उदित राज का BJP ने काटा टिकट, गायक हंसराज हंस होंगे उत्तर-पश्चिम दिल्ली से उम्मीदवार

लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर बीजेपी ने दिल्ली में अपने सातवें उम्मीदवार के रूप में सिंगर हंस राज हंस को उत्तर पश्चिम दिल्ली से उतारने का फैसला कर लिया है.

उदित राज का BJP ने काटा टिकट, गायक हंसराज हंस होंगे उत्तर-पश्चिम दिल्ली से उम्मीदवार

उदित राज की जगह हंस राज हंस को टिकट

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर बीजेपी ने दिल्ली में अपने सातवें उम्मीदवार के रूप में सिंगर हंस राज हंस को उत्तर पश्चिम दिल्ली से उतारने का फैसला कर लिया है. मशहूर पंजाबी सिंगर हंसराज हंस (Hans Raj Hans) भारतीय जनता पार्टी की टिकट पर उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. इस फैसले से नाराज उदित राज ने पार्टी छोड़ने का फैसला ले लिया है. उन्होंने कहा, 'बीजेपी ने टिकट नहीं दिया, अब मैंने पार्टी छोड़ने का फैसला किया है.' गौरतलब है कि हंसराज हंस साल 2016 में ही भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे. बता दें कि उदित राज अभी इस सीट से मौजूदा सांसद हैं. यानी दिल्ली की इस सीट से हंस राज के चुनाव लड़ने का मतलब है कि बीजेपी से उदित राज का पत्ता कट चुका है, जिसे लेकर कुछ दिनों से उदित राज नाराज भी दिख रहे थे. बीजेपी ने भी बयान जारी कर कह दिया है कि हंसराज हंस ही इस सीट से उनके उम्मीदवार होंगे. 

नाराज भाजपा सांसद उदित राज बोले, 'केजरीवाल फोन पर हंस रहे थे, 4 महीने पहले चेतावनी दी थी कि...'

सिंगर हंसराज हंस बीजेपी से पहले कई और राजनीतिक दलों में रह चुके हैं. सिंगर हंस राज हंस ने अपने राजनीतिक दल की शुरुआत शिरोमणी अकाली दल से की थी. वह साल 2009 में जालंधर लोकसभा सीट से चुनाव भी लड़े थे, मगर उसमें उनकी हार हुई थी. फिर वह बाद में कांग्रेस में भी शामिल हुए थे. और अब साल 2016 के बाद वह बीजेपी में ही हैं. 

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी द्वारा टिकट न मिलने पर नाराज सांसद उदित राज ने पार्टी से इस्तीफा देने की धमकी दी है. एनडीटीवी से बात करते हुए उदित राज ने बताया, ''कल केजरीवाल का कॉल आया था. आज मैंने कॉल किया था वो हंस रहे थे कि उन्होंने 4 महीने पहले मुझे चेतावनी दी थी कि मुझे टिकट नहीं मिलेगा. मैंने उनसे पूछा कि उन्हें कैसै पता था? राहुल गांधी ने भी 2 बार पार्लियामेंट में कहा था कि आप गलत पार्टी में हैं. उसे छोड़ दीजिए.'' उत्तर पश्चिमी दिल्ली से भाजपा सांसद उदित राज (Udit Raj) ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकांउट हैंडलर नाम से चौकीदार शब्द हटा लिया है.

इससे पहले ट्वीट में उन्होंने कहा कि, 'मेरे टिकट का नाम देरी होने पर पूरे देश में मेरे दलित समर्थकों में रोष है और जब मेरी बात पार्टी नहीं सुन रही तो आम दलित कैसे इंसाफ पायेगा.' जबकि तीसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'अगर उन्हें लोकसभा चुनाव में उम्मीदार के रूप में नहीं उतारा गया तो वह पार्टी से इस्तीफा दे देंगे.' इस ट्वीट को उदित राज ने पिन भी किया है. 

नाराज भाजपा सांसद उदित राज ने ट्विटर पर अपने नाम से 'चौकीदार' हटाया, बोले- टिकट नहीं मिला तो दे दूंगा इस्तीफा

बता दें, भाजपा दिल्ली की छह सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर चुकी है, लेकिन अभी उत्तर पश्चिमी दिल्ली से उम्मीदवार घोषित नहीं किया गया था, मगर हंस राज हंस के नाम के बाद अब बीजेपी सातों सीटों पर उम्मीदवार उतार चुकी है और ऐसी स्थिति में अब उदय राज के लिए टिकट की संभावना पूरी तरह से खत्म हो चुकी है. हालांकि, उदित राज निर्दलीय चुनाव लड़ सकते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली की सात सीटों पर बीजेपी के उम्मीदवार:
डॉ. हर्षवर्धन
रमेश बिधूड़ी
मनोज तिवारी 
प्रवेश वर्मा
मिनाक्षी लेखी
गौतम गंभीर
हंस राज हंस