NDTV Khabar

Election 2019 Updates: अगर ये संवैधानिक संस्थाएं नहीं होतीं, केंद्रीय बल नहीं होता, तो आज आप बंगाल की मुख्यमंत्री भी नहीं होतीं: PM मोदी ने दमदम में कहा

लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को पटना में पार्टी प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा और राजद की मीसा भारती के लिए प्रचार करेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Election 2019 Updates: अगर ये संवैधानिक संस्थाएं नहीं होतीं, केंद्रीय बल नहीं होता, तो आज आप बंगाल की मुख्यमंत्री भी नहीं होतीं: PM मोदी ने दमदम में कहा

General Election 2019: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.(फाइल तस्वीर)

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के सातवें चरण का मतदान अंतिम दौर पर पहुंच गया है और सभी दल अपना प्रचार तेज कर रहे हैं. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की गुरुवार को यूपी में तीन और बंगाल में दो जनसभाएं होंगी. पीएम मोदी सबसे पहले मऊ में भारतीय जनता पार्टी (BJP) प्रत्याशी हरिनारायन राजभर के समर्थन में भुजौटी झझवां मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद चंदौली जाएंगे, जहां धानापुर कस्बे में रैली को संबोधित करेंगे. फिर मिजार्पुर के बरकछा पहुंचेंगे, जहां अनुप्रिया पटेल के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे. फिर शाम को पीएम मोदी की पश्चिम बंगाल के मथुरापुर और दमदम में रैलियां हैं. वहीं कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को पटना में पार्टी प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा और राजद की मीसा भारती के लिए प्रचार करेंगे. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) शाम साढ़े चार बजे वह सिन्हा के लिए राजेन्द्र नगर में मोईनुल हक स्टेडियम से रोडशो शुरू करेंगे और यह नाला रोड के ‘टी' प्वाइंट पर समाप्त होगा. सिन्हा जहां पटना साहिब से चुनाव लड़ रहे हैं, वहीं राजद प्रमुख लालू प्रसाद की बड़ी बेटी मीसा भारती पाटलीपुत्र लोकसभा सीट से मैदान में हैं. इसके अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) उत्तर प्रदेश के महराजगंज, सिकंदरपुर (बलिया), चिबड़ा फेफना (बलिया), देवरिया और गोरखपुर में रैलियों को संबोधित करेंगे.

General Election 2019 Today's Updates:


May 16, 2019
20:05 (IST)
पटना : कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने पटना साहिब लोकसभा सीट से पार्टी उम्‍मीदवार शत्रुघ्‍न सिन्‍हा के समर्थन में किया रोड शो. राजद नेता तेजस्‍वी यादव भी रहे मौजूद.

May 16, 2019
19:23 (IST)
पीएम नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के दमदम में कहा, 'दीदी आपको पीएम पद के सपने देखने की पूरी आजादी है लेकिन हमारे सुरक्षा बलों के खिलाफ गुंडों का इस्‍तेमाल करने से आपकी विश्‍वसनीयता पर सवाल उठ चुके हैं.'

May 16, 2019
19:17 (IST)
आप क्यों भूल रही हैं कि लेफ्ट ने भी आपके लिए ऐसी ही परिस्थितियां पैदा की थीं और उस समय देश की संवैधानिक संस्थाओं ने ही बंगाल में निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित कराया था. अगर ये संवैधानिक संस्थाएं नहीं होतीं, केंद्रीय बल नहीं होता, तो आज आप बंगाल की मुख्यमंत्री भी नहीं होतीं: PM मोदी ने दमदम में कहा.

May 16, 2019
18:38 (IST)
गोरखपुर : बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने गोरखपुर में पार्टी उम्‍मीदवार रवि किशन के लिए प्रचार किया. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी रहे मौजूद.

May 16, 2019
17:39 (IST)
बुआ-भतीजा 'जोड़ी' की मंशा केवल बंगाल को लूटना है : प्रधानमंत्री मोदी ने बंगाल में कहा
May 16, 2019
17:26 (IST)
पश्चिम बंगाल के मथुरापुर में बोले पीएम मोदी : टीएमसी के गुंडों ने हिंसा फैलाई, उन्‍होंने विद्यासार की मूर्ति को तोड़ दिया. वहां सीसीटीवी कैमरा लगे थे. जिस तरह से राज्‍य सरकार ने नारदा और शारदा घोटाले में सबूत मिटाए थे, इस घटना में भी वहीं करने की कोशिश कर रही है. मैं सख्‍त कार्रवाई करने की मांग करता हूं.'

May 16, 2019
17:14 (IST)
राहुल गांधी ने पटना में कहा, 'जैसे ट्रैक्‍टर में डीजल डाला जाता है वैसे ही 'न्‍याय' योजना हिंदुस्‍तान की अर्थव्‍यवस्‍था के इंजन में डीजल की तरह होगी. हम डीजल डालेंगे, चाभी घुमाएंगे और हिंदुस्‍तान की अर्थव्‍यवस्‍था फिर से चालू हो जाएगी, लोगों को रोजगार मिलेगा.'

May 16, 2019
17:07 (IST)
दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'उन्‍होंने मोदी जी को रैलियों की इजाजत दी और उसके बाद प्रचार खत्‍म कर दिया, इससे साफ होता है कि चुनाव आयोग पूरी तरह पक्षपाती है. यह देश के लिए बेहद खतरनाक है.'

May 16, 2019
12:13 (IST)
प्रख्यात समाज सुधारक ईश्वरचंद्र विद्यासागर के दृष्टिकोण के प्रति समर्पित हमारी सरकार उसी जगह पर ईश्वरचंद्र विद्यासागर की पंचधातु की प्रतिमा स्थापित करेगी और तृणमूल कांग्रेस के गुंडों को जवाब देगी : प्रधानमंत्री मोदी.
May 16, 2019
11:37 (IST)
उत्तर प्रदेश के मऊ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "कुछ महीने पहले पश्चिमी मेदिनीपुर में मेरी रैली के दौरान TMC के गुंडों ने गुंडागर्दी की थी... इसके बाद, ठाकुरनगर में हालात ऐसे बन गए थे कि मुझे अपना भाषण अधूरा छोड़कर स्टेज छोड़कर जाना पड़ा था..."
May 16, 2019
11:36 (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मऊ में कहा, "हमने भाई अमित शाह के कोलकाता के रोड शो में TMC कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी देखी, उन्होंने ईश्वरचंद्र विद्यासागर की प्रतिमा तोड़ डाली... हम ईश्वरचंद्र विद्यासागर के दर्शन के प्रति कटिबद्ध हैं, तथा उसी स्थान पर भव्य प्रतिमा स्थापित करेंगे..."
May 16, 2019
11:36 (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मऊ में कहा, "मैंने सोचा था, उत्तर प्रदेश, बिहार और पूर्वांचल के लोगों को जिस तरह ममता दीदी निशाना बना रही हैं, राजनीति के लिए उन्हें बाहरी बता रही हैं, उसके लिए निश्चित रूप से बहन मायावती उन्हें लताड़ेंगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ..."
May 16, 2019
11:27 (IST)
बीजेपी की शिकायत पर कम्प्यूटर बाबा के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज.
No more content
टिप्पणिया

Advertisement