हरियाणा की सबसे हॉट सीट बनने की राह पर हिसार, जानें कैसे

भारतीय जनता पार्टी ने इस सीट से केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह के बेटे बृजेंद्र सिंह को उम्मीदवार घोषित कर दिया है. बृजेंद्र सिंह 47 वर्षीय आईएएस ऑफिसर हैं जो इस समय हरियाणा के HAFED में एमडी के पद पर कार्यरत हैं.

हरियाणा की सबसे हॉट सीट बनने की राह पर हिसार, जानें कैसे

केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह के बेटे बृजेंद्र सिंह.

नई दिल्ली:

हिसार लोकसभा सीट हरियाणा की सबसे हॉट सीट बनने की राह पर है. भारतीय जनता पार्टी ने इस सीट से केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह (Birender Singh) के बेटे बृजेंद्र सिंह को उम्मीदवार घोषित कर दिया है. बृजेंद्र सिंह (Brijendra singh) 47 वर्षीय आईएएस ऑफिसर हैं जो इस समय हरियाणा के HAFED में एमडी के पद पर कार्यरत हैं. हालांकि, अभी यह साफ नहीं है कि बृजेंद्र सिंह (Brijendra singh) ने इस्तीफा दे दिया है या नहीं दिया है. लेकिन माना जा रहा है कि क्योंकि हरियाणा में भी बीजेपी की सरकार है इसलिए बृजेंद्र सिंह का पद से मुक्त होना कोई मुद्दा नहीं है. बृजेंद्र सिंह को टिकट मिलने के साथ ही उनके पिता केंद्रीय मंत्री और हरियाणा के दिग्गज नेता चौधरी बिरेंद्र सिंह (Birender Singh) ने सक्रिय चुनावी राजनीति से संन्यास लेने का फैसला किया है. उन्होंने बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह और पीएम मोदी को चिट्ठी भी लिखी है और कहा है कि वह अपना केंद्रीय मंत्री का पद और राज्यसभा की सदस्यता भी छोड़ने को तैयार हैं.

दूसरी तरफ हिसार लोकसभा सीट से दुष्यंत चौटाला मौजूदा सांसद हैं. जो पहले ओम प्रकाश चौटाला की पार्टी इंडियन नेशनल लोक दल में थे लेकिन अब उन्होंने अपनी अलग पार्टी जननायक जनता पार्टी बना ली है. दुष्यंत चौटाला ओम प्रकाश चौटाला के पोते और अजय चौटाला के बड़े बेटे हैं. पूरी संभावना है की हिसार से दुष्यंत चौटाला दोबारा चुनाव लड़ सकते हैं.

BJP की एक और लिस्ट: केंद्रीय मंत्री के बेटे और IAS अधिकारी बृजेंद्र सिंह को हिसार से उतारा

तीसरी तरफ कांग्रेस पार्टी है जिसने हिसार लोकसभा सीट पर अभी अपने उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया है. लेकिन संभावना जताई जा रही है की पूर्व सांसद और हरियाणा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कुलदीप बिश्नोई हिसार से कांग्रेस के उम्मीदवार बन सकते हैं. कुलदीप बिश्नोई हरियाणा के भूतपूर्व मुख्यमंत्री भजन लाल के बड़े बेटे हैं.

हरियाणा में 12 मई को छठे चरण में वोट डाले जाएंगे. जबकि नामांकन की प्रक्रिया 16 अप्रैल से शुरू होकर 23 अप्रैल तक चलेगी. इसलिए अगले कुछ ही दिनों में साफ हो जाएगा की हरियाणा के हिसार लोकसभा सीट सबसे हॉट सीट बनेगी या नहीं?

केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने राजनीति से लिया संन्यास, राज्यसभा से देंगे इस्तीफा, अमित शाह और PM मोदी को लिखा खत

Video: लोकसभा चुनाव को लेकर क्या कहते हैं युवा?

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com