NDTV Khabar

भाजपा के अलावा किसी भी पार्टी का साथ देने के लिए तैयार: केजरीवाल 

केजरीवाल ने कहा कि लेकिन दिल्ली के लोग यह भी देख रहे हैं कि दिल्ली सरकार के काम में कितनी बाधाएँ पैदा हो रही हैं क्योंकि यह पूर्ण राज्य नहीं है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भाजपा के अलावा किसी भी पार्टी का साथ देने के लिए तैयार: केजरीवाल 

अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी को लेकर रखी अपनी बात

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि चुनावों के बाद वह भाजपा के अलावा किसी भी ऐसी पार्टी का समर्थन करने के लिए तैयार होंगे जो राष्ट्रीय राजधानी को पूर्ण राज्य के दर्जे का समर्थन करेगी. आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक ने एक साक्षात्कार में कहा कि उनका एकमात्र उद्देश्य मोदी-शाह को सत्ता में वापस आने से रोकना है और इसके लिए वे किसी भी पार्टी का समर्थन करेंगे. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने वालों का समर्थन करेंगे.हमारा एकमात्र उद्देश्य मोदी-शाह की जोड़ी को सत्ता में वापसी करने से रोकना है. केंद्र में जो भी आता है, हमें उससे कोई समस्या नहीं है. उन्होंने दावा किया कि लोग दिल्ली विशेषकर शिक्षा, स्वास्थ्य, पानी, बिजली और सड़क के क्षेत्रों में आप के कामों से बहुत खुश है.

दिल्ली पुलिस ने ‘आप' के प्रेस कांफ्रेस को रोकने की कोशिश की,  बताया - आचार संहिता का उल्लंघन


केजरीवाल ने कहा कि लेकिन दिल्ली के लोग यह भी देख रहे हैं कि दिल्ली सरकार के काम में कितनी बाधाएँ पैदा हो रही हैं क्योंकि यह पूर्ण राज्य नहीं है. इस बार लोग दिल्ली की राह से उन बाधाओं को दूर करने के लिए मतदान करेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि एक बार पूर्ण राज्य की मांग पूरी होने पर राष्ट्रीय राजधानी के विकास कार्यों को तेजी से आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के सांसद दिल्ली के लोगों के प्रति ‘‘निष्ठावान'' नहीं है. उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली के लोगों को सोचना चाहिए कि यदि भाजपा के सभी सातों उम्मीदवार जीत गये तो वे राष्ट्रीय राजधानी के लोगों के प्रति निष्ठावान नहीं रहेंगे.

अरविंद केजरीवाल ने गौतम गंभीर के ट्वीट को लेकर उन्हें कानूनी नोटिस भेजा 

यदि कल, मेट्रो किराया बढ़ जाता है तो आपके भाजपा सांसद अपनी आवाज नहीं उठा सकते, वे सीलिंग के खिलाफ आवाज नहीं उठा सकते. आप दिल्ली की पार्टी है इसलिए अगर दिल्ली के लोगों के साथ कुछ होता है तो आप संसद में लोगों के अधिकारों के लिए आवाज़ उठाएगी. केजरीवाल ने कहा कि केन्द्र की गलत नीतियों के खिलाफ आवाज केवल तभी उठाई जा सकती है जब दिल्ली के सांसद केन्द्र में सत्तारूढ़ पार्टी से न होकर अलग पार्टी से होंगे. मुख्यमंत्री ने दावा किया कि दिल्ली में भाजपा के खिलाफ बहुत जबरदस्त सत्ता विरोधी लहर है क्योंकि उसके सांसदों ने यहां के लोगों के लिए कुछ भी नहीं किया. 

टिप्पणियां

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल बोले-बीजेपी के अलावा किसी भी पार्टी का साथ देने को तैयार

भाजपा ने 2014 के आम चुनावों में दिल्ली की सभी लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज की थी. केजरीवाल ने लोगों से भाजपा के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार द्वारा पैदा किये गये व्यवधानों को समाप्त करने के लिए आप को वोट देने की अपील की. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनावों में किये किसी भी वादे को पूरा नहीं किया. उन्होंने आरोप लगाया कि मोदीजी यह नहीं कह सकते कि मैंने स्कूल, अस्पताल बनवाएं, बिजली की दरें कम कीं, पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित की. वह हर क्षेत्र में असफल रहे है. (इनपुट भाषा से)  
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement