NDTV Khabar

हिमाचल प्रदेश: बीजेपी ने शांता कुमार समेत दो सांसदों के टिकट काटे, यहां देखें पूरी लिस्ट

बीजेपी ने हिमाचल प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार समेत अपने चार में से दो सांसदों के टिकट काट दिए हैं. पार्टी ने शनिवार को प्रदेश की सभी चार सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हिमाचल प्रदेश: बीजेपी ने शांता कुमार समेत दो सांसदों के टिकट काटे, यहां देखें पूरी लिस्ट

शांता कुमार समेत दो सांसदों के टिकट कटे

शिमला:

बीजेपी ने हिमाचल प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार समेत अपने चार में से दो सांसदों के टिकट काट दिए हैं. पार्टी ने शनिवार को प्रदेश की सभी चार सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया. पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के बेटे अनुराग ठाकुर को हमीरपुर से और राम स्वरूप को मंडी से फिर से टिकट दिया है. भगवा दल ने अपने सांसद वीरेंद्र कश्यप की जगह पच्छाद से विधायक सुरेश कश्यप को शिमला से उम्मीदवार बनाया है. 84 साल के शांता कुमार ने बृहस्पतिवार को नई दिल्ली में कहा था कि वह संसदीय चुनाव लड़ना नहीं चाहते हैं. 

लोकसभा चुनाव 2019: उत्तर भारत के सबसे साक्षर राज्यों में से एक हिमाचल प्रदेश में उम्मीदवारों की होती है अग्निपरीक्षा

इसी के साथ पूर्व मुख्यमंत्री जाहिर तौर पर चुनावी राजनीति से रिटायर हो गए. बीजेपी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में सभी चार सीटें जीती थीं. उसने राज्य के मंत्री और धर्मशाला के विधायक किशन कपूर को शांता कुमार की जगह कांगड़ा से टिकट दिया है. 68 वर्षीय किशन कपूर, जय राम ठाकुर नीत भाजपा सरकार में खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री हैं.वहीं सुरेश कश्यप (48) 16 साल से ज्यादा समय तक भारतीय वायु सेना में काम कर चुके हैं. 


टिप्पणियां

Video: 'कांग्रेस की सरकार बनी तो अर्धसैनिक बलों के जवानों को मिलेगा शहीद का दर्जा'

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement