NDTV Khabar

आम चुनाव 2019 : कांतिलाल भूरिया ने कहा, मोदी का असर खत्म हुआ; इस चुनाव में उनको जमीन दिखा देंगे

लोकसभा चुनाव 2019 : मध्यप्रदेश की रतलाम-झाबुआ संसदीय सीट पर बीजेपी के जीएस डामोर से पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया का मुकाबला

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आम चुनाव 2019 : कांतिलाल भूरिया ने कहा, मोदी का असर खत्म हुआ; इस चुनाव में उनको जमीन दिखा देंगे

लोकसभा चुनाव : रतलाम-झाबुआ लोकसभा सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया (फाइल फोटो).

रतलाम:

लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections 2019) में मध्यप्रदेश के रतलाम-झाबुआ संसदीय सीट से बीजेपी के उम्मीदवार जीएस डामोर ने विधानसभा चुनाव में विक्रांत भूरिया को हराया. लोकसभा चुनाव में अब वे पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया की चुनौती हैं.

डामोर ने झाबुआ विधानसभा सीट पर विक्रांत भूरिया को करीब 10 हजार मतों से हराया था. गुजरात की सीमा से सटी यह आदिवासी बहुल सीट कांग्रेस का गढ़ मानी जाती है. हालांकि 16वीं लोकसभा के लिए हुए चुनाव में बीजेपी के दिलीप सिंह भूरिया ने यहां कमल खिलाया था, लेकिन उनके निधन के बाद यहां हुए उपचुनाव में एक बार फिर भूरिया ने इस सीट को कांग्रेस के खाते में डाल दिया.

कांतिलाल भूरिया ने कहा कि डामोर भ्रष्टाचार से लिप्त हैं. लोकायुक्त में सात मुकदमे हैं. शिवराज के वे खास थे. हैंडपंप कागजों में बनाए और करोड़ों कमाए, इसका इनाम मिला. बीजेपी को मेरे सामने कोई उम्मीदवार नहीं मिला इसलिए डामोर को टिकट दिया.


टिप्पणियां

भूरिया ने कहा कि जेवियर मेडा के निर्दलीय खड़ा होने से बेटे की हुई हार, अब सब साथ हैं, जयस भी साथ है. पलायन के लिए बीजेपी जिम्मेदार है. सारे रोज़गार खत्म कर दिए. उन्होंने कहा कि सरकार बनते ही न्याय योजना लागू करेंगे. नरेन्द्र मोदी को जमीन दिखा देंगे.

उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार रहती तो यहां से रेल इंदौर पहुंच जाती. लड़कर रेल लाया लेकिन अभी तक पूरी नहीं हुई. सरकार बनते ही एक साल में पूरा कर लेंगे. उन्होंने कहा कि यहां बीजेपी के छुटभैय्ये लोग हैं. डामोर ने जिंदगीभर भ्रष्टाचार किया. वह जिन्ना का समर्थक है. आडवाणी को घर बिठा दिया अब डामोर को निकालेंगे. उसे विशेष विमान से पाकिस्तान भेजेंगे. उन्होंने कहा कि मोदी खत्म हो गया, फैक्टर चला तो एक साल मैं बाहर रहा फिर वापस आया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement