NDTV Khabar

VIDEO: मुरादाबाद में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने चुनाव अधिकारी को पीटा, लगाया यह आरोप

Lok Sabha elections 2019: तीसरे चरण की 117 सीटों पर जारी मतदान के बीच उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में बीजेपी कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी का मामला सामने आया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
VIDEO: मुरादाबाद में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने चुनाव अधिकारी को पीटा, लगाया यह आरोप

मुरादाबाद में चुनाव अधिकारी को बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पीटा

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Polls 2019) के तीसरे चरण के वोटिंग के दौरान हिंसा और मारपीट की भी खबरें आ रही हैं. तीसरे चरण की 117 सीटों पर जारी मतदान के बीच उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में बीजेपी कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी का मामला सामने आया है. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने एक चुनाव अधिकारी को पीटा है. बीजेपी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि बूथ संख्या 231 पर मौजूद चुनाव अधिकारी वोटरों से समाजवादी पार्टी के 'साइकिल' छाप बटन को दबाने को कह रहा था. 

नाराज भाजपा सांसद उदित राज ने ट्विटर पर अपने नाम से 'चौकीदार' हटाया, बोले- टिकट नहीं मिला तो दे दूंगा इस्तीफा

समाचार एजेंसी एएनआई ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें साफ देखा जा रहा है कि भीड़ के बीच में चुनाव अधिकारी है और कुछ लोग उस पर हाथ चला रहे हैं. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बूथ संख्या 231 पर मौजूद चुनाव अधिकारी को यह आरोप लगाकर पीटा है कि वह वोटरों को साइकिल छाप पर वोट देने के लिए कह रहा था.' 


हालांकि, पुलिस के बीच बचाव के बाद उस चुनाव अधिकारी को बचा लिया जाता है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे भीड़ जमा हो जाती है. हालांकि, पुलिस कुछ को अपने हिरासत में लेती हुई दिख रही है. मगर अब तक इस मामले में किसी को हिरासत में लिया गया है या नहीं, इस बात की पुष्टि नहीं हुई है.

गोवा: EVM से BJP को वोट ट्रांसफर होने का आरोप, मॉक पोल पर अरविंद केजरीवाल ने उठाए सवाल

इससे पहले पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में हिंसा की खबरें आई हैं. मुर्शिदाबाद में टीएमसी कार्यकर्ताओं पर देसी बम फेंके गए हैं. इस हमले में टीएमसी के तीन कार्यकर्ता घायल हो गए हैं. बता दें कि कई जगह से ईवीएम खराब होने की भी शिकायत की गई है. रामपुर में सुबह 20 ईवीएम खराब थे. 

वहीं, आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम ने कहा है कि 300 से ज्यादा ईवीएम खराब होने की खबर आ रही हैं. कोई जवाब नहीं दे रहा है. वहीं उन्होंने अपने विवादित बयान को लेकर कहा है कि पूरा बयान सुनने के बाद अगर कोई कहे कि मैंने किसी का नाम लिया हो तो मैं मान लूंगा गुनाहगार हूं.

टिप्पणियां

ओडिशा में बीजेपी का चेहरा कौन, धर्मेन्द्र प्रधान या अपराजिता सारंगी

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मंगलवार को यानी आज देश भर में 117 सीटों पर मतदान जारी है. इन 117 सीटों में गुजरात व केरल की सभी सीटें शामिल हैं. सात चरणों में से सबसे बड़े इस चरण में प्रमुख उम्मीदवारों में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, शरद यादव व कई केंद्रीय मंत्री शामिल हैं.14 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की इन 117 सीटों में 2014 के चुनाव में भाजपा और उसके सहयोगी दलों ने 66 सीटें जीती थीं. वहीं कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने 27 पर जीत हासिल की. बाकी सीटें अन्य विपक्षी दलों और निर्दलियों के खातों में गयीं. इस चरण में बिहार व पश्चिम बंगाल की पांच-पांच सीटें भी हैं. यूपी में सपा नेता मुलायम सिंह यादव के परिवार के चार सदस्यों का भविष्य इवीएम में कैद होगा.
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement