NDTV Khabar

आयकर छापों की कार्रवाई कानून के मुताबिक, राजनीतिक बदले की भावना से नहीं: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि कुछ नेताओं के खिलाफ हाल में की गई आयकर छापों की कार्रवाई ‘राजनीतिक बदले की भावना’ से नहीं की गई थी बल्कि यह कार्रवाई कानून के अनुरूप की गई हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आयकर छापों की कार्रवाई कानून के मुताबिक, राजनीतिक बदले की भावना से नहीं: पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव 2019: पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर बीजेपी के लिए ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि कुछ नेताओं के खिलाफ हाल में की गई आयकर छापों की कार्रवाई ‘राजनीतिक बदले की भावना' से नहीं की गई थी बल्कि यह कार्रवाई कानून के अनुरूप की गई हैं. पीएम मोदी ने भोपाल लोकसभा सीट से मालेगांव विस्फोट की आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को टिकट देने के फैसले का भी बचाव किया और कहा कि वह उन लोगों के लिए ‘प्रतीक' हैं जिन्होंने हिन्दुओं को आतंकवादी बताया था. पीएम मोदी ने कहा कि प्रज्ञा वहां कांग्रेस को कड़ी चुनौती देंगी. प्रज्ञा ठाकुर को मध्य प्रदेश की भोपाल सीट से कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा गया है.

दिग्विजय सिंह के खिलाफ मालेगांव ब्लास्ट की आरोपी साध्वी प्रज्ञा के चुनाव लड़ने पर पीएम मोदी ने क्या कहा


प्रधानमंत्री ने भगवा आतंक संबंधी टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा, ‘(प्रज्ञा को उतारने का) फैसला उन लोगों को करारा जवाब है जिन्होंने पूरे धर्म और संस्कृति को आतंक से जोड़ा. ' ‘टाइम्स नाउ' समाचार चैनल को दिये साक्षात्कार में मोदी ने कहा कि आयकर छापे कानून के अनुसार डाले गये हैं और यह किसी ‘राजनीतिक बदले की भावना' का हिस्सा नहीं है. उन्होंने कहा कि छापों की कार्रवाई ने भ्रष्टाचार के सभी साक्ष्य हासिल किये जिसमें बच्चों और गर्भवती महिलाओं जैसे समाज के सबसे अधिक असुरक्षित वर्गों की योजनाओं के धन का गबन शामिल है. 

शरद पवार का पीएम मोदी पर हमला- जिसका परिवार नहीं है, वह कैसे समझ सकता है यह क्या होता है

विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी जैसे ऋण चूकदारों के देश से भागने से जुड़े सवाल के जवाब में मोदी ने कहा कि जब उन्हें अहसास हुआ कि वर्तमान सरकार के अधीन उन्हें ऋण लौटाना पड़ेगा तो वे व्यवस्था का फायदा उठाकर भाग गये. पीएम मोदी ने कहा कि 2019 में उन्हें जेल की सीढ़ियों तक लाया गया है और 2019 के बाद वे जेल में होंगे. 

क्या प्रधानमंत्री मोदी के लिए चुनाव आयोग में कोई शाखा खुली है?

टिप्पणियां

उन्होंने कहा, ‘‘आलोचक इस तथ्य की बात क्यों नहीं कर रहे हैं कि कुछ प्रत्यर्पण के अपने मामले हार चुके हैं जबकि अन्य जेल में सड़ रहे हैं.' उन्होंने दावा किया कि भाजपा पहले से अधिक बहुमत के साथ सत्ता में लौटेगी और राजग सहयोगियों की सीटें भी 2014 के चुनावों से अधिक होंगी. यह पूर्ण बहुमत होगा. 

VIDEO: 13 दिन मुझे गैरकानूनी तरीके से हिरासत में रखकर टॉर्चर किया गया : साध्‍वी प्रज्ञा​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement