NDTV Khabar

लोकसभा चुनाव : गया में सीएम नीतीश कुमार ने पीएम नरेंद्र मोदी के समर्थन में की यह अपील

नीतीश कुमार ने जनसभा में कहा- सेवा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पांच साल के लिए और जनादेश दें

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लोकसभा चुनाव : गया में सीएम नीतीश कुमार ने पीएम नरेंद्र मोदी के समर्थन में की यह अपील

बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) को एक बार और मौका देने की अपील की.

खास बातें

  1. नीतीश ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग नहीं की
  2. कहा- केंद्र सरकार से बिहार के विकास के लिए भरपूर मदद मिल रही
  3. केंद्र से सहयोग मिलने के कारण राज्य की विकास दर देश में सर्वाधिक
पटना:

बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को एक बार फिर पांच साल सेवा करने का मौका देने की अपील की. नीतीश कुमार बिहार के गया (Gaya) के गांधी मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में बोल रहे थे.

सभा में हालांकि नीतीश (Nitish Kumar) ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग या इसकी चर्चा नहीं की. उन्होंने माना कि केंद्र सरकार से हर क्षेत्र में बिहार के विकास के लिए भरपूर सहायता मिल रही है. उन्होंने सड़क के क्षेत्र में विशेष रूप से इस बात का उल्लेख किया कि केंद्र द्वारा करीब 50 हजार करोड़ की परियोजनाएं चलाई जा रही हैं. यह वह परियोजनाएं हैं जिनको 2015 में बिहार के लिए विशेष पैकेज के तहत घोषित किया गया था.

नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा कि वह चाहे उज्जवला योजना हो या आयुष्मान भारत योजना, इनके तहत गरीब परिवारों को हर वर्ष पांच लाख रुपये तक के इलाज की व्यवस्था ऐसे काम हैं जिससे बिहार जैसे राज्यों के लोगों को काफी फायदा हुआ है. उन्होंने प्रधानमंत्री (PM Narendra Modi) को बिहार में बरौनी रिफाइनरी उर्वरक फैक्ट्री के शिलान्यास, पटना मेट्रो और राज्य में चार एयरपोर्ट के निर्माण कार्य को शुरू करने पर धन्यवाद भी दिया. उन्होंने कहा कि केंद्र द्वारा जो सहयोग मिल रहा है उसके कारण राज्य की विकास दर देश में सर्वाधिक है.


बिहार के जमुई में PM मोदी ने मांगा और समय, कहा- कांग्रेस जो 70 साल में नहीं कर पाई, वो हम 5 साल में कैसे कर पाते

नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने अपनी उपलब्धियों का भी बखान किया. उन्होंने कहा कि राज्य के हर घर में शौचालय इस साल के दो अक्टूबर तक बन जाएंगे. हर घर बिजली पहुंचाने से राज्य में लालटेन युग का अंत हुआ है.

VIDEO : पीएम मोदी ने जनता से कहा, आपके वोट ने देश का भाग्य बदला

टिप्पणियां

उन्होंने कहा कि जो भी काम हो रहा है वह केंद्र और राज्य सरकार द्वारा 'जन सेवा हर की सेवा' की भावना के तहत किया जा रहा है. इसलिए जो सेवा कर रहा है उसको आगे भी मौका मिलना चाहिए. आप लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को एक बार फिर मौका दीजिए.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement