NDTV Khabar

त्रिशंकु लोकसभा की स्थिति में आपका PM उम्मीदवार कौन होगा, राहुल गांधी या मायावती? तेजस्वी ने NDTV को दिया यह जवाब

Lok Sabha Election 2019: चुनावी सरगर्मियों (Lok Sabha Elections 2019) के बीच राजद नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने NDTV से कई मुद्दों पर बात की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पटना:

Election 2019: चुनावी सरगर्मियों (Lok Sabha Elections 2019) के बीच राजद नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने NDTV से कई मुद्दों पर बात की. तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) से जब महागठबंधन को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि देश फटा हुआ है और हमलोग सुई का काम कर रहे हैं. तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav News) ने NDTV के प्रणव रॉय से बात करते हुए कहा कि हमलोग अलग-अलग विचारधाराओं की पार्टियां हैं और देश को जोड़ने का काम कर रहे हैं. देश में जिस प्रकार से जहर की राजनीति बीजेपी के लोगों ने सांप्रदायिकता को फैलाकर की है, भाई को भाई से लड़ाने का काम किया है. विकास नहीं विनाश की राजनीति की है, तो इसलिए हम सभी महागठबंधन बनाकर चुनाव लड़ रहे हैं. तेजस्वी ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर महागठबंधन नहीं बन पाया, लेकिन राज्य स्तर पर हर जगह क्षेत्रीय पार्टियों का गठबंधन हुआ है और यह बीजेपी को हराने के लिए काफी है. उन्होंने कहा कि यूपी में सपा और बसपा का गठबंधन काफी मजबूत स्थिति में है. हमलोगों ने बिहार में जो गठबंधन बनाया, अच्छा था की पलटू चाचा (नीतीश कुमार) चले गए. वो जहां जाएंगे वहां कि नाव डुबाएंगे.

यह भी पढ़ें:  Lok Sabha Election 2019: अगर किसी पार्टी को नहीं मिला बहुमत, तो ये होंगे किंगमेकर...


त्रिशंकु लोकसभा (Hung parliament) की स्थिति में आपका प्रधानमंत्री उम्मीदवार कौन होगा राहुल गांधी या मायावती? इस सवाल के जवाब में तेजस्वी यादव ने कहा कि मुझे इस बात की खुशी है कि कमसे कम त्रिशंकु लोकसभा के बारे में बात तो हो रही है, वरना एकतरफा ही लोग बात करते थे. लेकिन ऐसा कुछ नहीं होने वाला है. सभी लोग रूठे हुए हैं मोदी जी से. खासतौर पर सभी क्षेत्रीय पार्टियां अपसेट हैं.

यह भी पढ़ें: त्रिशंकु लोकसभा की आशंका को लेकर जुगाड़ में जुटे विपक्षी दल

तेजस्वी ये जब यह पूछा गया कि छह राउंड के चुनाव हो चुके हैं क्या आपको लगता है कि बीजेपी का पलड़ा भारी है? इस पर राजद नेता ने कहा कि हमलोग शुरुआत से कह रहे हैं कि हम मोदी की बात नहीं करेंगे हम मुद्दे की बात करेंगे. उन्होंने कहा कि मुद्दा क्या है किसानों का आय दोगुना हुआ कि नहीं हुआ? रोजगार के बारे में बात करो, गरीबी के बारे में बात करो, संवैधानिक संस्थाएं को जिस तरह से मोदी जी ने हाईजैक कर रखा है, मैं कहता हूं कि सभी संवैधानिक संस्थाएं बीजेपी के सेल की तरह काम कर रही है.

यह भी पढ़ें: बीजेपी भी 'महागठबंधन' के सहारे!

तेजस्वी ने कहा कि मोदी जी के पास कोई मुद्दा नहीं है. मोदी जी रडार की बात रहे हैं, इंटरनेट की बात कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जब आप मुद्दे की बात करोगे तो BJP राष्ट्रवाद की बात करेंगे. किसानों की आय बढ़ेगी तो वह भी तो राष्ट्रवाद है. गरीबी मिटेगी तो वो भी तो राष्ट्रवाद हित में काम हो रहा है. तेजस्वी ने आरोप लगाया कि मोदी जी सेना का क्रेडिट लेना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि मोदी जी यह कहना चाहते हैं कि इंडियन आर्मी मोदी जी से पहले काम की नहीं थी और उनके आने के बाद काम की हुई है. उन्होंने कहा कि आंबेडकर जी के संविधान में बीजेपी वाले यकीन नहीं करते हैं, वे नागपुरिया कानून लागू करवाना चाहते हैं. वे आरएसएस का कानून लागू करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि मोदी जी ने बिहार से किया हुआ एक भी वादा पूरा नहीं किया. उन्होंने बिहार को ठगा है. न बिहार को स्पेशल पैकेज मिला और न हीं विशेष राज्य का दर्जा मिला.

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव: तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को लिखा पत्र- चाचाजी, जेल जाने के असली हकदार आप हैं मेरे पिता नहीं

आप अपने पापा लालू यादव को कितना मिस करते हैं? इस पर तेजस्वी यादव ने कहा कि मेरे से ज्यादा बिहार की जनता लालू जी को मिस कर रही है. मुझे इस बात पर बहुत दुख हुआ कि कल नालंदा में नीतीश जी ने कहा कि वे लालू यादव को जेल से नहीं निकलने दूंगा. जो लोग संविधान का ज्ञान बाट रहे हैं उन्हें यह पता होना चाहिए कि यह कोर्ट तय करेगा कि लालू जी बाहर आएंगे या नहीं. लोवर कोर्ट का फैसला था हम लोग हायर कोर्ट में अपील में हैं. लेकिन हमलोग जो आरोप लगाते थे कि नीतीश जी और बीजेपी के लोगों ने मिलकर लालू यादव को फंसाया है, उन्होंने उसे स्वीकार किया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement