NDTV Khabar

General Elections 2019 Updates: इस चुनाव में बीजेपी सीबीआई समेत सरकारी संस्थाओं का दुरुपयोग कर रही है, जो कि आज से पहले कभी नहीं हुआ था : मायावती

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए सभी राजनीतिक दलों द्वारा ताबड़तोड़ रैलियों और रोड शो का सिलसिला जारी है. चुनावी अभियानों के बीच प्रधानमंत्री मोदी आज उत्तरप्रदेश में बीजेपी के लिए प्रचार करेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
General Elections 2019 Updates: इस चुनाव में बीजेपी सीबीआई समेत सरकारी संस्थाओं का दुरुपयोग कर रही है, जो कि आज से पहले कभी नहीं हुआ था : मायावती

Lok Sabha Elections 2019 Live Updates: पीएम मोदी (फाइल फोटो)

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए सभी राजनीतिक दलों द्वारा ताबड़तोड़ रैलियों और रोड शो का सिलसिला जारी है. चुनावी अभियानों के बीच प्रधानमंत्री मोदी आज उत्तरप्रदेश में बीजेपी के लिए प्रचार करेंगे. वाराणसी में रोड शो के बाद पीएम मोदी आज यूपी के कन्नौज, हरदोई और सीतापुर में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. इसमें सबसे पहली रैली सुबह 11 बजे कन्नौज में, दूसरी हरदोई में दोपहर 12:30 बजे तो सीतापुर में दो बजे निर्धारित है. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी आज उत्तरप्रदेश में तीन रैलियां करने जा रहे हैं. जिसमें पहली रैली रायबरेली के अलावा अमेठी में दो रैलिया करने का कार्यक्रम है. 

General Elections 2019 Updates: 


 


Apr 27, 2019
21:59 (IST)
बिहार : बेंगलुरू सेंट्रल लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्‍मीदवार प्रकाश राज और बॉलीवुड के गीतकार जावेद अख्‍तर बेगूसराय से सीपीआई उम्‍मीदवार कन्‍हैया कुमार के लिए प्रचार करने के लिए रैली में पहुंचे.

Apr 27, 2019
21:14 (IST)
पहले तीन चरणों के रुझान के आधार पर उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल का गठबंधन को जीत से कोई रोक नहीं सकता और भाजपा बुरी तरह से हार रही है : बसपा प्रमुख मायावती.
Apr 27, 2019
21:14 (IST)
मायावती ने प्रेस कांफ्रेस में कहा : नरेंद्र मोदी पहले अगड़ी जाति में ही आते थे लेकिन गुजरात में अपनी सरकार के चलते फिर इन्होंने अपने राजनीतिक लाभ के लिये अपनी अगड़ी जाति को पिछड़े वर्ग में शामिल करवा लिया था.
Apr 27, 2019
18:57 (IST)
केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री व समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव से लखनऊ स्थित उनके घर पर मुलाकात की.

Apr 27, 2019
18:20 (IST)
कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ कथित आचार संहिता उल्लंघनों के लिए कार्रवाई की मांग को लेकर अदालत का दरवाजा खटखटा सकती है.
Apr 27, 2019
17:13 (IST)
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तंज कसते हुए उन्हें 'प्रधान बंदी' बताया और कहा कि देश में 'नोटबंदी' और प्रदेश में 'कामबंदी' हो गयी है.
Apr 27, 2019
17:11 (IST)
मुंबई : महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री और बीजपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने मुंबई नॉर्थ सेंट्रल सीट से पार्टी की उम्‍मीदवार पूनम महाजन के लिए चुनाव प्रचार किया. पूनम महाजन का मुकाबला कांग्रेस की उम्‍मीदवार प्रिया दत्त से है.

Apr 27, 2019
17:00 (IST)
बीजेपी महासचिव राम माधव ने जम्‍मू कश्‍मीर में कहा, 'हम आश्‍वस्‍त हैं कि इस लोकसभा चुनाव में हम राज्‍य में 3 से ज्‍यादा सीटें जीतेंगे. बीजेपी आज कश्‍मीर घाटी में मुख्‍य धारा बन चुकी है. हम क्षेत्र में शांति और विकास के लिए काम करेंगे.'

Apr 27, 2019
16:27 (IST)
दिल्ली की एक अदालत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ 'बिच्छू' संबंधी कथित टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता शशि थरूर को सात जून को तलब किया.

Apr 27, 2019
16:26 (IST)
बिहार : समस्‍तीपुर की रैली में भीड़ से बार-बार चौकीदार चोर है के नारे लगवाने को लेकर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज. रैली में तेजस्‍वी यादव भी थे मौजूद. आरा की एक अदालत में एक वकील ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कराया.

Apr 27, 2019
16:19 (IST)
प्रियंका गांधी वाड्रा ने बाराबंकी में कहा, 'जब सत्ता हासिल होती है एक इंसान को, उस सत्ता के मोह में उसे एक बहूत बड़ी गलतफहमी हो जाती है. वो सोचने लगता है कि वो सत्ता उसकी है, भूल जाता है कि सत्ता देने वाला कौन है. पीएम और सरकार भूल चुकी है कि सत्ता देने वाले आप हैं.'

Apr 27, 2019
16:01 (IST)
अमित शाह ने ओडिशा की रैली में कहा : भाजपा सत्ता में आने के 90 दिनों के भीतर ओडिशा में चिटफंड और खनन घोटाले में शामिल सभी लोगों को सलाखों के पीछे डालेगी.
Apr 27, 2019
12:19 (IST)
पीएम मोदी ने आगे कहा कि कुछ लोग अफवाह फैला रहे हैं कि पीएम किसान योजना के पैसे मोदी चुनाव बाद वापस ले लेगा. इसका मतलब है कि उन्होंने ये मान लिया है कि 23 मई के बाद मोदी की सरकार बनेगी. मैं वादा करता हूं कि ये पैसा आपका है और आपसे इसको कोई वापस नहीं ले सकता. 

Apr 27, 2019
12:18 (IST)
पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश में ऐसे बुद्धिमान और तेजस्वी लोग हैं जो आलू से सोना बनाते हैं. वो काम हम नहीं कर सकते, न मेरी पार्टी कर सकती. जिसको आलू से सोना बनाना है वो उनके पास जाये, हम ऐसा नहीं कर सकते. हम तो कोल्ड स्टोरेज बनाएंगे, आलू का वैल्यू एडिशन बढ़ाएंगे और आलू से चिप्स बनवा सकते हैं और किसानों की आय दोगुना करने के प्रयास कर रहे हैं. 
Apr 27, 2019
12:18 (IST)
नया हिंदुस्तान आतंकियों के घर में घुसकर मारेगा: पीएम मोदी
नया हिंदुस्तान अब डरेगा नहीं. नया हिंदुस्तान आतंकियों के घर में घुसकर मारेगा. जब देश सुरक्षित होगा तभी सामान्य मानवी का जीवन सही से चलेगा. मारे देश के वीर शहीदों ने तिरंगे झंडे को लेकर आजादी की लड़ाई लड़ी थी. वो स्वराज के लिए लड़े थे, अब हमें सुराज के लिए लड़ना है. हम तब संकटों से निकलना चाहते थे और अब हम समृद्धियों की ऊंचाइयों को छूना चाहते हैं. तिरंगा ही हमारी प्रेरणा है. 

Apr 27, 2019
12:17 (IST)
पीएम मोदी ने कन्नौज में कहा कि आज जितने लोग खुद को भावी प्रधानमंत्री बता रहे हैं, इन्होंने देश को मजबूत बनाने की, जवानों की रक्षा की कोई योजना सामने रखी है क्या? जो मोदी को हराने के लिए, पाकिस्तान के झूठ को सच मानते हों, पाकिस्तान का हीरो बनना चाहते हों, उनसे क्या उम्मीद की जा सकती है. 

Apr 27, 2019
12:16 (IST)
सपा-बसपा ने आतंकवाद पर क्या बोला: PM मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद से देश की रक्षा होनी चाहिए की नहीं? सपा बसपा वाले एक बार भी आतंकवाद पर बोले क्या? मोदी को इतनी गाली दी, लेकिन आतंकवाद को एक भी गाली दी क्या? क्या सपा बसपा वाले आतंकवादियों से डरते हैं या उनको बचाने के लिए चुप बैठे हैं: 

Apr 27, 2019
12:16 (IST)

कन्नौज में पीएम मोदी ने कहा कि आज मोदी का प्रचार वो किसान कर रहे हैं जिन्हें पीएम किसान योजना से मदद राशि मिली. आज मोदी का प्रचार वो परिवार कर रहा है जिसके बेटे मातृभूमि की रक्षा में हैं, जिन्हें बूलेट प्रूफ जैकेट और हथियार मोदी ने दिये हैं.

Apr 27, 2019
12:16 (IST)
कन्नौज में बोले पीएम मोदी: परसों काशी वालों ने अवसरवादियों, महामिलावटियों के होश उड़ा दिये और आज आपने उनका हाल-बेहाल कर दिया है. ऐसा लग रहा है कि आप सब विजय डंका बजाने यहां आए हैं. आज मोदी का प्रचार वो बहन कर रही है जिसने पूरी जिंदगी चूल्हे के धूंए मे निकाल दी थी और उसे उज्ज्वला योजना से गैस कनेक्शन मिला. मोदी का प्रचार वो बेटी कर रही है जिसके घर शौचालय बना और उसे इज्जत घर मिल गया. 
No more content
टिप्पणिया

Advertisement