NDTV Khabar

हरियाणा की ब्यूरोक्रेसी में कभी सबसे बड़े पद पर रहा यह शख्स अब कांग्रेस में हुआ शामिल

हरियाणा के पूर्व मुख्य सचिव एस सी चौधरी सोमवार को कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए. पार्टी ने एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हरियाणा की ब्यूरोक्रेसी में कभी सबसे बड़े पद पर रहा यह शख्स अब कांग्रेस में हुआ शामिल

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रतीकात्मक रूप में किया गया है.

नई दिल्ली:

हरियाणा के पूर्व मुख्य सचिव एस सी चौधरी (SC Chaudhary) सोमवार को कांग्रेस(Congress) में शामिल हो गए. पार्टी ने एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी.इसमें कहा गया है कि वह रोहतक में पूर्व मुख्यमंत्री भूपिन्दर सिंह हुड्डा की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए. लोकसभा चुनाव के मौसम में कई नेताओं के दल-बदल का भी सिलसिला जारी है. दिल्ली के उत्तर पश्चिम लोकसभा सीट से टिकट न मिलने से नाराज बीजेपी नाराज सांसद उदित राज पहले ही कांग्रेस का हाथ थाम चुके हैं. राजनीति में आने से पहले उदित राज नौकरशाह रहे हैं.  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में सांसद उदित राज कांग्रेस में शामिल हुए. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, उदित राज ने बुधवार को सुबह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की जिन्होंने पार्टी में उनका स्वागत किया. कांग्रेस द्वारा आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में उदित राज ने बीजेपी पर हमला बोला और आरोप लगाया कि बीजेपी एक दलित विरोधी पार्टी है.

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी, अमित शाह और राहुल गांधी पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला, चुनाव आयोग आज करेगा फैसला


उदित राज ने आगे कहा कि बीजेपी पिछड़ा विरोधी पार्टी है. उन्होंने यह भी कहा कि वह साल 2014 के आस-पास में ही कांग्रेस ज्वाइन करना चाहते थे. पिछले लोकसभा चुनाव में उत्तर पश्चिमी दिल्ली सीट से भाजपा के टिकट पर सांसद बने राज को इस बार टिकट नहीं मिला जिसके बाद से वह खुलकर नाराजगी जाहिर कर रहे थे. बता दें कि उदित राज का टिकट काटकर बीजेपी ने हंसराज हंस को टिकट दिया है. दिल्ली की उत्तर पश्चिम संसदीय सीट से सांसद उदित राज ने मंगलवार को दावा किया था कि उन पर भाजपा छोड़ने का दबाव बनाया जा रहा है.

गौरतलब है कि भाजपा ने इंडियन जस्टिस पार्टी के इस पूर्व प्रमुख को लोकसभा चुनाव के लिए इस बार टिकट नहीं दिया है. भाजपा ने उनकी जगह गायक हंस राज हंस को टिकट दिया है.उदित राज इस सीट पर 2014 में विजयी हुये थे. टिकट कटने के सवाल पर उन्होंने कहा, ‘‘जब 2018 में एससी-एसटी संशोधन पर बंद आयोजित हुआ, मैंने विरोध किया, इसलिए ही पार्टी नेतृत्व संभवतया मुझसे नाराज हो गया. जब सरकार की तरफ से कोई भर्ती नहीं हो रही, तो क्या मुझे इस मुद्दे को नहीं उठाना चाहिेये था?. मैं दलितों के मुद्दों उठाता रहूंगा.' (इनपुट-भाषा)

टिप्पणियां

वीडियो- सुप्रीम कोर्ट पहुंची कांग्रेस, कहा- चुनाव आयोग पीएम-अमित शाह पर कार्रवाई नहीं कर रहा 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement