Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Election Results: पीएम नरेंद्र मोदी की मां को देख लगे हर-हर मोदी, घर-घर मोदी के नारे, हीराबेन ने जोड़े हाथ... देखें VIDEO

Lok Sabha Election 2019 की वोटों की गिनती में अब तक मिल रहे रुझानों में एनडीए लगभग 2014 के प्रदर्शन के करीब पहुंच रही है. इसी बीच पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की मां हीराबेन मोदी (Heeraben Modi) ने घर से बाहर निकलकर देश को धन्यवाद दिया. 

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) की वोटों की गिनती में अब तक मिल रहे रुझानों में एनडीए लगभग 2014 के प्रदर्शन के करीब पहुंच रही है. बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है. माना जा रहा है कि बीजेपी (BJP) कम से कम 200 सीटें जीतने में कामयाब हो जाएगी. रुझानों को देखकर बीजेपी ने जश्न की तैयारियां शुरू कर दी हैं. रुझानों में बीजेपी ने अपने बूते बहुमत जुटाया है. इसी बीच पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की मां हीराबेन मोदी (Heeraben Modi) ने घर से बाहर निकलकर देश को धन्यवाद दिया. जैसे ही हीराबेन मोदी (Heeraben Modi) बाहर निकलीं तो समर्थक मोदी-मोदी के नारे लगाने लगे. ANI ने इस वीडियो को पोस्ट किया है. जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. 

Uttar Pradesh Election Results 2019: नरेंद्र मोदी के आगे महागठबंधन और राहुल-प्रियंका की जोड़ी फेल!

देखें VIDEO:

लोकसभा चुनाव के तहत देश भर में 542 संसदीय सीटों के लिए डाले गए मतों की गिनती जारी है. पहली बार ईवीएम गणना के साथ मतदाता सत्यापित पेपर ऑडिट पर्चियों (वीवीपैट) का मिलान किए जाने के कारण, देर शाम तक परिणाम आने की संभावना है.  इस बार 542 सीटों पर 8,000 से अधिक प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं. सात चरणों में हुए मतदान में 90.99 करोड़ मतदाताओं में से करीब 67.11 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है. 

Gujarat Election Results 2019 Live Updates: गुजरात में कुल 26 सीटों में बीजेपी काफी आगे, फिर कांग्रेस हुई फिसड्डी

भारतीय संसदीय चुनाव में यह सबसे अधिक मतदान है. लोकसभा चुनाव में पहली बार इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों के परिणामों का मिलान पेपर ट्रेल मशीनों से निकलने वाली पर्चियों से किया जाएगा. यह मिलान प्रति विधानसभा क्षेत्र में पांच मतदान केंद्रों में होगा. प्रक्रिया के मुताबिक, सबसे पहले डाक मतपत्रों की गिनती की जाएगी. ड्यूटी पर तैनात मतदाताओं (सर्विस वोटर) की संख्या करीब 18 लाख है.

Bihar Election Result 2019 Live Updates: बेगूसराय से कन्‍हैया कुमार तो पटना साहिब से शत्रुघ्‍न सिन्‍हा पिछड़े

इनमें सशस्त्र बल, केन्द्रीय पुलिस बल और राज्य पुलिस बल के जवान शामिल हैं जो अपने संसदीय क्षेत्र से बाहर तैनात हैं. विदेश में भारतीय दूतावासों में पदस्थ राजनयिक और कर्मचारी भी सेवा मतदाता हैं. इन 18 लाख पंजीकृत मतदाताओं में से 16.49 लाख ने 17 मई को अपने अपने रिटर्निंग अधिकारियों को डाक मतपत्र भेज दिए थे.

बीजेपी के जश्न में शामिल हुईं पीएम मोदी की मां, स्वीकार किया जनता का अभिवादन