैसा मिलेगा, बाजार में माल बिकेगा, फैक्ट्रियों में उत्पादन होगा और युवाओं को रोजगार मिलेगा. 

लेह में पत्रकारों ने BJP पर लगाया रिश्वत देने का आरोप, पार्टी ने किया खंडन, पर CCTV से उठे सवाल, लिफाफे बांटते दिखे नेता

उन्होंने वादा कि किया उनकी सरकार आने पर किसानों के लिए अलग से बजट बनेगा. इसमें कर्ज माफी से लेकर एमएसपी सहित सभी मुद्दों का जिक्र होगा. राफेल मुद्दे पर राहुल ने फिर से मोदी को घेरा और कहा कि ग्वालियर में एयरफोर्स का बेस है और हो सकता था हवाई जहाज से जुड़े किसी हथियार की फैक्ट्री ग्वालियर में स्थापित हो जाती, लेकिन यह काम अनिल अंबानी को दे दिया. यह बात मोदी जी नहीं बताना चाहते. उन्होंने फिर से मोदी को चुनौती दी कि वे राफेल मुद्दे पर 15 मिनट बहस कर लें.

चुनाव प्रचार के दौरान इस अभिनेत्री के साथ सेल्फी लेने की होड़ में टूटा स्टेज, टला बड़ा हादसा 

टिप्पणियां

(इनपुट- भाषा)

Video: शख्स ने अनुपम खेर से बीजेपी के किए गए वादों पर पूछे सवाल



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement