विज्ञापन
Story ProgressBack
5 years ago
नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने रविवार को बिहार और उत्तर प्रदेश में चुनावी रैलियां करेंगे. शाह पहले बिहार के सीतामढ़ी और फिर सारण लोकसभा चुनाव क्षेत्र के छपरा में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद वह उत्तर प्रदेश के बाराबंकी और लखनऊ के मोहनलाल गंज में जनसभा करेंगे. वहीं लोक जनशक्ति पार्टी के नेता और केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) रविवार को दलित वोटों को एकजुट करने के मकसद से उत्तर प्रदेश में कांग्रेस (Congress) के गढ़ रायबरेली (Raebareli) और अमेठी (Amethi) में चुनावी रैलियां करेंगे. रायबरेली में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और भाजपा उम्मीदवार दिनेश प्रताप सिंह के बीच मुकाबला है, वहीं अमेठी में केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के सामने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) हैं. दोनों सीटों पर पांचवें चरण में पांच मई को मतदान होना है. पासवान ने ट्वीट किया, '28 अप्रैल को अमेठी में स्मृति ईरानी और रायबरेली में दिनेश प्रताप सिंह के लिये प्रचार करूंगा.'

Here is live Updates on Lok Sabha Election 2019:

Apr 28, 2019 21:38 (IST)
Link Copied
कमलनाथ : मैं मोदी जी से पूछना चाहता हूं कि जितना पैसा ये लोकसभा चुनाव में ख़र्च कर रहे हैं, जितना पैसा इन्होंने विधानसभा चुनाव में ख़र्च किया, जो मोदीजी ये हवाई जहाज़ में जाते हैं, इसका ख़र्चा कहां से आता है. क्या बीजेपी नेताओं की पत्नियां अपने ज़ेवर बेचकर ये चुनाव का ख़र्चा उठा रही हैं.

Apr 28, 2019 21:34 (IST)
Link Copied
पश्चिम बंगाल : तृणमूल कांग्रेस के बीरभूम जिले के अध्‍यक्ष अनुब्रत मंडल को 30 अप्रैल तक नजरबंद करने के निर्देश. राज्‍य में सोमवार को होगा चौथे चरण का चुनाव. चुनाव अधिकारियों ने पश्चिम बंगाल के मुख्‍य चुनाव अधिकारी से उन्‍हें नजरबंद रखने का अनुरोध किया है जिससे स्‍वतंत्र और निष्‍पक्ष चुनाव कराए जा सकें.

Apr 28, 2019 21:19 (IST)
Link Copied
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने भाजपा पर आम चुनाव में वोट खरीदने के लिए धनराशि बांटने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी पार्टी चुनाव आयोग से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैलियों में हुए खर्च का ब्योरा मांगने का अनुरोध करेगी.
Apr 28, 2019 20:24 (IST)
Link Copied
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को राजस्थान के करौली के सेपउ, चूरू, और जयपुर ग्रामीण के कोटपुतली में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे.
Apr 28, 2019 19:29 (IST)
Link Copied
मुंबई शहर चुनाव अधिकारी शिवाजी जोंधले ने आदेश दिया है कि सोमवार 29 अप्रैल को मतदान के लिए कर्मचारियों को छुट्टी दें लेकिन उनका वेतन ना काटें. मतलब पेड लिव देने का आदेश दिया है. मुंबई शहर जिला अधिकारी के तहत दक्षिण मुंबई और मुम्बई मध्य दक्षिण लोकसभा सीट है.
Apr 28, 2019 19:09 (IST)
Link Copied
उत्तर प्रदेश के मोहनलालगंज में जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा, 'पांच साल के अंदर भारतीय जनता पार्टी के नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने देश के 50 करोड़ लोगों के जीवन को सुधारने का काम किया है.'
Apr 28, 2019 16:44 (IST)
Link Copied
दिग्विजय सिंह ने कहा, 'मैं कन्‍हैया कुमार का समर्थक हूं और मैंने अपनी पार्टी में भी इस बात को कहा है कि राजद ने बहुत बड़ी गलती की है और मैंने कोशिश की कि ये सीट सीपीआई को देना चाहिए. और मुझे इस बात की खुशी है कि 8 और 9 को वो प्रचार करने भोपाल आ रहा है.'

