NDTV Khabar

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मिले के.चंद्रशेखर राव , कहा- 2019 में क्षेत्रीय दलों को एक होने की जरूरत

के. चंद्रशेखर राव ने रविवार को कहा कि 2019 के चुनावों से पहले भाजपा और कांग्रेस का विकल्प देने के लिए क्षेत्रीय दलों के एकजुट होने की जरूरत है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मिले के.चंद्रशेखर राव , कहा- 2019 में क्षेत्रीय दलों को एक होने की जरूरत

के. चंद्रशेखर राव ने ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजू जनता दल (बीजद) के प्रमुख नवीन पटनायक से मुलाकात की.

नई दिल्ली :

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए राजनीतिक दल तैयारियों में जुट गए हैं. इसी क्रम में तेलंगाना के मुख्यमंत्री और टीआरएस प्रमुख के. चंद्रशेखर राव ने रविवार को कहा कि 2019 के चुनावों से पहले भाजपा और कांग्रेस का विकल्प देने के लिए क्षेत्रीय दलों के एकजुट होने की जरूरत है. आपको बता दें कि चंद्रशेखर राव एक गैर भाजपा और गैर-कांग्रेसी मोर्चा बनाने का प्रयास कर रहे हैं. इसी क्रम में उन्होंने ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजू जनता दल (बीजद) के प्रमुख नवीन पटनायक से मुलाकात की. तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख ने पटनायक से भेंट करने के बाद कहा, ‘मैं निश्चित तौर पर यह कह सकता हूं कि देश में इस समय क्षेत्रीय दलों के एकीकरण की सख्त आवश्यकता है'.

के चंद्रशेखर राव ने दूसरी बार संभाली तेलंगाना की कमान, ली मुख्यमंत्री पद की शपथ


के. चंद्रशेखर राव ने कहा,‘हमारा मजबूती से मानना है कि कांग्रेस और भाजपा का एक विकल्प हो सकता है'. दोनों मुख्यमंत्रियों ने क्षेत्रीय दलों के मध्य बेहतर दोस्ती की आवश्यकता सहित अन्य राष्ट्रीय मुद्दों पर विस्तार से बातचीत की. आपको बता दें कि हाल ही में तेलंगाना में हुए विधानसभा चुनाव में राव की पार्टी ने शानदार जीत दर्ज की. तेलंगाना में सात दिसंबर को हुये चुनाव में दो तिहाई बहुमत हासिल कर सत्ता में वापसी करने वाली तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के खाते में राज्य के कुल मतों का 46.9 प्रतिशत वोट आया. टीआरएस को मिला वोट प्रतिशत 2014 में अविभाजित आंध्र प्रदेश के तेलंगाना क्षेत्र में मिले मतों से करीब 13 प्रतिशत अधिक है. के. चंद्रशेखर राव की अगुवाई वाली टीआरएस ने राज्य में 88 सीटों पर जीत हासिल की है और इसने कांग्रेस-तेदेपा के नेतृत्व वाले ‘पीपुल्स फ्रंट' की चुनौती को ध्वस्त कर दिया है. इस गठबंधन में टीजेएस और भाकपा भी शामिल थी. (इनपुट-भाषा से भी)

टिप्पणियां

तेलंगाना चुनाव : केसीआर के भतीजे ने रिकार्ड जीत हासिल की, 1.20 लाख मतों से विजयी

VIDEO: तेलंगाना में के चंद्रशेखर राव की शानदार वापसी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement