कन्हैया कुमार का मुकाबला PM मोदी से या गिरिराज सिंह से? जानिये क्या मिला जवाब...

कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) से जब पूछा गया कि वह पीएम मोदी से मुकाबला कर रहे हैं या गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) से? उन्होंने कहा कि हमारा मुकाबला संविधान विरोधी ताकतों से है.

पटना:

बिहार में लेनिनग्राद नाम से मशहूर बेगूसराय में इस बार दिलचस्प मुक़ाबला देखने को मिलेगा. पूरे देश की नजर इस सीट पर टिक गई है. एक ओर बीजेपी के गिरिराज सिंह हैं तो वहीं, दूसरी तरफ जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई उम्मीदवार कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) हैं. RJD ने बेगूसराय से तनवीर हसन को उम्मीदवार बनाया है. कन्हैया ये लड़ाई लड़ने के लिए लोगों से वोट के साथ नोट भी मांग रहे हैं. पिछले 25 घंटे में कन्हैया ने 25 लाख रुपये जुटाए हैं. कन्‍हैया ने NDTV से कहा कि चुनाव में सभी सवालों को गायब कर दिया जाता है. रोहित वेमुला, नजीब पर कोई चर्चा नहीं हो रही हैं. उन्होंने कहा कि ऐसी सरकार बने जो हमारे मुद्दों पर बात करे. 

VIDEO: बेगूसराय में कन्हैया कुमार के काफिले पर हमला, गिरिराज सिंह को ठहराया जिम्मेदार

कन्हैया कुमार से जब पूछा गया कि वह पीएम मोदी से मुकाबला कर रहे हैं या गिरिराज सिंह से? उन्होंने कहा कि हमारा मुकाबला संविधान विरोधी ताकतों से है. अफसोस है कि चुनाव आयोग के निर्देश के बावजूद चुनावी सभा में सेना का जिक्र किया जाता है. उन्होंने कहा कि अंग्रेज भी स्‍वतंत्रता सेनानी को बागी कहते थे. आजादी के ऊपर जो हमला है हम उसके खिलाफ लड़ रहे हैं.

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: बेगूसराय में कन्हैया कुमार की राह में सबसे बड़ा रोड़ा क्या है?

कन्हैया ने कहा कि मुझ पर देशद्रोह का प्रमाण क्‍या है? क्‍या हुआ उस केस का? नियम कानून के हिसाब से मैं अभियुक्‍त हूं, जिसमें चार्जशीट तक फाइल नहीं किया गया. नदी का रास्‍ता पहाड़ नहीं रोक सकते. नेताओं का गठबंधन हो न हो, जनता का गठबंधन होना जरूरी है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: April Fool's Day को लेकर कन्हैया कुमार का मोदी सरकार पर हमला, Tweet कर कही यह बात

कन्हैया ने कहा कि गिरिराज सिंह को हराना है. गिरिराज सिंह चुनाव लड़ रहे हैं बेगूसराय से और बात करते हैं पाकिस्‍तान की. गिरिराज पीएम की चापलूसी करते हैं. उन्होंने कहा कि गिरिराज सिंह मुझसे क्या देश के किसी भी नौजवान से बहस नहीं कर सकते. मैं पीएम को चुनौती देता हूं कि वो बताएं कि 5 साल में उन्‍होंने क्‍या किया है. मैं उनसे बहस करने को तैयार हूं.