पर्चा विवाद: गौतम गंभीर ने अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और आतिशी को भेजा मानहानि का नोटिस

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि वह अरविंद केजरीवाल नीत पार्टी के नेताओं के खिलाफ मानहानि का मामला दायर करेंगे.

खास बातें

  • गौतम गंभीर ने आरोपों पर किया पलटवार
  • सीएम केजरीवाल, डिप्टी सीएम और आतिशी को भेजा नोटिस
  • बिना शर्त माफी मांगने की मांग की
नई दिल्ली:

पूर्वी दिल्ली से BJP उम्मीदवार गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने आम आदमी पार्टी (AAP) की प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार आतिशी के खिलाफ 'आपत्तिजनक' पर्चे कथित रूप से बांटे जाने में संलिप्तता के आरोप पर पलटवार किया. गौतम गंभीर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आप नेता आतिशी को मानहानि का नोटिस भिजवाया. गंभीर ने कहा, बिना शर्त माफी मांगने और अपने बयान वापस ले नहीं तो मानहानि का मुकदमा किया जाएगा. इससे पहले, गौतम गंभीर ने कहा था कि वह अरविंद केजरीवाल नीत पार्टी के नेताओं के खिलाफ मानहानि का मामला दायर करेंगे. क्रिकेट से राजनीति में आए गौतम गंभीर ने यह भी कहा कि उनके खिलाफ अगर आरोप सही साबित हुए तो वह लोकसभा चुनाव से हट जाएंगे.

यह भी पढ़ें: AAP के आरोपों पर BJP उम्मीदवार गौतम गंभीर का पलटवार, कहा- यह केजरीवाल का ही काम- गलत साबित हुआ तो...

उन्होंने आप प्रमुख केजरीवाल और पूर्वी दिल्ली से पार्टी की उम्मीदवार आतिशी को संबोधित एक ट्वीट में लिखा, 'मैं घोषणा करता हूं कि यदि यह साबित हो जाता है कि मैंने वह किया है, मैं तुरंत अपनी उम्मीदवारी वापस ले लूंगा. यदि नहीं तो क्या आप राजनीतिक छोड़ेंगे?' आतिशी अपने खिलाफ 'आपत्तिजनक और अपमानजनक' टिप्पणियों वाला एक पर्चा पढ़ते हुए रो पड़ीं. आतिशी ने दावा किया कि भाजपा के उनके प्रतिद्वंद्वी ने निर्वाचन क्षेत्र में ऐसे पर्चे बंटवाए हैं.

यह भी पढ़ें: ...जब प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ही फूट- फूटकर रो पड़ीं पूर्वी दिल्ली से AAP उम्मीदवार आतिशी, देखें VIDEO

गंभीर ने एक के बाद एक कर कई ट्वीट किए और केजरीवाल को आड़े हाथ लिया. गंभीर ने कहा कि उन्हें 'शर्म' है कि वह दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं. शुक्रवार शाम में चुनाव प्रचार समाप्त होने से कुछ घंटे पहले राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में राजनीतिक माहौल भाजपा और आप के आरोप-प्रत्यारोप में लिप्त होने से खराब हो गया. गंभीर ने ट्वीट किया, 'अरविंद केजरीवाल मैं किसी महिला और वह भी अपनी सहयोगी का अपमान करने के आपके कृत्य से घृणा करता हूं. वह भी चुनाव जीतने के लिए? श्रीमान मुख्यमंत्री आप गंदे हैं और आपके दिमाग को साफ करने के लिए किसी को आपकी झाड़ू की जरूरत पड़ेगी.

यह भी पढ़ें: AAP प्रत्याशी आतिशी के खिलाफ आपत्तिजनक पर्चे बंटवाने पर भड़की पार्टी, BJP प्रत्याशी गौतम गंभीर पर लगाया आरोप

उन्होंने एक बयान में कहा कि उनके परिवार में पांच महिलाएं हैं और वे ऐसी 'ओछी' राजनीति में लिप्त नहीं होंगे. उन्होंने कहा, 'मैं आप नेताओं को ऐसे ही नहीं छोड़ दूंगा. मैं उनके खिलाफ मानहानि का मामला दायर करूंगा.' पूर्वी दिल्ली से आप उम्मीदवार आतिशी ने दावा किया कि भाजपा ने निर्वाचन क्षेत्र के आवासीय परिसर में ऐसे पर्चे बंटवाए हैं, जिसमें उनके और उनके परिवार के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: दिल्‍ली में आपत्तिजनक पर्चे पर तू-तू मैं-मैं

(इनपुट: भाषा)