Apr 28, 2019 15:53 (IST)
Link Copied
बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, 'अगर ममता जी कहती हैं कि इस्‍लामिक स्‍टेट कभी भी पश्चिम बंगाल में पहुंच सकता है, यह जम्‍मू कश्‍मीर की तरह हो जाएगा. उनकी तुष्टिकरण की राजनीति की वजह से आतंकी गतिविधियों से संबंधित लोग सीमा पर‍ स्थित राज्‍यों में अपना आधार बनाने में कामयाब हुए हैं और आईएसआईएस का खतरा उसका सबूत है.'

Apr 28, 2019 13:55 (IST)
Link Copied
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भाजपा के राष्ट्रवाद पर सवाल उठाते हुए रविवार को कहा कि भाजपा प्रत्याशियों द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम पर वोट मांगना आखिर किस तरह का राष्ट्रवाद है ?
Apr 28, 2019 13:55 (IST)
Link Copied
पश्चिम बंगाल के आठ लोकसभा क्षेत्रों में सोमवार को चौथे चरण के मतदान के लिए तैयारियां की जा रही हैं. इस चरण में कुल 68 प्रत्याशियों के चुनावी भाग्य का फैसला होना है.
Apr 28, 2019 13:55 (IST)
Link Copied
दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की, आम आदमी पार्टी की मांग को सिरे से खारिज करते हुए केन्द्रीय मंत्री एवं भाजपा के चांदनी चौक से उम्मीदवार हर्षवर्धन ने इस बात पर हैरत जताई कि सवालिया चिह्न एवं संदिग्ध चरित्र वाले अरविंद केजरीवाल जैसे मुख्यमंत्री को कैसे पूर्ण राज्य का अधिकार दिया जा सकता है.
Apr 28, 2019 13:54 (IST)
Link Copied
भाजपा की साझीदार सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा है कि अति पिछड़ा वर्ग अब उनके धोखे में नहीं आयेगा.
Apr 28, 2019 13:23 (IST)
Link Copied
लोकसभा चुनाव के लिए सात चरणों में मतदान को सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए देश में 20 लाख से अधिक राज्य पुलिसकर्मी और होमगार्ड के साथ ही अर्धसैनिक बलों के 2.7 लाख से अधिक जवान तैनात किए गए हैं.
Apr 28, 2019 11:06 (IST)
Link Copied
पश्चिम यूपी एसटीएफ ने भाजपा नेता की हत्या में वांछित चल रहे इनामी बदमाश सहित दो लोगों को बीती रात मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया. ये बदमाश कुख्यात रणदीप भाटी गैंग के सक्रिय सदस्य है.
Apr 28, 2019 09:58 (IST)
Link Copied
राजद नेता तेजस्वी यादव ने साधा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना-

India Elections | Read Latest News on Lok Sabha Elections 2024 Live on NDTV.com. Get Election Schedule, information on candidates, in-depth ground reports and more - #ElectionsWithNDTV

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Elections 2019: तेजस्वी यादव नहीं डाल पाए वोट तो BJP ने कसा तंज, फिर RJD ने बताई ये वजह
Election 2019 updates: चुनाव आयोग से प्रधानमंत्री की रैलियों के खर्च का ब्योरा मांगने को कहेंगे : ममता
Elections 2019: तेजस्वी यादव नहीं डाल पाए वोट तो BJP ने कसा तंज, फिर RJD ने बताई ये वजह
Next Article
Elections 2019: तेजस्वी यादव नहीं डाल पाए वोट तो BJP ने कसा तंज, फिर RJD ने बताई ये वजह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;