NDTV Khabar

गृहमंत्री राजनाथ सिंह बोले, मैं कुछ भी अनुमान नहीं लगा सकता, फैसला मतदाताओं के ऊपर

राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने मतदान के बाद उंगली में लगी स्याही दिखाते हुए गृहमंत्री ने कहा, 'मैं कुछ भी अनुमान नहीं लगा सकता और लखनऊ के मतदाताओं पर फैसला छोड़ता हूं'.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. लखनऊ से चुनाव लड़ रहे हैं राजनाथ सिंह
  2. सुबह 7.30 बजे लखनऊ में किया मतदान
  3. कहा- अब फैसला मतदाताओं के उपर है
नई दिल्ली :

लोकसभा चुनाव 2019  (Lok Sabha Elections 2019) के पांचवें चरण में आज 7 राज्यों की 51 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. पांचवें चरण के चुनाव में कई दिग्गजों की प्रतिष्ठता दांव पर है, इसमें गृहमंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) भी शामिल हैं. राजनाथ सिंह ने सोमवार को लखनऊ के पोलिंग बूथ पर मतदान शुरू होने के थोड़ी देर बाद ही अपना वोट डाला. मतदान के बाद उंगली में लगी स्याही दिखाते हुए गृहमंत्री ने कहा, 'मैं कुछ भी अनुमान नहीं लगा सकता और लखनऊ के मतदाताओं पर फैसला छोड़ता हूं'. उन्होंने आगे कहा, 'लोगों को पूरा अधिकार है कि वे अपनी पसंद के नेता को चुनें. हां...हर स्थिति में पीएम मोदी ही दोबारा प्रधानमंत्री बनेंगे'. 

पांचवां चरण: BJP के सामने 39 सीटें तो कांग्रेस के लिए गढ़ बचाने की चुनौती, दो दर्जन सीटों पर दिग्गजों की 'अग्निपरीक्षा'


आपको बता दें कि पांचवें चरण में गृह मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और स्मृति ईरानी (Smriti Irani) सहित 674 उम्मीदवारों का भविष्य दांव पर लगा है. आज सात राज्यों में 51 सीटों पर हो रहे चुनाव में करीब नौ करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं. सत्तारूढ़ भाजपा और इसके सहयोगियों के लिए काफी कुछ दांव पर लगा हुआ है, क्योंकि 2014 के चुनावों में इसने इनमें से 40 सीटों पर जीत दर्ज की थी और दो सीटों पर कांग्रेस ने जीत हासिल की थी जबकि शेष पर अन्य विपक्षी दलों ने जीत हासिल की. उत्तरप्रदेश में 14 सीटों, राजस्थान में 12 सीटों, पश्चिम बंगाल और मध्यप्रदेश में सात- सात सीटों पर चुनाव होंगे जबकि बिहार में पांच और झारखंड में चार सीटों के लिए चुनाव होना है.

BSP प्रमुख मायावती का बड़ा बयान, कहा- अगर पीएम बनने का मौका मिला तो यूपी की इस सीट से लड़ूंगी चुनाव

टिप्पणियां

जम्मू-कश्मीर के लद्दाख सीट और अनंतनाग सीट के लिए पुलवामा और शोपियां जिलों में चुनाव होना है. चुनाव आयोग ने 94 हजार मतदान केंद्रों का निर्माण किया है और सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं. पांचवें और सबसे छोटे चरण में 8.75 करोड़ मतदाता 674 उम्मीदवारों के भविष्य तय करेंगे. इस चरण के साथ ही 424 सीटों पर चुनाव खत्म हो जाएंगे और शेष 118 सीटों पर 12 मई और 19 मई को चुनाव होंगे. 

VIDEO : राजनाथ का मुकाबला सपा की पूनम सिन्हा से



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement