NDTV Khabar

गौतम गंभीर हैं दिल्ली के सबसे अमीर लोकसभा उम्मीदवार, जानिए हर साल कितना कमाते हैं?

दिल्ली में बीजेपी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ रहे पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर सबसे अमीर उम्मीदवार हैं. नामांकन के दौरान लगाए गए हलफनामे से इसका पता चलता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गौतम गंभीर हैं दिल्ली के सबसे अमीर लोकसभा उम्मीदवार, जानिए हर साल कितना कमाते हैं?

Lok Sabha Elections 2019 : बीजेपी के टिकट पर पूर्वी दिल्ली से लोकसभा का चुनाव लड़ रहे पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर.

खास बातें

  1. पूर्वी दिल्ली सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं गौतम गंभीर
  2. सालाना कमाई के मामले में दिल्ली के उम्मीदवारों में अमीर हैं गौतम गंभीर
  3. 12 करोड़ से ज्यादा हर साल कमाते हैं गौतम गंभीर
नई दिल्ली:

दिल्ली में बीजेपी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ रहे पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर सालाना कमाई के मामले में सबसे अमीर उम्मीदवार हैं. नामांकन के दौरान लगाए गए हलफनामे से इसका पता चलता है. क्रिकेट के ग्राउंड से पहली बार राजनीति के मैदान में उतरे गौतम गंभीर की सालाना कमाई 12 करोड़ रुपये से अधिक है. पूर्वी दिल्ली से बीजेपी उम्मीदवार गौतम गंभीर के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने आतिशी मार्लेना को चुनाव मैदान में उतारा है.  गंभीर ने 2017-18 में भरे गए इनकम टैक्स रिटर्न मुताबिक अपनी वार्षिक कमाई 12.4 करोड़ रुपये दिखाई है.वहीं दिल्ली उत्तर-पश्चिम सीट से बीजेपी के घोषित उम्मीदवार हंसराज हंस करीब 9.28 लाख रुपये सालाना कमाते हैं. यह विवरण 2017-18 में भरे आइटी रिटर्न के अनुसार है.

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election: BJP की एक और LIST जारी, गौतम गंभीर यहां से लड़ेंगे चुनाव, मीनाक्षी लेखी नई दिल्ली से उम्मीदवार


दक्षिण दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार विजेंद्र सिंह ने 45 लाख रुपये सालाना की कमाई घोषित की है. उन्होंने हलफनामे में अपनी चल और अचल संपत्ति क्रमशः 3.57 करोड़ और 5.05 करोड़ रुपये दिखाई है. दक्षिण दिल्ली से बीजेपी से दोबारा चुनाव लड़ रहे रमेश बिधूड़ी के पास 18 करोड़ की संपत्ति है. हलफनामे से पता चलता है कि 2014 के मुकाबले उनकी पांच साल में करीब 3.5 करोड़ संपत्ति बढ़ी है. बिधूरी ने पत्नी और आश्रितों की भी संपत्ति घोषित की है.

यह भी पढ़ें- महबूबा मुफ्ती से गौतम गंभीर ने कहा- यह भारत है, कोई आप जैसा धब्बा नहीं जो मिट जाएगा!, महबूबा ने किया ब्‍लॉक

वहीं कांग्रेस से उत्तर-पूर्व सीट पर चुनाव लड़ रहीं दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने 4.92 करोड़ रुपये की संपत्ति की जानकारी दी है. 2017-18 के आइटी रिटर्न्स के मुताबिक शीला दीक्षित की करीब 15 लाख रुपये सालाना कमाई पर टैक्स भरतीं हैं. हलफनामे से पता चलता है कि शीला दीक्षित के पास निजामुद्दीन में एक अपार्टमेंट है, जिसकी बाजार में कीमत करीब 1.88 करोड़ है. नई दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार अजय माकन ने 26.38 लाख रुपये की वार्षिक आय की जानकारी दी है. 

टिप्पणियां

वीडियो- पिच कोई भी हो दिल सच्चा होना चाहिए : गौतम गंभीर​


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement