NDTV Khabar

क्या सातवें उम्मीदवार की घोषणा के साथ AAP ने कांग्रेस से गठबंधन के सभी दरवाजे कर लिए बंद? जानिये गोपाल राय ने क्या दिया जवाब

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से बीएस जाखड़ (Balbir Singh Jakhar) को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्या सातवें उम्मीदवार की घोषणा के साथ AAP ने कांग्रेस से गठबंधन के सभी दरवाजे कर लिए बंद? जानिये गोपाल राय ने क्या दिया जवाब

आम आदमी पार्टी नेता गोपाल राय.

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से बीएस जाखड़ (Balbir Singh Jakhar) को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. इसी के साथ आम आदमी पार्टी (AAP) ने दिल्ली की सभी 7 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए. ऐसे में अब यह सवाल उठ रहा है कि क्या आम आदमी पार्टी (AAP) ने गठबंधन की संभावनाओं पर ब्रेक लगाते हुए कांग्रेस के लिए अपने दरवाजे बंद कर दिए हैं. रविवार दोपहर आम आदमी पार्टी मुख्यालय में पार्टी के दिल्ली संयोजक गोपाल राय से जब इस बारे में सवाल किए गए तो देखिए उनका जवाब क्या रहा.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस के साथ गठबंधन पर नहीं बनी AAP की बातचीत? घोषित किया सातवां उम्मीदवार, वेस्ट दिल्ली से बीएस जाखड़ को दिया टिकट


सवाल: 7वीं सीट के ऐलान के साथ ही क्या आम आदमी पार्टी के दरवाजे कांग्रेस के लिए बंद हो गए हैं?
जवाब: 'आप' ने गोपाल राय ने कहा कि हमने दरवाजा पूरी तरह से न खोला था, न पूरी तरह बंद किया है, लेकिन एक मूल्यांकन पर आम आदमी पार्टी पहुंची है कि कांग्रेस की गंभीरता देश के चुनाव को लेकर कम है. एक तरफ कांग्रेस कहती है कि बातचीत के लिए तैयार हैं, लेकिन अबतक गठबंधन सिर्फ अखबारों में कर रही है. गठबंधन और रणनीति अखबारों में नहीं बनती. देश से बीजेपी को हटाने के लिए कांग्रेस को गंभीर होना होगा, लेकिन मेरे ख्याल से कांग्रेस देर कर चुकी है.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस ने 7 सीटों पर अपने कैंडिडेट्स नहीं उतारने का किया ऐलान, सपा-बसपा ने छोड़ी हैं 2 सीटें

सवाल: गठबंधन हुआ तो क्या किसी आम आदमी पार्टी उम्मीदवार का टिकट नहीं कटेगा? 
जवाब: फिलहाल उम्मीदवार यही रहेंगे.

सवाल: अगर कांग्रेस से ऑफर आता है तो आम आदमी पार्टी बातचीत करेगी?
जवाब: आम आदमी पार्टी ने बातचीत कभी बंद नहीं की. हालांकि कांग्रेस सिर्फ मीडिया में बातचीत करती है. हम पहले दिन से कह रहे हैं कि दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, गोवा और चंडीगढ़ को मिलाकर 33 सीट हैं जिस पर बैठकर बातचीत करने को तैयार हैं, लेकिन कांग्रेस का ढुलमुल रवैया है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली और हरियाणा में यह सर्वे करवा सकता है AAP-कांग्रेस में गठबंधन, नेताओं का बदल डाला रुख

सवाल: कांग्रेस से ऑफर आया तो स्वीकार करेंगे या नहीं?
जवाब: अभी स्थिति यह है कि आम आदमी पार्टी ने 7 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. हालांकि आम आदमी पार्टी का रुख साफ है कि 5 राज्यों में रास्ता बनता है और ठोस बातचीत होती है तो निश्चित तौर पर हम बातचीत करेंगे.

टिप्पणियां

सवाल: तो आम आदमी पार्टी की तरफ से गठबंधन का दरवाजा खुला है?
जवाब: हां, कांग्रेस अगर गंभीरता से बातचीत करती है तो हम बातचीत के लिए तैयार हैं, दिल्ली में भी.

VIDEO: AAP के संजय सिंह ने कहा-कांग्रेस बहुत कंफ्यूज स्टेट में है



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement