NDTV Khabar

Election 2019 updates: चुनाव आयोग से प्रधानमंत्री की रैलियों के खर्च का ब्योरा मांगने को कहेंगे : ममता

Lok Sabha Election updates: लोक जनशक्ति पार्टी के नेता और केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) रविवार को दलित वोटों को एकजुट करने के मकसद से उत्तर प्रदेश में कांग्रेस (Congress) के गढ़ रायबरेली और अमेठी में चुनावी रैलियां करेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Election 2019 updates: चुनाव आयोग से प्रधानमंत्री की रैलियों के खर्च का ब्योरा मांगने को कहेंगे : ममता

General Election 2019 Updates : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह.

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने रविवार को बिहार और उत्तर प्रदेश में चुनावी रैलियां करेंगे. शाह पहले बिहार के सीतामढ़ी और फिर सारण लोकसभा चुनाव क्षेत्र के छपरा में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद वह उत्तर प्रदेश के बाराबंकी और लखनऊ के मोहनलाल गंज में जनसभा करेंगे. वहीं लोक जनशक्ति पार्टी के नेता और केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) रविवार को दलित वोटों को एकजुट करने के मकसद से उत्तर प्रदेश में कांग्रेस (Congress) के गढ़ रायबरेली (Raebareli) और अमेठी (Amethi) में चुनावी रैलियां करेंगे. रायबरेली में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और भाजपा उम्मीदवार दिनेश प्रताप सिंह के बीच मुकाबला है, वहीं अमेठी में केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के सामने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) हैं. दोनों सीटों पर पांचवें चरण में पांच मई को मतदान होना है. पासवान ने ट्वीट किया, '28 अप्रैल को अमेठी में स्मृति ईरानी और रायबरेली में दिनेश प्रताप सिंह के लिये प्रचार करूंगा.'

Here is live Updates on Lok Sabha Election 2019:


Apr 28, 2019
21:38 (IST)
कमलनाथ : मैं मोदी जी से पूछना चाहता हूं कि जितना पैसा ये लोकसभा चुनाव में ख़र्च कर रहे हैं, जितना पैसा इन्होंने विधानसभा चुनाव में ख़र्च किया, जो मोदीजी ये हवाई जहाज़ में जाते हैं, इसका ख़र्चा कहां से आता है. क्या बीजेपी नेताओं की पत्नियां अपने ज़ेवर बेचकर ये चुनाव का ख़र्चा उठा रही हैं.

Apr 28, 2019
21:34 (IST)
पश्चिम बंगाल : तृणमूल कांग्रेस के बीरभूम जिले के अध्‍यक्ष अनुब्रत मंडल को 30 अप्रैल तक नजरबंद करने के निर्देश. राज्‍य में सोमवार को होगा चौथे चरण का चुनाव. चुनाव अधिकारियों ने पश्चिम बंगाल के मुख्‍य चुनाव अधिकारी से उन्‍हें नजरबंद रखने का अनुरोध किया है जिससे स्‍वतंत्र और निष्‍पक्ष चुनाव कराए जा सकें.

Apr 28, 2019
21:19 (IST)
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने भाजपा पर आम चुनाव में वोट खरीदने के लिए धनराशि बांटने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी पार्टी चुनाव आयोग से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैलियों में हुए खर्च का ब्योरा मांगने का अनुरोध करेगी.
Apr 28, 2019
20:24 (IST)
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को राजस्थान के करौली के सेपउ, चूरू, और जयपुर ग्रामीण के कोटपुतली में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे.
Apr 28, 2019
19:29 (IST)
मुंबई शहर चुनाव अधिकारी शिवाजी जोंधले ने आदेश दिया है कि सोमवार 29 अप्रैल को मतदान के लिए कर्मचारियों को छुट्टी दें लेकिन उनका वेतन ना काटें. मतलब पेड लिव देने का आदेश दिया है. मुंबई शहर जिला अधिकारी के तहत दक्षिण मुंबई और मुम्बई मध्य दक्षिण लोकसभा सीट है.
Apr 28, 2019
19:09 (IST)
उत्तर प्रदेश के मोहनलालगंज में जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा, 'पांच साल के अंदर भारतीय जनता पार्टी के नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने देश के 50 करोड़ लोगों के जीवन को सुधारने का काम किया है.'
Apr 28, 2019
16:44 (IST)
दिग्विजय सिंह ने कहा, 'मैं कन्‍हैया कुमार का समर्थक हूं और मैंने अपनी पार्टी में भी इस बात को कहा है कि राजद ने बहुत बड़ी गलती की है और मैंने कोशिश की कि ये सीट सीपीआई को देना चाहिए. और मुझे इस बात की खुशी है कि 8 और 9 को वो प्रचार करने भोपाल आ रहा है.'

Apr 28, 2019
15:53 (IST)
बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, 'अगर ममता जी कहती हैं कि इस्‍लामिक स्‍टेट कभी भी पश्चिम बंगाल में पहुंच सकता है, यह जम्‍मू कश्‍मीर की तरह हो जाएगा. उनकी तुष्टिकरण की राजनीति की वजह से आतंकी गतिविधियों से संबंधित लोग सीमा पर‍ स्थित राज्‍यों में अपना आधार बनाने में कामयाब हुए हैं और आईएसआईएस का खतरा उसका सबूत है.'

Apr 28, 2019
13:55 (IST)
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भाजपा के राष्ट्रवाद पर सवाल उठाते हुए रविवार को कहा कि भाजपा प्रत्याशियों द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम पर वोट मांगना आखिर किस तरह का राष्ट्रवाद है ?
Apr 28, 2019
13:55 (IST)
पश्चिम बंगाल के आठ लोकसभा क्षेत्रों में सोमवार को चौथे चरण के मतदान के लिए तैयारियां की जा रही हैं. इस चरण में कुल 68 प्रत्याशियों के चुनावी भाग्य का फैसला होना है.
Apr 28, 2019
13:55 (IST)
दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की, आम आदमी पार्टी की मांग को सिरे से खारिज करते हुए केन्द्रीय मंत्री एवं भाजपा के चांदनी चौक से उम्मीदवार हर्षवर्धन ने इस बात पर हैरत जताई कि सवालिया चिह्न एवं संदिग्ध चरित्र वाले अरविंद केजरीवाल जैसे मुख्यमंत्री को कैसे पूर्ण राज्य का अधिकार दिया जा सकता है.
Apr 28, 2019
13:54 (IST)
भाजपा की साझीदार सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा है कि अति पिछड़ा वर्ग अब उनके धोखे में नहीं आयेगा.
Apr 28, 2019
13:23 (IST)
लोकसभा चुनाव के लिए सात चरणों में मतदान को सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए देश में 20 लाख से अधिक राज्य पुलिसकर्मी और होमगार्ड के साथ ही अर्धसैनिक बलों के 2.7 लाख से अधिक जवान तैनात किए गए हैं.
Apr 28, 2019
11:06 (IST)
पश्चिम यूपी एसटीएफ ने भाजपा नेता की हत्या में वांछित चल रहे इनामी बदमाश सहित दो लोगों को बीती रात मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया. ये बदमाश कुख्यात रणदीप भाटी गैंग के सक्रिय सदस्य है.
Apr 28, 2019
09:58 (IST)
राजद नेता तेजस्वी यादव ने साधा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना-
No more content
टिप्पणिया

Advertisement