Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लोकसभा चुनाव के छठवें चरण में ज्योतिरादित्य सिंधिया सबसे अमीर उम्मीदवार, गौतम गंभीर दूसरे नंबर पर

एडीआर के अनुसार ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के पास 374 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति है.

लोकसभा चुनाव के छठवें चरण में ज्योतिरादित्य सिंधिया सबसे अमीर उम्मीदवार, गौतम गंभीर दूसरे नंबर पर

ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) छठवें चरण में सबसे अमीर उम्मीदवार हैं.

खास बातें

  • छठवें चरण में सिंधिया सबसे अमीर उम्मीदवार
  • सिंधिया के पास है 374 करोड़ रुपये की संपत्ति
  • गौतम गंभीर सिंधिया के बाद दूसरे नंबर पर हैं
नई दिल्ली :

कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के गुना से चुनाव लड़ रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) छठवें चरण के लोकसभा चुनाव में सबसे अमीर उम्मीदवार हैं. चुनाव सुधारों पर नजर रखने वाली संस्था एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) के अनुसार ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के पास 374 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति है. जबकि पूर्व क्रिकेटर और बीजेपी के उम्मीदवार गौतम गंभीर इस मामले में दूसरे स्थान पर हैं. उनरे 147 करोड़ रुपये की संपत्ति है. आपको बता दें कि कांग्रेस के पश्चिमी यूपी के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) छठवें चरण में चुनाव लड़ रहे कुल 967 उम्मीदवारों को संपत्ति के मामले में पीछे छोड़ दिया है. 

चुनाव के पांचवें चरण में सबसे अमीर उम्मीदवार पूनम सिन्हा, तीन के पास कोई संपत्ति नहीं

एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) के मुताबिक संपूर्ण दस्तावेज न होने की वजह से छठवें चरण में चुनाव लड़ रहे 12 प्रत्याशियों की संपत्ति व अन्य ब्योरों का विश्लेषण नहीं किया जा सका. अन्य प्रत्याशियों की बात करें तो बीजेपी के 54 में से 46, कांग्रेस के 46 में से 37, बीएसपी के 49 में से 31, आम आदमी पार्टी के 12 में से छह और निर्दलीय उम्मीदवारों में 307 में से 71 ने एक करोड़ रुपये से ज्यादा की संप्तति घोषित की है. इसके अलावा शिव सेना के उम्मीदवार राजीब महतो ने अपनी संपत्ति शून्य दिखाई है. 

शत्रुघ्न सिन्हा के पास 112.22 करोड़ की संपत्ति, जानिए- रविशंकर प्रसाद के पास क्या है?

एडीआर की रिपोर्ट के मुताबिक 395 उम्मीदवारों ने अपनी शैक्षिक योग्यता पांचवीं से लेकर 12वीं तक बताई है. जबकि 509 उम्मीदवारों ने कहा है कि वे स्नातक या इससे उपर की पढ़ाई कर चुके हैं. जबकि 35 उम्मीदवार साक्षर हैं और 10 उम्मीदवार निरक्षर हैं. इसके अलावा छठवें चरण के चुनाव में कुल 83 महिला उम्मीदवार मैदान में हैं. आपको बता दें कि छठवें चरण का चुनाव 12 मई को होना है. 

VIDEO : दागियों पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को एडीआर चीफ ने बताया निराशाजनक