कांग्रेस में शामिल हुए RBI के पूर्व अफसर, बोले-BJP की आर्थिक नीतियों से बर्बादी देख लिया फैसला

कांग्रेस में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के एक बड़े अफसर भी शामिल हो गए हैं. उनका कहना है कि बीजेपी की आर्थिक और वित्तीय नीतियों से हो रही बर्बादी उनसे नहीं देखी गई, जिसके चलते उन्होंने कांग्रेस में शामिल होकर जनता को जागरूक करने का फैसला लिया है.

कांग्रेस में शामिल हुए RBI के पूर्व अफसर, बोले-BJP की आर्थिक नीतियों से बर्बादी देख लिया फैसला

कांग्रेस का घोषणापत्र जारी करते पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी व यूपीए चेयरमैन सोनिया गांधी(फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कांग्रेस में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के एक बड़े अफसर भी शामिल हो गए हैं. उनका कहना है कि बीजेपी की आर्थिक और वित्तीय नीतियों से हो रही बर्बादी उनसे नहीं देखी गई, जिसके चलते उन्होंने कांग्रेस में शामिल होकर जनता को जागरूक करने का फैसला लिया है. आरबीआई के इस पूर्व अफसर की ज्वॉइनिंग से मेघालय में मंगलवार कांग्रेस के लिए 'अच्छा दिन' साबित हुआ. भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के पूर्व मुख्य महाप्रबंधक बेरिल बी. संगमा तुरा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल शर्मा को समर्थन देने के लिए कांग्रेस में शामिल हो गए.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस ने जारी की 20 और उम्मीदवारों की लिस्ट, गांधीनगर से अमित शाह के खिलाफ इस नेता को उतारा

बेरिल संगमा ने कहा, "आरबीआई का वरिष्ठ कार्यकारी रहते हुए मैंने देखा है कि भाजपा और एनपीपी सरकारों की आर्थिक व वित्तीय नीतियों ने किस कदर बर्बादी लाई है. अब मैं उनके खोखले चुनावी वादों के प्रति लोगों को जागरूक कर रहा हूं."यह खुलासा करते हुए कि कई राजनीतिक दलों ने उनसे संपर्क किया था, उन्होंने कहा, "यह अध्ययन करने के बाद कि सिर्फ एकमात्र राजनीतिक दल है जो गारो हिल्स और समूचे मेघालय के विकास के लिए वास्तव में काम कर रही है, मैंने कांग्रेस में शामिल होने और मुकुल संगमा का समर्थन करने का फैसला लिया."मेघालय की दो लोकसभा सीटों- शिलांग और तुरा में मतदान 11 अप्रैल को होगा. नतीजे लगभग डेढ़ महीने बाद 23 मई को आएंगे. 

वीडियो- रवीश की रिपोर्ट: कांग्रेस के घोषणापत्र में एएफएसपीए की समीक्षा की बात 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com