जम्मू कश्मीर: उमर अबदुल्ला ने पीएम मोदी पर साधा निशाना कहा- जानबूझकर लोगों को मताधिकार से रोक रहे

जम्मू- कश्मीर (Jammu Kashmir) के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने जम्मू और कश्मीर के लोगों को राज्य सरकार चुनने का अधिकार नहीं देने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की है.

जम्मू कश्मीर: उमर अबदुल्ला ने पीएम मोदी पर साधा निशाना कहा- जानबूझकर लोगों को मताधिकार से रोक रहे

J&K के पूर्व सीएम Omar Abdullah ने पीएम मोदी की आलोचना की

खास बातें

  • उमर अब्दुल्ला ने पीएम नोदी पर साधा निशाना
  • कहा- आपकी सरकार जनता को वोट के अधिकार से वंचित कर रही है
  • पीएम मोदी की टिप्पणी पर जवाब दे रहे थे उमर अबदुल्ला
नई दिल्ली:

जम्मू- कश्मीर (Jammu Kashmir)  के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah)  ने जम्मू और कश्मीर के लोगों को राज्य सरकार चुनने का अधिकार नहीं देने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की है. अब्दुल्ला लोकतांत्रिक पर्व में ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोगों से मतदान की मोदी की अपील पर प्रतिक्रिया दे रहे थे. नेशनल कांफ्रेंस के नेता ने ट्वीट कर कहा, "प्रिय नरेंद्र मोदी साहेब, आपको प्रसिद्ध लोगों से वोट के लिए प्रेरित करने की अपील करते देख अच्छा लगा. हालांकि, इसी के साथ आपकी सरकार जम्मू एवं कश्मीर में विधानसभा चुनाव नहीं कराकर लोगों को जानबूझकर मताधिकार से वंचित कर रही है.

जम्मू-कश्मीर पर घमासान, उमर अब्दुल्ला बोले- शाबाश मोदी साहब! 56 इंच का सीना फेल हो गया

लखनऊ में कश्मीरियों को भगवाधारी गुंडों ने पीटा तो उमर अब्दुल्ला बोले- भारतीयता के विचार का बहुत नुकसान होगा

 उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah)  ने केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि राज्य (Jammu Kashmir) को नई दिल्ली के एक नामित व्यक्ति द्वारा चलाया जा रहा है. उन्होंने कहा, "एक निर्वाचित सरकार को चुनने का अधिकार उस लोकतंत्र की पहचान है जिसके बारे में आप ट्वीट कर रहे हैं, ना कि केंद्र सरकार द्वारा नामित किसी व्यक्ति द्वारा शासन किया जाना. कृपया हमें हमारी सरकार को चुनने का अधिकार दें."

जमात-ए-इस्लामी पर पाबंदी से उनकी भूमिगत गतिविधियां बढ़ने के अलावा कुछ हासिल नहीं होगा : उमर अब्दुल्ला

बता दें कि चुनाव आयोग ने जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव नहीं कराने का फैसला किया था. चुनाव आयोग ने एक सवाल के जवाब में कहा था कि जिस तरीके के हालात इन दिनों जम्मू और कश्मीर में है. उस लिहाज से दोनों चुनाव एक साथ कराने से स्थिति अनियंत्रित भी जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: PM कश्मीरी छात्रों को निशाना बनाये जाने पर चुप क्यों हैं : उमर अब्‍दुल्‍ला